आईपॉड के लिए बैकअप डिस्क का उपयोग कैसे करें


शिक्षा

अपने आईपॉड को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें और आईट्यून्स खोलें। आईपॉड पर क्लिक करें और बैक अप का चयन करें "नया कॉन्फ़िगरेशन बैकअप बनाने के लिए आईट्यून्स में, प्राथमिकताएं खोलें और अंतिम बैकअप की तारीख को प्रदर्शित करने के लिए" "डिवाइस चुनें।

कंप्यूटर पर बैकअप डिस्क (उदाहरण के लिए, बाहरी हार्ड ड्राइव या यूएसबी ड्राइव) से कनेक्ट करें। खोजक में उपयोगकर्ता का नाम चुनकर अपने आईपॉड की बैकअप फ़ाइल पाएं। लाइब्रेरी खोलें, "एप्लिकेशन सपोर्ट," "मोबाइल सिंक बैकअप," और फ़ोल्डरों को अपने आईपॉड पर फ़ाइल ढूंढने के लिए कॉन्फ़िगरेशन की एक अतिरिक्त प्रतिलिपि बनाने के लिए फ़ाइलों को बैकअप डिस्क पर खींचें और खींचें।

आईट्यून्स संगीत पुस्तकालय को बैकअप डिस्क पर कॉपी करें। पुस्तकालय आपकी व्यक्तिगत निर्देशिका में "संगीत" फ़ोल्डर खोलकर पाया जा सकता है। यदि कोई पुस्तकालय नहीं है और iTunes स्वचालित रूप से आपकी लाइब्रेरी में फ़ाइलों को जोड़ने के लिए कॉन्फ़िगर नहीं किया गया है। इसके बजाए, उस फ़ोल्डर को खोलें जिसमें आपने अपना संगीत सहेजा था और उन्हें कॉपी करने के लिए फ़ाइलों को बैकअप डिस्क पर खींचें और छोड़ें।




यदि आपको बैकअप डिस्क चलाने में समस्याएं हैं, तो तृतीय-पक्ष अनुप्रयोगों की तलाश करें। कई कंपनियां सॉफ़्टवेयर बनाती हैं जो आपको बैकअप को केवल कुछ क्लिक के साथ बनाने और कॉपी करने की अनुमति देती है।

सभी महीनों की बैकअप इकाई का अद्यतन। आईट्यून्स बैकअप के नए संस्करण बनाना जारी रखता है, लेकिन नई फाइलों को स्वचालित रूप से बाहरी ड्राइव में स्थानांतरित नहीं किया जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा आईपॉड आईट्यून्स के साथ सिंक नहीं करता हैमेरा आईपॉड आईट्यून्स के साथ सिंक नहीं करता है
फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करेंफ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करें
आइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करेंआइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करें
डीवीआर से आईपॉड में कैसे कॉपी करेंडीवीआर से आईपॉड में कैसे कॉपी करें
यदि आपके पास आईट्यून्स नहीं है तो क्या मैं अभी भी आईपॉड पर गाने डाल सकता हूं?यदि आपके पास आईट्यून्स नहीं है तो क्या मैं अभी भी आईपॉड पर गाने डाल सकता हूं?
आईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करेंआईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करें
आईपॉड से फास्ट आईट्यून्स में गाने कैसे स्थानांतरित करेंआईपॉड से फास्ट आईट्यून्स में गाने कैसे स्थानांतरित करें
आईपॉड पर आईपॉड पर गानों को कैसे रखा जाएआईपॉड पर आईपॉड पर गानों को कैसे रखा जाए
एक सीडी को एक नैनो आइपॉड में कैसे कॉपी करेंएक सीडी को एक नैनो आइपॉड में कैसे कॉपी करें
मेरे आईपॉड से पीसी एक्सपी में संगीत की प्रतिलिपि कैसे करेंमेरे आईपॉड से पीसी एक्सपी में संगीत की प्रतिलिपि कैसे करें
» » आईपॉड के लिए बैकअप डिस्क का उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com