आईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करें


शिक्षा

अपने आईपॉड को चालू करें और यूएसबी केबल या आईपॉड कनेक्टर का उपयोग करके इसे अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें। "आईट्यून्स डेस्कटॉप से" पर क्लिक करें, अगर आईपॉड कंप्यूटर से कनेक्ट होने पर स्वचालित रूप से नहीं खुलता है।

ITunes "स्क्रीन के बाईं ओर मुख्य पैनल" में "डिवाइस" के अंतर्गत स्थित आईपॉड आइकन पर क्लिक करें, आईट्यून्स स्क्रीन के शीर्ष से "सामग्री टैब पर क्लिक करें" पर क्लिक करें।

"या" का उपयोग करके डिस्क सक्रिय करने के बगल में स्थित बॉक्स को चेक करें iTunes स्क्रीन के नीचे "नीचे" विकल्प मैन्युअल रूप से संगीत और वीडियो प्रबंधित करें। दोनों आपको अपने आईपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में उपयोग करने और फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ करने की अनुमति देंगे। यदि आप आईट्यून्स को iTunes लाइब्रेरी के साथ स्वचालित रूप से अपडेट करने के लिए iTunes पसंद करते हैं तो "डिस्क अनुमति दें" का चयन करें। यदि आप पसंद करते हैं कि आपका आईपॉड स्वचालित रूप से अपडेट नहीं होता है, तो "संगीत और वीडियो को मैन्युअल रूप से प्रबंधित करें" चुनें।

अपने कंप्यूटर के डेस्कटॉप पर आइपॉड की डिस्क पर डबल-क्लिक करें - यह आपके डेस्कटॉप पर दिखाई देगा (जैसे "मेरा कंप्यूटर") जब आप मैन्युअल रूप से संगीत और वीडियो प्रबंधित करने के लिए चुनते हैं या डिस्क के रूप में उपयोग को सक्रिय करते हैं। "




अपने आईपॉड पर "मेरा कंप्यूटर, दस्तावेज़" "या" चित्र "से इच्छित फ़ाइल खोलें। "वर्ड दस्तावेज़ों के लिए: ओपन वर्ड और उस दस्तावेज़ का चयन करें जिसे आप आइपॉड के साथ सिंक्रनाइज़ करना चाहते हैं। फ़ाइल पर क्लिक करें">"सहेजें">"डेस्कटॉप।"

फाइलों / फ़ोल्डरों को "मेरा कंप्यूटर, दस्तावेज़" "या" छवियां "से आइपॉड डिस्क आइकन डेस्कटॉप पर खींचें और छोड़ें डेस्कटॉप आइकन में सहेजे गए शब्द दस्तावेज़ों को अपनी आईपॉड डिस्क पर भी खींचें। फ़ोल्डर्स को आईपॉड के साथ सिंक्रनाइज़ किया जाएगा और आपके कंप्यूटर से हटाए बिना सहेजा जाएगा।

मुख्य आईट्यून्स पैनल से "डिवाइसों के नीचे स्थित" आइपॉड के बगल में निकालें बटन का चयन करें "अपने आईपॉड को सुरक्षित रूप से डिस्कनेक्ट करने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आईट्यून्स के साथ आईपॉड शफल से गाने कैसे स्थानांतरित करेंआईट्यून्स के साथ आईपॉड शफल से गाने कैसे स्थानांतरित करें
आईपॉड के लिए बैकअप डिस्क का उपयोग कैसे करेंआईपॉड के लिए बैकअप डिस्क का उपयोग कैसे करें
मेरा आईपॉड आईट्यून्स के साथ सिंक नहीं करता हैमेरा आईपॉड आईट्यून्स के साथ सिंक नहीं करता है
संगीत के लिए मेरे आईपॉड कैसे शुरू करेंसंगीत के लिए मेरे आईपॉड कैसे शुरू करें
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
फ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करेंफ़ाइलों को स्थानांतरित करने के लिए आइपॉड को हार्ड ड्राइव के रूप में कैसे उपयोग करें
आइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करेंआइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करें
डीवीआर से आईपॉड में कैसे कॉपी करेंडीवीआर से आईपॉड में कैसे कॉपी करें
आइपॉड में वीडियो कैसे जोड़ेंआइपॉड में वीडियो कैसे जोड़ें
आईपॉड पर आईपॉड पर गानों को कैसे रखा जाएआईपॉड पर आईपॉड पर गानों को कैसे रखा जाए
» » आईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करें
© 2022 TonMobis.com