आईपॉड ट्यूटोरियल

सिंक्रनाइज़ेशन और कंप्यूटर पर दिखाई देने वाले फॉर्म को अपलोड करें।

आईपॉड के साथ दिए गए यूएसबी केबल को प्लेयर के निचले हिस्से में बंदरगाह से कनेक्ट करें। केबल के दूसरे छोर को अपने कंप्यूटर पर एक यूएसबी पोर्ट से कनेक्ट करें। यदि आईट्यून्स पहले ही इंस्टॉल हो चुका है, तो यह स्वचालित रूप से शुरू हो जाएगा। यदि नहीं, तो आपको इसे iTunes.com से डाउनलोड करना होगा। जब आईट्यून्स खोला जाता है, तो यह पता लगाएगा कि आईपॉड एक नया डिवाइस है। आपको कुछ निर्देशों का पालन करना होगा (जैसे कि आपके डिवाइस को कॉल करना), और आईपॉड वर्तमान में आईट्यून्स में मौजूद सभी संगीत और वीडियो लोड करना शुरू कर देगा। जब आप सिंक्रनाइज़ करना समाप्त कर लेंगे, तो आपको बताया जाएगा कि आप अपने कंप्यूटर से आईपॉड को हटा सकते हैं।
प्रत्येक बार जब आप आईट्यून्स में नया संगीत जोड़ते हैं, तो आप अपने आईपॉड को जोड़ सकते हैं, और गाने स्वचालित रूप से प्लेयर लोड के साथ सिंक्रनाइज़ होते हैं।

खेलने के लिए सामग्री का चयन करें

डिवाइस को पावर करने के लिए प्ले / पॉज़ बटन दबाएं। यह परिपत्र नियंत्रण कक्ष पर शीर्ष बटन है। जब आइपॉड से चार्ज किया जाता है, तो आपको विकल्पों की सूची के साथ स्वागत किया जाएगा। इन विकल्पों में "प्लेलिस्ट, कलाकार", "गाने, वीडियो" "और अधिक। "नियंत्रण कक्ष पर अपनी उंगली चलाकर चयनों के माध्यम से स्क्रॉल करें आप अपनी उंगली के आंदोलन के साथ चयन की हाइलाइट ऊपर और नीचे देखेंगे, प्ले बटन दबाकर एक श्रेणी का चयन करें"। एक नया मेनू खुल जाएगा। उदाहरण के लिए, यदि आप "कलाकार" चुनते हैं, तो अगला मेनू प्रत्येक कलाकार को प्रस्तुत करेगा। कलाकार का नाम चुनें, और कलाकार के सभी गीत वर्तमान में आइपॉड पर दिखाई देते हैं, और यहां से आप उस गीत का चयन कर सकते हैं जिसे आप सुनना चाहते हैं। यह सभी मेनू फ़ंक्शंस का तरीका है, इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि यह मेनू "कलाकार या वीडियो" मेनू में है या नहीं।


एप्लिकेशन और संगीत डाउनलोड करें


आइपॉड टच और आईफोन के लिए, आप सामग्री को सीधे अपने डिवाइस पर डाउनलोड कर सकते हैं। आप "आईट्यून्स" या "एप्लिकेशन" एप्लिकेशन (आईपॉड टच और आईफोन पर) चुनकर ऐसा कर सकते हैं, बस अपनी उंगली से छवि दबाएं)। आपको आईट्यून्स स्टोर का मोबाइल संस्करण प्राप्त होगा। यहां, आप गाने या कलाकारों की खोज कर सकते हैं, और जब आपको कोई गाना या एप्लिकेशन मिल जाए, तो आप "डाउनलोड करें" दबा सकते हैं। आपको अपने आईट्यून्स खाते के बारे में जानकारी के लिए कहा जाएगा। इसे दर्ज करें, और डाउनलोड शुरू हो जाएगा (आप अपने आईपॉड पर एक आईट्यून्स खाता पंजीकृत नहीं कर सकते हैं और आपको इसे अपने कंप्यूटर पर करना होगा, "आईट्यून्स, चुनें" "आईट्यून्स स्टोर खाता खोलें और शीर्ष पर दिए गए बटन पर क्लिक करें स्क्रीन का अधिकार)।

आइपॉड से गाने और वीडियो हटाना

समय के साथ, आप एक गीत या वीडियो से थक जाते हैं (या आपको बस अपने आईपॉड पर कमरा बनाना होगा), और इसे आइपॉड से बाहर निकालना चाहते हैं। इसके लिए, यूएसबी केबल का उपयोग कर फोन को कंप्यूटर पर सिंक्रनाइज़ करना आवश्यक है। आईट्यून्स लोड करने के लिए प्रतीक्षा करें और आईपॉड को सिंक्रनाइज़ करने के लिए, फिर आईट्यून्स विंडो के बाईं ओर क्लिक करके डिवाइस का चयन करें। स्क्रीन के शीर्ष पर "मूवीज़" या "म्यूजिक" टैब पर क्लिक करें, अपने डिवाइस पर संग्रहीत गानों या वीडियो के चयन के माध्यम से स्क्रॉल करें, और जब आपको कोई ऐसा डिलीट मिल जाए जिसे आप हटाना चाहते हैं, तो उसके बगल में स्थित बॉक्स को अनचेक करें। "नया (नीचे दाएं), और गीत हटा दिया जाएगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आईट्यून्स के साथ आईपॉड शफल से गाने कैसे स्थानांतरित करेंआईट्यून्स के साथ आईपॉड शफल से गाने कैसे स्थानांतरित करें
आईपॉड यूएसबी की समस्या निवारण कैसे किया गया हैआईपॉड यूएसबी की समस्या निवारण कैसे किया गया है
मेरा आईपॉड आईट्यून्स के साथ सिंक नहीं करता हैमेरा आईपॉड आईट्यून्स के साथ सिंक नहीं करता है
संगीत के लिए मेरे आईपॉड कैसे शुरू करेंसंगीत के लिए मेरे आईपॉड कैसे शुरू करें
मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?मैं आईपॉड के लिए एक संगीत वीडियो कैसे डाउनलोड कर सकता हूं?
आइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करेंआइपॉड मैन्युअल रूप से अद्यतन कैसे करें
डीवीआर से आईपॉड में कैसे कॉपी करेंडीवीआर से आईपॉड में कैसे कॉपी करें
आइपॉड नैनो पर गाने डाउनलोड करने के निर्देशआइपॉड नैनो पर गाने डाउनलोड करने के निर्देश
आईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करेंआईपॉड पर फ़ाइलों को सिंक्रनाइज़ कैसे करें
डिस्क मोड में आईपॉड को पुनर्स्थापित कैसे करेंडिस्क मोड में आईपॉड को पुनर्स्थापित कैसे करें
© 2022 TonMobis.com