मेरा कुत्ता अपने फिश गुदा क्यों गंध करता है?

मेरा कुत्ता अपने फिश गुदा क्यों गंध करता है?

निश्चित रूप से, आपने कभी भी अपने कुत्ते से आने वाली बहुत अप्रिय गंध देखी है, खासकर आपकी पीठ से। यह एक बहुत ही विशेषता और अविस्मरणीय गंध है जो हमें पूछने के बिंदु पर शर्मिंदा कर सकती है क्यों हमारे कुत्ते फिश गुदा गंध करता है . सामान्य रूप से, कुत्ते के गुदा से सड़ांध या मछली की गंध स्वच्छता या अन्य कारणों की कमी के कारण गुदा ग्रंथियों से संबंधित एक समस्या के कारण होती है। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम समझाएंगे कि यह वास्तव में क्यों उत्पादित किया जाता है और किस तरह से हम इससे बच सकते हैं, क्योंकि यह किसी समस्या का लक्षण हो सकता है जिसका इलाज किया जाना चाहिए।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरे कुत्ते को बुरा क्यों लगता है?
सूची

मछली की गंध की उत्पत्ति: गुदा ग्रंथियां

यह जानने के लिए कि आपका कुत्ता फिश गुदा क्यों गंध करता है, इसे जाना जरूरी है गुदा ग्रंथियां , कि वे दो कोशिकाएं हैं जो गुदा के दोनों किनारों पर त्वचा के नीचे हैं (घड़ी के रूप में देखा जाता है, वे पांच और सात में मिलेंगे)। उनमें एक अप्रिय गंध के साथ एक तेल और चिपचिपा तरल होता है, जिसे मल के उन्मूलन की सुविधा प्रदान करने के लिए निष्कासित किया जाता है। यह एक टैग के रूप में भी काम करता है, इसलिए कुत्ते एक दूसरे को अपने गधे को सूँघकर नमस्कार करते हैं। कभी-कभी ये ग्रंथियां खाली हो सकती हैं जब कुत्ता ऐसी परिस्थिति में होता है जो बहुत डरावना होता है। आप कुछ बूंदों को भी खाली कर सकते हैं जिन्हें हम छोटे भूरे रंग के धब्बे के रूप में अपने बिस्तर या मंजिल पर पा सकते हैं। यह खाली करना गुदा स्फिंकर के मजबूत संकुचन द्वारा उत्पादित होता है। कभी-कभी, यह तरल ठीक से समाप्त नहीं होता है और विभिन्न समस्याओं का स्रोत है, जैसा कि हम नीचे देखेंगे।

मछली की गंध की उत्पत्ति: गुदा ग्रंथियां

कुत्तों में गुदा ग्रंथियों के खराब होने के लक्षण

गुदा ग्रंथियों में एक कुत्ते को सड़ा हुआ या मछलीदार गुदा क्यों मिल सकता है, इसकी व्याख्या अच्छी तरह से काम नहीं कर रही है। हमारा कुत्ता निम्नलिखित दिखाएगा लक्षण :

  • फर्श पर गुदा खींच रहा है . गंभीर मामलों में, इसके विपरीत, कुत्ते को बैठने में कठिनाई होगी और यदि ऐसा होता है, तो यह जल्दी उठ जाएगा।
  • चाट और क्षेत्र को निगलो।
  • प्रदर्शन दर्द को पराजित करना आर।
  • कब्ज , प्रभावित कुत्ते उस दर्द के कारण पराजित होने से बचते हैं।
  • पूंछ का पीछा करने के लिए बारी।
  • पेरिअनल क्षेत्र सूजन और / या लाल हो सकता है।
  • यह हो सकता है बुखार और अगर एक संक्रमण विकसित हुआ है तो असुविधा।

इस स्नेहक को सही ढंग से हटाने से ग्रंथियों को पूर्ण रूप से रहने का कारण बनता है, और उन रोगों का कारण बन सकता है जिन्हें हम नीचे देखेंगे।

कुत्तों में गुदा ग्रंथियों के खराब होने के लक्षण

कुत्तों में गुदा ग्रंथियों के विकार

यदि वे खाली नहीं होते हैं, तो ग्रंथियां निम्नलिखित समस्याओं का कारण बन सकती हैं:

  • प्रभाव या प्रतिधारण : ग्रंथियों को संदर्भित किया जाता है, खराब खाली होने या बहुत घने तरल पदार्थ के कारण, जिन लक्षणों का हमने उल्लेख किया है, उनका कारण बनता है। आपको ग्रंथियों को खाली करना होगा।
  • संक्रमण और सूजन (सिक्युलिटिस): संक्रमण से संक्रमण हो सकता है। इन मामलों में, साल की मछली की गंध बहुत मजबूत होगी, स्राव पीले रंग की हो जाएगी और, एक बार निदान होने पर, खाली करने और सफाई के अलावा एंटीबायोटिक उपचार की आवश्यकता होगी। इस तरह, यह देखकर आश्चर्य की बात नहीं है कि कुत्ता उपरोक्त विशेषताओं के साथ गुदा के माध्यम से तरल डालना है।
  • फोड़ा: अशुद्धता और संक्रमण के बाद तीसरा कदम होगा। संक्रामक प्रक्रिया द्वारा उत्पादित सूजन एक फोड़ा का कारण बनती है जो त्वचा को खोलने में सक्षम होती है और यहां तक ​​कि एक फिस्टुला बनाती है जहां यह निकलती है। यह बुखार का कारण बनता है। बेशक, आपको एंटीबायोटिक्स, जल निकासी और सफाई की आवश्यकता है। सबसे गंभीर या आवर्ती मामलों में ग्रंथियों को हटाने के लिए सर्जरी आवश्यक हो सकती है।



जैसा कि हम देखते हैं, ये सभी विकार बता सकते हैं कि हमारा कुत्ता फिश गुदा क्यों गंध करता है। इसके अलावा, गुदा ग्रंथियों में ट्यूमर हो सकते हैं , एडेनोकार्सीनोमास, सौम्य या घातक, आमतौर पर टेस्टोस्टेरोन पर निर्भर करते हैं। उत्तरार्द्ध फेफड़ों को मेटास्टेसाइज कर सकता है, हालांकि दोनों में सर्जिकल शोधन की सिफारिश की जाती है। स्टेरलाइजेशन को भी सलाह दी जाती है क्योंकि यह ट्यूमर के प्रतिगमन का पक्ष लेती है, क्योंकि वे 7 साल से अधिक उम्र के पूरे पुरुषों में अधिक होती हैं।

गुदा ग्रंथियों में समस्याओं से कैसे बचें

एक बार जब हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता सड़ा हुआ गुदा या मछली क्यों गंध करता है, तो हम इस अप्रिय गंध को कम करने के तरीकों का पर्दाफाश करेंगे। हमें जो उपायों का पालन करना चाहिए वे निम्नलिखित हैं:

  • कुत्ते को पहले लक्षण में इलाज करें , यही है, जब तक चित्र पशु चिकित्सा सहायता लेने के लिए जटिल नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा न करें।
  • यदि हमारा कुत्ता इस तरल को जमा करने के लिए प्रवण है, तो हमें चाहिए अपने दिनचर्या में ग्रंथियों के खाली होने शामिल हैं . यद्यपि यह एक तकनीक है जिसे घर पर किया जा सकता है, कई देखभाल करने वाले यह पसंद करते हैं कि पशुचिकित्सा या कुत्ते के हेयरड्रेसर इसे निष्पादित करते हैं। यह क्षेत्र में दबाने के बारे में है, गुदा में एक गज को बनाए रखने के सावधानी के साथ बाहर निकलने वाले स्राव को इकट्ठा करने के लिए। आपको दस्ताने का उपयोग करना होगा।
  • यह ज्ञात है कि बयान की विशेषताओं को खाली करने पर प्रभाव पड़ता है। क्रोनिक डायरिया, छोटे या बहुत नरम मल ग्रंथियों पर अपने रास्ते पर अच्छी तरह से दबाए नहीं जाते हैं, इसलिए उनके लिए स्नेहक तरल पदार्थ जमा करना आसान होगा। एक सही फ़ीड इस उन्मूलन में मदद करता है।
  • यह भी ज्ञात है कि ग्रंथियों में समस्याओं से ग्रस्त होने की प्रवृत्ति के साथ दौड़ हैं। यदि हम एक जर्मन चरवाहा, चिहुआहुआ या एक पूडल के साथ रहते हैं, उदाहरण के लिए, हमें इस पहलू पर विशेष ध्यान देना चाहिए।
गुदा ग्रंथियों में समस्याओं से कैसे बचें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता अपने फिश गुदा क्यों गंध करता है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गुदा में कीड़े के साथ कुत्तागुदा में कीड़े के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते गुदा के पास एक दर्द हैमेरे कुत्ते गुदा के पास एक दर्द है
गुदा सर्जरी और castracigіn के साथ कुत्तागुदा सर्जरी और castracigіn के साथ कुत्ता
मेरे कुत्ते गुदा के चारों ओर pimples हैमेरे कुत्ते गुदा के चारों ओर pimples है
गुदा में बुरी उपस्थिति के साथ Pitbullगुदा में बुरी उपस्थिति के साथ Pitbull
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
बिल्ली popg और उसके गुदा licks नहीं हैबिल्ली popg और उसके गुदा licks नहीं है
मेरी बिल्ली गुदा के नीचे एक चिपचिपा तरल फेंक रहा हैमेरी बिल्ली गुदा के नीचे एक चिपचिपा तरल फेंक रहा है
गुदा में श्लेष्म के साथ बिल्लीगुदा में श्लेष्म के साथ बिल्ली
» » मेरा कुत्ता अपने फिश गुदा क्यों गंध करता है?
© 2022 TonMobis.com