मेरा कुत्ता बुरा क्यों गंध करता है?

मेरा कुत्ता बुरा क्यों गंध करता है?

शुरू करने से पहले आपको एक बात स्पष्ट करनी होगी, हालांकि हमें कोलोन की गंध पसंद है, आपको इस विचार के लिए उपयोग करना होगा कुत्ते कुत्ते की तरह गंध करते हैं. वे गंध के स्रावों को उत्सर्जित करते हैं, एक विशेष गंध के साथ, जो अन्य कुत्तों के साथ संवाद करने के लिए बहुत जरूरी हैं।

जिन क्षेत्रों में सबसे अधिक गंध होती है वे कान, गुदा और पैरों के पैड होते हैं, इसलिए कभी-कभी एक साधारण ब्रशिंग या स्नान समस्या को हल कर सकता है।

अन्य बार गंध असहनीय हो जाती है और अन्य समस्याओं के साथ हो सकती है जो कुछ बीमारी का लक्षण हैं। यदि आपने कभी सोचा है मेरा कुत्ता बुरा क्यों गंध करता है ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको जवाब देते हैं।

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरी तेज पीई खराब क्यों होती है?
सूची

गुदा ग्रंथियां

iquest- मेरा कुत्ता बुरा क्यों गंध करता है और फर्श पर अपने बट खींचें? हो सकता है कि आपके प्यारे साथी को उसके गुदा ग्रंथियों में कोई समस्या हो और यही कारण है कि वह उस अप्रिय गंध को छोड़ देता है। ये ग्रंथियां गुदा के दोनों किनारों पर स्थित बैग हैं जो एक तेल और बहुत सुगंधित तरल निकालें, जो मल के निष्कासन को सुविधाजनक बनाने और एक दूसरे के साथ संवाद करने के लिए सेवा प्रदान करती है।

कभी कभी, जब वह तरल अच्छी तरह से खाली नहीं होता है और जमा होता है तो यह एक अधिक तीव्र और अप्रिय गंध उत्सर्जित कर सकता है, जानवरों को दर्द और यहां तक ​​कि संक्रमण के अलावा। आप देखेंगे कि आपके कुत्ते ने अपने गधे को लगातार कैसे खींचा और उसे शांत करने के लिए क्षेत्र को लटका दिया। यह महत्वपूर्ण है कि आप सूजन वाले गुदा ग्रंथियों को जितनी जल्दी हो सके इसे ठीक करने के बारे में जानें।

गुदा ग्रंथियां

मौखिक स्वच्छता

लोगों की तरह, कुत्तों के पास होना चाहिए समस्याओं से बचने के लिए सही मौखिक स्वच्छता. जब यह नहीं किया जाता है तो कुत्ते को टारटर के संचय के कारण हैलिटोसिस हो सकता है और यहां तक ​​कि संक्रमण हो सकता है।

बुरी सांस दूसरों के बीच मधुमेह या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं जैसी अन्य गंभीर समस्याओं का लक्षण भी हो सकती है। यदि आप अपने कुत्ते को बुरा सांस गंध क्यों करते हैं, तो AnimalExpert द्वारा ब्राउज़ करना जारी रखना चाहते हैं।

मौखिक स्वच्छता

ओटिटिस

कैनाइन ओटिटिस एक बहुत ही आम बीमारी है और आसानी से पता लगाने योग्य है, क्योंकि कुत्ते को असुविधा महसूस होगी जो शांत होने की कोशिश करेगी उसके कान को लगातार छेड़छाड़ करना या उसे लगातार हिला देना. इसके अलावा, आपके कान सामान्य से अधिक लाल हो जाएंगे और बहुत सारे मोम और यहां तक ​​कि पुस का निर्वहन भी हो सकता है।




जब हम आपके कानों में खराब गंध देखते हैं तो इसका मतलब है कि ओटिटिस बहुत उन्नत है. यह महत्वपूर्ण है कि इस बिंदु तक न पहुंचें और बहस जैसे प्रमुख समस्याओं से बचने के लिए पहले इसका इलाज करें।

ओटिटिस

त्वचा संक्रमण

कुत्ते की गंध कई बार, जैसा कि हमने पहले कहा था सामान्य है, विशेष रूप से गहन हो जाता है। हालांकि, हमारे प्यारे दोस्त के पास ओटिटिस नहीं है और उसके बाद सही दंत स्वच्छता है, Iquest- मेरे कुत्ते को बुरा क्यों गंध करता है? जवाब यह हो सकता है कि आपके पास त्वचा की बीमारी है और हमने ध्यान नहीं दिया है।

कुछ जीवाणु संक्रमण या एलर्जी एक मजबूत गंध का कारण बन सकता है, लेकिन, इसके अलावा, हम देखेंगे कि कुत्ते को असुविधा होती है, जैसे जलन, खुजली और खुजली। अगर आपको लगता है कि आपके कुत्ते की त्वचा में कोई समस्या हो सकती है, तो जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक से मिलने में संकोच न करें।

त्वचा संक्रमण

गैसों

कभी-कभी ऐसा नहीं होता कि हमारा कुत्ता बुरा गंध करता है, लेकिन इसमें कई पेट फूलना पड़ता है। यह हो सकता है खराब आहार या कुछ समस्या के कारण होता है पेट या आंतों यदि हमारा कुत्ता बहुत दूर तक फेंकता है तो यह उपाय करना महत्वपूर्ण है ताकि गैस का संचय पेट के टोरसन का कारण न हो।

गैसों

स्वच्छता

महीने में कम से कम एक बार कुत्तों को नहाया जाना चाहिए ताकि वे स्वच्छ और स्वस्थ हों। इसके अलावा, आपको करना है उन्हें नियमित रूप से ब्रश करें धूल और गंदगी को हटाने के लिए जो खराब गंध का कारण बन सकता है। सोचें कि एक गलेदार और घुटने वाले बाल पदार्थों को बेहतर तरीके से फँसेंगे अप्रिय छिद्र.

हालांकि, याद रखें, हालांकि हम प्यार करते हैं कि हमारे कुत्ते शैम्पू की गंध करते हैं, हमें बहुत ज्यादा स्नान नहीं करना चाहिए। जब तक यह एक अतिरंजित गंध नहीं है, तब तक चिंता करने की कोई बात नहीं है, iexcl- एक कुत्ते की प्राकृतिक गंध है!

स्वच्छता

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा कुत्ता बुरा क्यों गंध करता है? , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएंकुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं
माल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी हैमाल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी है
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधानमेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
कुछ कुत्तों ने अपने हिंदुओं को खींच लिया जैसे कि वे पतले थे, क्यों?कुछ कुत्तों ने अपने हिंदुओं को खींच लिया जैसे कि वे पतले थे, क्यों?
मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?मेरा कुत्ता अपनी पूंछ काटने क्यों करता है?
» » मेरा कुत्ता बुरा क्यों गंध करता है?
© 2022 TonMobis.com