कुत्ते के शरीर की गंध

कुत्ते के शरीर की गंध
कुत्ते के शरीर की गंध कई लोग जो कुत्ते के साथ अपना घर साझा करते हैं, इस विचार में आ गए हैं कि एक कुत्ते, परिभाषा के अनुसार, शरीर की गंध है जो अनिवार्य रूप से घर की सुगंध बदलती है। खैर, अगर आप उन लोगों में से एक हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है, ऐसा नहीं होना चाहिए।

कुत्तों विशिष्ट मामलों में मजबूत odors बंद दे सकते हैं (जब वे एक बरसात के दिन के बाद घर आते हैं, अगर वे कुछ गंदगी सड़क ... के साथ मला किया गया है), एक कुत्ता हमेशा फेंकना एक मजबूत गंध सामान्य नहीं है, नहीं इसे अनदेखा किया जाना चाहिए। पहली बात यह जानना है कि कारण क्या हो सकता है:

गुदा ग्रंथियों की सूजन: सभी कुत्तों (और बिल्लियों) में गुदा के दोनों किनारों पर स्थित दो गुदा ग्रंथियां होती हैं। इन ग्रंथियों का कार्य एक द्रव पदार्थ को छिड़कना है जो मल के साथ समाप्त होता है और यह अन्य जानवरों के लिए एक घर्षण संकेत के रूप में कार्य करता है। इस पदार्थ में एक बहुत ही मजबूत और अप्रिय गंध है, जिसे आमतौर पर सड़े हुए मछली की गंध की तुलना में किया जाता है। एक संकेत है कि कुत्ते सूजन गुदा ग्रंथियों हो सकता है बैठने की स्थिति है, जो दबाव है कि कुत्ते गुदा लगता है राहत देने के लिए एक प्रयास है में फर्श पर मलाई का इशारा निरीक्षण करने के लिए है।

गैसों: कभी-कभी कुत्ते में कभी-कभी सामान्यता सामान्य होती है, लेकिन यदि समस्या समय के साथ बनी रहती है, तो यह समय पर विचार करने का समय है। अगर हम पहले से ही इनकार कर चुके हैं कि कुत्ते को आंतरिक परजीवी के साथ कोई समस्या हो सकती है, तो हमें इसकी भोजन की समीक्षा करनी चाहिए। उन मालिकों के बारे में सुनना आम बात है जो पहले से ही अपने कुत्ते के गैसों से इस्तीफा दे चुके थे, जब वे प्राकृतिक आहार में जाते हैं तो आश्चर्यचकित हो जाते हैं और समस्या अचानक गायब हो जाती है।




कान की समस्याएं: कान में मोम का निर्माण, पतंग या संक्रमण कुत्ते में एक मजबूत गंध देते हैं। अतिरिक्त मोम को हटाने और अपने कानों को अक्सर जांचने के लिए नियमित सफाई करना सुविधाजनक है, खासकर यदि हम देखते हैं कि कुत्ता सामान्य से अधिक अपने सिर को हिलाता है।

खराब सांस: जैसा कि लोगों में होता है, खराब मौखिक स्वच्छता हलिटोसिस की समस्या लाती है। लेकिन अगर कुत्ते के मुंह में टारटर का संचय नहीं होता है, तो यह संभावना है कि समस्या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल है।

गरीब पोषण: पोषण शरीर के हर इंच को प्रभावित करता है, एक कुत्ता जो उचित पोषण प्राप्त नहीं करता है, उसके पास खराब बाल और त्वचा होगी, और निश्चित रूप से सामान्य से अधिक मजबूत शरीर की गंध होगी। दूध पिलाने की एक कुत्ता हमेशा आधारित फ़ीड या प्रसंस्कृत खाद्य पदार्थ यह सिफारिश की है नहीं करता है, तो आप अपनी पूरी क्षमता दिखाना चाहते हैं, और यह भी समस्या है शरीर की गंध अप्रिय कारण कुत्तों के कुछ दिखाने के लिए कारण हो सकता है।
प्राकृतिक खाद्य पदार्थों के बारे में अधिक जानने के लिए यहां क्लिक करें।

तो, हम पाते हैं कि कुत्ते बाथरूम के बावजूद एक मजबूत गंध है, या रुक-रुक कर एक ही गंध देखा, यह महत्वपूर्ण जितनी जल्दी हो सके उपाय करने समस्या का कारण खोजने के लिए है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते गुदा के चारों ओर pimples हैमेरे कुत्ते गुदा के चारों ओर pimples है
माल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी हैमाल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी है
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस - लक्षण और उपचारकुत्तों में पेरिआनल फिस्टुलस - लक्षण और उपचार
मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधानमेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
पेरिआनल ग्रंथियां क्या हैं?पेरिआनल ग्रंथियां क्या हैं?
बीगल में रोगबीगल में रोग
आपको कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?आपको कुत्ते को कितनी बार स्नान करना पड़ता है?
» » कुत्ते के शरीर की गंध
© 2022 TonMobis.com