बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?

बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?

गुदा या पेरिआनल ग्रंथियां एक नहीं रहती हैं आधा संचार बिल्लियों के बीच, चूंकि विशेषता गंध वे अपनी पहचान के बारे में सूचित करते हैं। सामान्य बात यह है कि बिल्लियों, नर और मादा दोनों, अपनी सामग्री को खाली करते समय खाली करते हैं, इस प्रकार गुदा को चिकनाई करते हैं। अन्य परिस्थितियों में, जैसे कि जब वे डर या तनाव से पीड़ित होते हैं, तो वे इस विशिष्ट गंध को भी छोड़ देते हैं।

इस लेख में ExpertoAnimal हम शरीर रचना विज्ञान और इन छोटी ग्रंथियों के खाली होने के बारे में जानेंगे क्योंकि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि मालिक जटिलताओं को रोक सकते हैं। नीचे खोजें बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के गुदा ग्रंथियां - आपको जो कुछ पता होना चाहिए
सूची

गुदा ग्रंथियां क्या हैं?

ये ग्रंथियां वे गुदा sacs में रखा जाता है गुदा के दोनों किनारों पर (चार-पांच और सात-आठ बजे के बीच) और नलिकाओं के माध्यम से गुदा के साथ संवाद करें।

वे जो स्राव जमा करते हैं, वे तरल (भूरे रंग के पीले रंग के रंग) होना चाहिए, इसके विपरीत, हम खुद को एक अपवित्रता से पहले पाएंगे। जब आप जल्दी से पशु चिकित्सक के पास नहीं जाते हैं, सामग्री कर सकते हैं fistulizar (एक नया कंडिट बनाया गया है जिसके द्वारा संचित सामग्री निकाली जाती है) या इसे उत्पादित किया जा सकता है एक फोड़ा बोरी में, बिल्ली को और दर्द का कारण बनता है।

पशुचिकित्सा एंटीबायोटिक्स और एंटी-इंफ्लैमेटरीज का उपचार स्थापित करेगा, गुदा सैद्ध (sedation के तहत) के इलाज के अलावा इसे माध्यमिक इरादे से ठीक करने की इजाजत देता है। कभी-कभी saculectomy आवश्यक है (गुदा sacs exeresis)।

हेपेटाइड कोशिकाओं के सौम्य ट्यूमर भी हैं, इसलिए सही अंतर निदान करना आवश्यक है। वर्तमान में, वहाँ है लेजर थेरेपी saculitis के उपचार में संतोषजनक परिणाम के साथ इसके विरोधी भड़काऊ और antimicrobial गुणों के लिए धन्यवाद।

गुदा ग्रंथियां क्या हैं?

ग्रंथियों का खाली होना

सही खाली करने के लिए, पहले हमें करना होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ हमें सही विधि दिखाने के लिए। यह ध्यान में रखना चाहिए कि गुदा ग्रंथियों का खाली होना बिल्ली का शारीरिक कार्य है, इसलिए इसे तब तक मजबूर करना सुविधाजनक नहीं है जब तक कि इसकी आवश्यकता नहीं होती है क्योंकि यह प्रतिकूल है।




बिल्लियों हैं कि उनकी रचनात्मक संरचना या स्राव के उत्पादन में वृद्धि से अधिक प्रवण होते हैं बोरी की बाधा और उन्हें मैन्युअल मदद की ज़रूरत है।

बिल्ली के गुदा ग्रंथियों को खाली करने के लिए कदम से कदम

  1. हम एक हाथ से बिल्ली की पूंछ उठाएंगे और दूसरे के साथ हम एक गौज लेंगे।
  2. हम सिर्फ बिल्ली के गुदा के सामने गौज रखेंगे।
  3. हम उपरोक्त संकेतित स्थान में बैग की पहचान करते हैं और धीरे-धीरे दबाव बढ़ाते हैं और हमारी बिल्ली को नुकसान पहुंचाते हुए, धीरे-धीरे धीरे-धीरे और ऊपर की ओर अपनी उंगलियों के साथ दबाते हैं।
  4. हमें बहुत सावधानी बरतने के बाद सावधान रहना होगा क्योंकि तरल बहुत दबाव से निकलता है।
  5. यदि आवश्यक हो, तो क्षेत्र कीटाणुरहित हो जाएगी।
ग्रंथियों का खाली होना

रोकथाम और देखभाल

कुछ संकेत हैं जो इंगित करते हैं कि गुदा ग्रंथियों में बदलाव शामिल हैं अशुद्धता, सैक्युलिटिस या फिस्टुलस :

  • बिल्ली मंजिल पर ऊर्जावान रूप से गुदा ड्रैग करता है
  • वह अपने गुदा को लाता है
  • खराब गंध
  • बाद वाले तीसरे और उत्सर्जित moans देखें
  • इसमें गुदा के आसपास सूजन और यहां तक ​​कि क्षरण और चोट लगती है
  • एक फिस्टुला के माध्यम से purulent तरल पदार्थ का निष्कासन
  • दर्द के कारण कब्ज

यदि हम इनमें से किसी भी परिस्थिति का पालन करते हैं, तो हमें विशेष दर्द के कारण जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए जिसके साथ ये बीमारियां होती हैं।

अंत में, हम प्रभावित करने जा रहे हैं देखभाल जो हमें रोकने में मदद करती है गुदा ग्रंथियों के प्यार:

  • हमारी बिल्ली को खिलाना संतुलित होना चाहिए, बिल्ली की प्रजातियों के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए और मानव भोजन के अवशेषों को जोड़ने के बिना।
  • इसे वाणिज्यिक फाइबर की तैयारी के साथ पूरक किया जा सकता है। मल की पर्याप्त मात्रा ग्रंथियों पर दबाव पैदा करती है, जिससे उनका खाली हो जाता है।
  • हम सही आंतरिक और बाह्य अपरिवर्तनीय अद्यतन करेंगे और प्राथमिक बीमारी जैसे एटीपी या खाद्य एलर्जी के कारणों का सही ढंग से निदान और इलाज किया जाना चाहिए।
  • हमें मोटापे से बचना चाहिए और बिल्ली के खाने की उचित स्वच्छता बनाए रखना चाहिए।
रोकथाम और देखभाल

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गुदा सर्जरी और castracigіn के साथ कुत्तागुदा सर्जरी और castracigіn के साथ कुत्ता
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
कुत्तों के गुदा sacs में समस्याएंकुत्तों के गुदा sacs में समस्याएं
माल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी हैमाल्ट्स ने गुदा ग्रंथियों को सूजन कर दी है
अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?अगर कुत्ते की गुदा ग्रंथियां सूजन हो जाती हैं तो क्या करें?
कुत्ते के शरीर की गंधकुत्ते के शरीर की गंध
मेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधानमेरा कुत्ता जमीन पर गुदा ड्रैग करता है - कारण और व्यावहारिक समाधान
गुदा और vгіmito के माध्यम से श्लेष्म के साथ बिल्लीगुदा और vгіmito के माध्यम से श्लेष्म के साथ बिल्ली
गुदा में श्लेष्म के साथ बिल्लीगुदा में श्लेष्म के साथ बिल्ली
बिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभालबिल्लियों में पेरियानल फिस्टुला - उपचार और देखभाल
» » बिल्लियों में गुदा ग्रंथियों को कैसे खाली करें?
© 2022 TonMobis.com