इतिहास के साथ कुत्ते: बाल्टो, भूसी जो पूरे शहर को बचाती है

कई कुत्ते नस्लों के पास अपने नाम की एक प्रति होती है जो इतिहास को एक किंवदंती बनने के लिए पार करती है। इस पोस्ट में हम की वीर कहानी याद है"Balto" परंपरा के अनुसार, "भेड़िया" के साथ साइबेरियाई हुस्की का मिश्रण। असल में, यह हुस्की के "आदिम" प्रकार के बारे में था - आज हम नस्ल को कैसे जानते हैं उससे बहुत अलग रूप से भिन्न है - जिसमें एक स्मारक मूर्ति है सेंट्रल पार्क न्यूयॉर्क से पुरुषों के लाभ के लिए अपने काम को हमेशा याद रखने के लिए।

"सीरम दौड़"
"Balto" यह एक साइबेरियाई कर्कश बहुत "मोज़े" व्हाइट, जो बीसवीं सदी की शुरुआत में रहते थे (1919 में पैदा हुआ था और 14 मार्च को निधन हो गया, 1933) और प्रसिद्ध एक्सप्लोरर शमूएल Johannesen Balto के सम्मान में नामित किया गया था के साथ अंधेरा था।

वह अलास्का में छोटे और "जमे हुए" शहर नोम में अन्य नॉर्डिक कुत्तों के बगल में रहता था musher नार्वेजियन गुन्नार कासन, जहां 1 9 25 की शुरुआत में एक खूनी डिप्थीरिया महामारी टूट गई, मुख्य रूप से बच्चों और बुजुर्गों को प्रभावित करती है। बीमारी से लड़ने और शिशु आबादी की मौत को रोकने के लिए, डिप्थीरिया विषाक्तता की आवश्यकता थी, लेकिन नोम में उनके पास यह नहीं था, इसलिए इसे किसी अन्य अस्पताल या औषधि से प्राप्त किया जाना था। चिकित्सा केंद्रों को अपील की गई थी और जिसने उत्तर दिया वह एंकोरेज शहर में स्थित था, जो नोम से लगभग एक हजार छः सौ किलोमीटर दूर था!

आर्कटिक में सर्दियों के महीने में जमे हुए यह असंभव विमानों आवश्यक दवा के परिवहन के लिए उड़ान भरने सकते थे, न तो नाव से लाया जा सकता है के रूप में समुद्र और नदियों पूरी तरह से स्थिर थे, इसलिए अधिकारियों स्लेज का सहारा लेना पड़ा आबादी को बचाने का एकमात्र तरीका कुत्तों के रूप में कुत्तों।

सबसे व्यवहार्य विकल्प सीरम को ट्रेन से नेनाना और वहां से नोम तक ले जाना था। ट्रेन एंकोरेज से नेनाना तक छह सौ किलोमीटर की दूरी पर यात्रा करेगी और दूसरा लगभग एक हजार किलोमीटर स्लेज कुत्तों द्वारा किया जाना होगा। इतिहास बताते हैं कि इस महाकाव्य यात्रा में बीस mushers और सौ से अधिक कुत्तों ने भाग लिया।

एक प्रणाली रिले जीवन के लिए इस दौड़, जिसमें कुत्तों ठंड तापमान (शून्य से नीचे 50 डिग्री तक) सहना पड़ा के वर्गों को कवर जाने के लिए, बर्फ के तूफ़ान और snowstorms, पार करने पहाड़ों, टुंड्रा और जंगलों के लिए बनाया गया के बीच चलने वाली सबसे कठिन मौसम परिस्थितियों में से आधा कल्पना की जा सकती है, हालांकि कुछ भी उन्हें रोक नहीं पाया और 2 फरवरी, 1 9 25 को उन्होंने नोम के साथ प्रवेश किया "Balto" शॉट के सिर पर जो महत्वपूर्ण दवा ले जाया गया!

हालांकि सभी योग्यता, निस्संदेह, गिर गया"Balto", आप नोम की उपलब्धि को किसी अन्य प्रसिद्ध और शानदार कुत्ते की भागीदारी के बिना समझ नहीं सकते हैं "टोगो", पौराणिक कथाओं के musher लियोहार्ड सेपाला, क्योंकि दोनों लोगों के उद्धार के लिए इस यात्रा के सबसे लंबे और सबसे खतरनाक हिस्सों में से एक को कवर किया गया था।

और सेलिब्रिटी आया ...
अंतरराष्ट्रीय प्रेस तुरंत इन कुत्तों की शक्ति और विशेष रूप से उत्साह के बारे में भावुक था "Balto", तब से एक सेलिब्रिटी बन गया। उसी वर्ष के अंत में, यह बनाया गया था सेंट्रल पार्क न्यू यॉर्क की पुष्पांजलि के साथ कांस्य प्रतिमा "Balto", इन कुत्तों के सम्मान में ", जो बहुत दौरा किया जाता है, और जिसमें निम्नलिखित शिलालेख प्रकट होता है:

"इन ध्रुवीय कुत्तों कि साथ किसी न किसी तरह बर्फ के लगभग एक हजार किलोमीटर की दूरी पर अतिविष रिले में उल्लंघन किया है की अदम्य भावना के लिए समर्पित, विश्वासघाती पानी और आर्कटिक बर्फीले तूफानों राहत Nenana नोम उजाड़ शहर के लिए 1925 की सर्दियों के दौरान लाने के लिए।




"प्रतिरोध - फिडेलिटी - इंटेलिजेंस"

इसके अलावा, 1 9 73 से दुनिया की सबसे कठिन स्लेजिंग दौड़ आधिकारिक तौर पर आयोजित की गई है: इडिटोरोड ट्रेल स्लेड डॉग रेस, 1 9 25 में हुई इस उपलब्धि की याद में।

इतिहास के साथ कुत्ते: बाल्टो, हुस्की ने पूरे शहर को बचाया

सिनेमा ने कई महाकाव्यों को इस महाकाव्य अभिनीत कुत्तों पर लिया है और यहां तक ​​कि स्टीवन स्पीलबर्ग ने भी कार्टून फिल्म बनाई है "Balto" इस कुत्ते नायक की कहानी के आधार पर।

मीडिया की महिमा के इस अवधि के बाद क्या हुआ इसके बारे में अलग-अलग कहानियां हैं "Balto", और ऐसा माना जाता है कि 1 9 27 तक, दोनों "Balto" क्योंकि उनके कुछ यात्रा साथी क्लीवलैंड चिड़ियाघर को बेचे गए थे, जहां वे अपने पिछले साल व्यतीत करेंगे। उनकी मृत्यु पर वह शर्मीला था, और अब उसका शरीर संयुक्त राज्य अमेरिका में क्लीवलैंड के प्राकृतिक इतिहास संग्रहालय में उजागर हुआ है।

यदि आप बाल्टो और उसके साथी के इतिहास के बारे में अधिक जानकारी जानना चाहते हैं तो आप इसे इस लिंक में कर सकते हैं:

https://centralparknyc.org/things-to-see-and-do/attractions/balto.html?referrer=https://google.es/

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
8 दिन पहले दस्त के साथ दो महीने की हुस्की8 दिन पहले दस्त के साथ दो महीने की हुस्की
साइबेरियाई हुस्की योनि के माध्यम से एक काला तरल फेंक रहा हैसाइबेरियाई हुस्की योनि के माध्यम से एक काला तरल फेंक रहा है
मैं जानना चाहता हूं कि वह वास्तव में एक साइबेरियाई भूसी है या नहींमैं जानना चाहता हूं कि वह वास्तव में एक साइबेरियाई भूसी है या नहीं
साइबेरियाई हुस्की रात में सो नहीं हैसाइबेरियाई हुस्की रात में सो नहीं है
मैड्रिड में एक भूसी की सिफारिश की है?मैड्रिड में एक भूसी की सिफारिश की है?
साइबेरियाई हुस्की अच्छी तरह से सांस नहीं लेता हैसाइबेरियाई हुस्की अच्छी तरह से सांस नहीं लेता है
साइबेरियाई हुस्की बुखार हैसाइबेरियाई हुस्की बुखार है
साइबेरियाई भूसी कुत्तों के लिए नामसाइबेरियाई भूसी कुत्तों के लिए नाम
मुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेलमुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेल
अलास्का क्ले का कुत्ते नस्लअलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल
» » इतिहास के साथ कुत्ते: बाल्टो, भूसी जो पूरे शहर को बचाती है
© 2022 TonMobis.com