भेड़िये की तरह दिखने वाले 7 कुत्ते नस्लों

भेड़िये की तरह दिखने वाले 7 कुत्ते नस्लों

इसमें कोई संदेह नहीं है कि सभी कुत्तों आनुवांशिक रूप से भेड़िया से आते हैं। वहाँ हैं कुत्तों की लगभग 400 नस्लों, इंटरनेशनल साइनोलॉजिकल फेडरेशन के अनुसार, वे सभी भेड़िये में पूर्वजों के साथ हैं। इस जानवर के समान प्रजातियां कम या कम हैं, लेकिन हम विभिन्न प्रकार की दौड़ देख सकते हैं जो हमें भेड़िया के बहुत याद दिलाते हैं।

इस नोट में हम भेड़िये की तरह दिखने वाली सात कुत्ते नस्लों की एक सूची बनाते हैं:

Tamaskan

इस कुत्ते की उत्पत्ति फिनलैंड में हुई है, और इसकी चपलता, आज्ञाकारिता और काम करने की क्षमता के लिए खड़ा है, क्योंकि आप बिना किसी समस्या के स्लेज खींच सकते हैं। यह सब मूल की अपनी नस्लों, साइबेरियाई हुस्की और अलास्का मालामुट से विरासत में मिला है। कुत्ते की औसत ऊंचाई 60 और 70 सेमी है, इसका वजन 25 से 40 किलो तक हो सकता है। महिलाओं के मामले में, वे थोड़ा छोटे होते हैं।

भेड़िया के समानता के कारण, इसे महाद्वीपीय यूरोप, यूनाइटेड किंगडम और संयुक्त राज्य अमेरिका में बड़ी मान्यता मिली है।

अलास्का Malamute

जातीय स्लेज कुत्ते के बीच सबसे पुराने में से एक के रूप में पहचाना जाता है, जो कई किलोमीटर के लिए 20 किग्रा तक ले जा सकता है। यह एक मास्टर का एक कैन नहीं है, यह आदर्श साथी के बिना संदेह के, बहुत दोस्ताना और स्नेही है। पुरुषों का वजन 45 किलोग्राम हो सकता है, जबकि मादाएं 38 किलो वजन करती हैं। इस कुत्ते की जिज्ञासा में से एक यह है कि जब यह गीला हो जाता है तो यह उसकी मात्रा खो देता नहीं है, जो दिखाता है कि यह भेड़िये की तरह दिखने वाले कुत्तों की नस्लों से संबंधित है।

सीसी छवि: टॉम

साइबेरियाई हुस्की

यह एक एक भेड़िया की तरह दिखता है कि कुत्ते नस्ल यह एक बड़े प्रकार का है, लेकिन अलास्का मालामुट की तुलना में आकार में निश्चित रूप से छोटा है, क्योंकि यह पुरुषों और 23 किलो महिलाओं के मामले में केवल 27 किलोग्राम वजन कर सकता है। इसमें 12 से 14 साल के बीच जीवन प्रत्याशा है, और इसके मृत बालों को हटाने के लिए ब्रशिंग की आवश्यकता है।

इसकी मनोवैज्ञानिक विशेषताओं में, एक कुत्ता है जो आम तौर पर एक पैक में होता है, इसलिए इसे अकेलापन पसंद नहीं है। इसके लिए बहुत सारी शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता होती है, खासकर इसके आकार के लिए।




सीसी छवि: yanez.marilyn

चेकोस्लोवाक वुल्फडॉग

विलुप्त गणराज्य का प्रतीक चेकोस्लोवाक, भेड़िया एक कुत्ता है जो 28 किलोग्राम वजन करता है और इसकी ऊंचाई 65 सेमी है। इस कुत्ते की जिज्ञासा में से एक यह है कि यह 1 9 55 में किए गए एक प्रयोग से पैदा हुआ था, जहां एक जर्मन चरवाहा चार भेड़िये के साथ पार हो गया था, जिससे इस नस्ल को जन्म दिया गया था। यह एक कुत्ते से थोड़ा कम सामाजिककृत है, जो छोटे पालतू जानवरों के साथ समस्याएं ला सकता है।

Samoyed

32 किग्रा तक वजन के साथ, सामॉयड एक और कुत्ता नस्ल है जो भेड़िये जैसा दिखता है, जिसका नाम उत्तरी रूस में उसी नाम के शहर के नाम पर रखा जाता है। इस नस्ल को झुकाव और sledges खींचने के लिए उठाया गया था। वह एक पहरेदार के रूप में थोड़ा अनुशंसित है, क्योंकि उसका स्वभाव उसे एक बहुत ही दोस्ताना पालतू बनाता है। इसका फर उन चीजों में से एक है जो अधिकतर ध्यान आकर्षित करते हैं, इसलिए इसे विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।

सीसी छवि: रुबी फ्लोरज़

Utonagan

ब्रिटिश मूल की दौड़। तीन ज्ञात जातियों के मिश्रण से पैदा हुए - अलास्का मालामुट, जर्मन शेफर्ड और साइबेरियाई हुस्की। उनकी जीवन प्रत्याशा 15 साल तक पहुंच सकती है। इसकी औसत ऊंचाई 76 सेमी और 43 किलोग्राम वजन है, इसके अलावा, यह बच्चों और अन्य कुत्तों के निकट होने के लिए मान्यता प्राप्त है।

Saarloos wolfhound

इस नस्ल के बारे में बात करते समय, हम एक आकर्षक कुत्ते का उल्लेख करते हैं, जो 76 मीटर ऊंचा है और वजन में 45 किलो है, जो इसे अपने साथियों के बीच एक बेजोड़ शरीर देता है। यह नस्ल जर्मन चरवाहा और यूरोपीय भेड़िया के मिश्रण से आता है।

पिछली सूची में भेड़िये की तरह दिखने वाले कुत्तों की केवल कुछ नस्लों का उल्लेख किया गया है, क्योंकि वंश की विविधता इन दो जानवरों के समान हो सकती है, और जिन नस्लों का वर्णन हम करते हैं वे मिश्रणों की बात करते हैं जो एक और वंशावली को जन्म दे सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
एफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरणएफसीआई के अनुसार कुत्ते नस्लों का वर्गीकरण
साइबेरियाई भूसी कुत्तों के लिए नामसाइबेरियाई भूसी कुत्तों के लिए नाम
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षणचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
कुत्ते की उत्पत्तिकुत्ते की उत्पत्ति
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
चलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तोंचलाने के लिए सबसे अच्छा कुत्तों
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य
» » भेड़िये की तरह दिखने वाले 7 कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com