कुत्तों ने इतिहास में अपना पंजा छोड़ा





कुत्ते हमारे जीवन को चिह्नित करते हैं। वे स्मृति पर एक अचूक निशान छोड़ देते हैं। लेकिन कुछ ऐसे हैं जिन्होंने कहानी में अपना पेटीटा उत्कीर्ण कर दिया है। इस नोट में, हम आपको मानवता के इन अद्भुत सर्वश्रेष्ठ मित्रों के जीवन और कार्यों के बारे में बताते हैं।

अलास्का ग्रह के सबसे ठंडे कोनों में से एक है, लेकिन यह हजारों सालों से आबादी में है। 1 9 25 की सर्दियों में, महामारी ने बच्चों और नोम के बुजुर्गों के बुजुर्गों को प्रभावित किया। डिप्थीरिया घरों के माध्यम से फैल गया और लोगों ने निराशा शुरू कर दी। इस क्षेत्र के डॉक्टर के पास इन सभी मामलों के लिए पर्याप्त टीका नहीं थी और विमान मौसम की स्थिति के कारण जगह पर उड़ नहीं सकते थे। उन्हें मिला एकमात्र समाधान दवाओं को स्लेज में ले जाना था। लंबे खिंचाव के अंत पार करने वाले कुत्तों के समूह के नेता को बाल्टो कहा जाता था। इस खूबसूरत और साहसी उदाहरण के लिए, अंधेरे में एक घुमावदार सड़क के साथ अन्य साइबेरियाई कर्कश और अभियान और 0. नीचे 30 डिग्री के नेतृत्व में अंत में, यात्रा के पांच दिनों के बाद, टीके गांव में पहुंचे और Balto प्यार जीता है और सभी की मान्यता। उनके पास न्यूयॉर्क सेंट्रल पार्क मूर्ति और उनके सम्मान में एक फिल्म है।

पहला विश्व युद्ध एक ऐसा कार्यक्रम था जो निश्चित रूप से पश्चिमी इतिहास को चिह्नित करता था। इस अवधि में बहुत सी बातें में जाना जाता है, लेकिन वहाँ बहुत प्रीतिकर और अल्पज्ञात विस्तार है: इन संघर्ष के सबसे साहसी और बहादुर सार्जेंट से एक एक अमेरिकी कुत्ता Stubby नामित किया गया था। उन्होंने 17 युद्धों में और 4 अपराधियों में जर्मन सेना का सामना किया। इस प्रकार वह सर्जेंट की मिलिशिया की सबसे ऊंची सजावट में से एक जीता। उन्हें कान्सास सिटी में लिबर्टी मेमोरियल में "वाक ऑफ ऑनर" पर एक ईंट से भी सम्मानित किया गया था।

1 9 6 9 में, आदमी पहले चंद्रमा में आया, और दुनिया भर के लाखों लोगों ने आश्चर्य के साथ संचरण देखा। लेकिन, 1 9 57 में, पहला जीवन हमारे उपग्रह में आया: सुंदर छोटी लाका। इस कुत्ते मास्को के बर्फीले सड़कों से बचाया इतिहास में सबसे प्रभावशाली कारनामों में से एक के नायक होने के लिए।

अपने विशाल योगदान के साथ, इन तीन वीर कुत्तों विज्ञान, स्वास्थ्य और मिलिशिया जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में मानवता के लिए योगदान दिया है, मानव जाति के इतिहास के महान पुस्तक में अपने पेज लेखन।

क्या आप कुत्तों के अन्य मामलों को दूसरे के रूप में जानते हैं? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
espaciociencia.com
laedadeoro.org
historiasconhistoria.es

15minutos.com का फोटो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्यकुत्तों के इतिहास के बारे में रहस्य
स्लेड कुत्तों: दुनिया के अंत में दौड़स्लेड कुत्तों: दुनिया के अंत में दौड़
शरणार्थी लड़का अपने कुत्ते के साथ 500 किलोमीटर दूर चला गयाशरणार्थी लड़का अपने कुत्ते के साथ 500 किलोमीटर दूर चला गया
बुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तोंबुजुर्गों के लिए अल्जाइमर के साथ थेरेपी कुत्तों
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
मुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेलमुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेल
छोटी सड़कों के लिए पशु चिकित्सक समूह अभियान विचार `मैं भी प्यासा हूं`छोटी सड़कों के लिए पशु चिकित्सक समूह अभियान विचार `मैं भी प्यासा हूं`
छोटी सड़कों के लिए Animalist समूह अभियान विचार "मैं भी प्यास हूँ"छोटी सड़कों के लिए Animalist समूह अभियान विचार "मैं भी प्यास हूँ"
मां का दिलमां का दिल
मिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दियामिथकों के खिंचाव के निशान से इनकार कर दिया
» » कुत्तों ने इतिहास में अपना पंजा छोड़ा
© 2022 TonMobis.com