बाल्टो इतिहास, भेड़िया जो नायक बन गया

बाल्टो की कहानी, भेड़िया जो नायक बन गया

बाल्टो की कहानी संयुक्त राज्य अमेरिका में सबसे मनोरम वास्तविक घटनाओं में से एक है और यह साबित करती है कि कैसे कुत्ते अविश्वसनीय feats प्रदर्शन करने में सक्षम हैं। इस तरह के साहस के मीडिया का असर था कि बाल्टो ने अभिनय किया कि 1 99 5 में एक फिल्म जिसने अपनी कहानी सुनाई, जिसे "बाल्टो: एस्किमो कुत्ते की किंवदंती"।

अगला, ExpertoAnimal में हम समझाएंगे कि क्या है बाल्टो की असली कहानी, वोल्फहाउंड जो नायक बन गया . iexcl- आप पूरी कहानी याद नहीं कर सकते हैं!

आप में भी रुचि हो सकती है: गोल्डन रेट्रिवर कहानी

नोम एस्किमो डॉग

बाल्टो एक साइबेरियाई भूसी mestizo था जो पैदा हुआ था नोमा, अलास्का में एक छोटा सा शहर 1 9 23 में। यह दौड़, हालांकि यह मूल रूप से रूस से थी, मुख्य रूप से काम करने के लिए 1 9 05 में संयुक्त राज्य अमेरिका लाया गया था mushing (स्लड्स खींचने वाले कुत्तों), क्योंकि वे क्षेत्र के मूल कुत्तों अलास्का के malamute से अधिक प्रतिरोधी और हल्के थे।

उस समय दौड़ बहुत लोकप्रिय थी ऑल-अलास्का स्वीपस्टेक्स, जो नोम से मोमबत्ती तक किया गया था और इसमें वापसी सहित बिना 657 किलोमीटर शामिल थे। उस समय, बाल्टो के भविष्य के मालिक, लियोहार्ड सेपाला एक अनुभवी प्रशिक्षक थे mushing और विभिन्न प्रतियोगिताओं और दौड़ में भाग लिया।

1 9 25 में, जब तापमान लगभग -30ॉर्डएम-सी था, तो नोम शहर प्रभावित था डिफ़्टेरिया , एक गंभीर और संभावित रूप से घातक जीवाणु रोग जो आम तौर पर मुख्य रूप से छोटे बच्चों में होता है। गांव में डिप्थीरिया टीका उपलब्ध नहीं थी , इसलिए टेलीग्राम का उपयोग यह पता लगाने के लिए किया गया था कि वे अधिक इंजेक्शन कहां पा सकते हैं। निकटतम एन्कोरेज शहर में थे, 865.17 किलोमीटर दूर और दुर्भाग्य से हवाई और समुद्री मार्गों का उपयोग करना संभव नहीं था, क्योंकि एक सर्दियों के तूफान ने मार्गों के उपयोग को रोका था।

नोम एस्किमो डॉग

बाल्टो की कहानी

नोम शहर के लगभग 20 निवासियों, आवश्यक टीकों को प्राप्त करने की संभावना नहीं होने पर उन्होंने खुद को एक खतरनाक यात्रा के लिए प्रतिबद्ध किया , जिसमें इंजेक्शन लाने के लिए 100 से अधिक स्लेड कुत्तों का उपयोग किया जाएगा। सामग्री को एंकोरेज से नेनाना तक ले जाना संभव था, जो शहर नोम के करीब था, 778.74 किलोमीटर दूर.

20 गाइड डिजाइन किए गए रिले सिस्टम जिसने टीकों के हस्तांतरण को संभव बनाया। सबसे प्रमुख में से एक गनर कैसन, बी टीम की मार्गदर्शिका थी, जो भेड़िया कुत्ते बाल्टो थी। सुधारित दौड़ के दौरान, उन सभी में तापमान -40ordm-C, तेज हवाओं, बर्फीले कदम और वास्तव में जटिल पहाड़ी क्षेत्रों के तापमान का सामना करना पड़ा। वास्तव में, कई मनुष्यों और कुत्तों की मृत्यु हो गई नोम की शिशु आबादी को बचाने के अपने प्रयास में।

क्या कुत्तों के अंतिम समूह, गनर के नेतृत्व के साथ हुआ बारे में कई सिद्धांत हैं: कुछ सुझाव है कि यह Balto जो कुत्तों सभी तरह का नेतृत्व किया (हालांकि नहीं एक गाइड कुत्ता), गाइड कुत्ते के अलावा अन्य उन्मुख नहीं किया जा सका और था बाद में यह सुझाव दिया जाता है कि गाइड ने एक पैर तोड़ दिया। निश्चित रूप से यह क्या है बाल्टो ने आदेश दिया था दौड़ का, भले ही उनमें से बहुत कम विश्वास था।




साढ़े पांच दिनों में, स्क्वाड बी आखिरकार नोम पहुंचे और उनके कब्जे में डिप्थीरिया टीका थी। शायद यह संकरण था, या क्योंकि यह उम्मीद नहीं थी कि एक कुत्ते कि पहले एक गाइड किया गया कभी नहीं किया था दूसरे कुत्तों को जन्म दे सकता है, लेकिन सच्चाई यह है कि Balto रास्ता खोजने के लिए और बहुत कम समय में अपेक्षा से अधिक में सक्षम था है।

बाल्टो की कहानी

बाल्टो के अंतिम दिन

जिज्ञासा की तरह जोर देना जरूरी है, कि वास्तव में बाल्टो इस कुत्ते का मूल नाम नहीं था, लेकिन टोगो। नार्वे में लोकप्रिय सोने के दौरान लोकप्रिय नार्वेजियन खोजकर्ता सैमुअल बाल्टो की याद में इस नाम को जिम्मेदार ठहराया गया था।

अफसोस की बात है, बाल्टो को अन्य कुत्तों के साथ क्लीवलैंड (ओहियो) में चिड़ियाघर में बेच दिया गया था, जहां वह 14 वर्ष का था जब तक वह रहता था, 14 मार्च 1 9 33 को निधन हो गया . तब यह शव था और अब हम इसे प्राकृतिक इतिहास के क्लीवलैंड संग्रहालय में पा सकते हैं।

इसके बाद, मार्च के प्रत्येक महीने मनाया जाता है Iditarod की ध्रुवीय कुत्ते दौड़ , जो Balto, wolfhound जो उन सभी जो इस खतरनाक दौड़ में भाग लिया है और साथ ही एक नायक बन गया की कहानी की याद में, नोम को एंकोरेज से मार्ग चलाता है।

बाल्टो के अंतिम दिन

सेंट्रल पार्क में बाल्टो की मूर्ति

बाल्टो की कहानी का मीडिया प्रभाव ऐसा था एक मूर्ति बनाई गई थी सेंट्रल पार्क, न्यूयॉर्क में, एफजी रोथ द्वारा, विशेष रूप से इस चार पैर वाले नायक को समर्पित, जिसे नोम के कई बच्चों के जीवन को बचाया गया है। इसमें इसे पढ़ा जा सकता है:

"इन ध्रुवीय कुत्तों कि साथ किसी न किसी तरह बर्फ के लगभग एक हजार किलोमीटर की दूरी पर अतिविष रिले में उल्लंघन किया है की अदम्य भावना के लिए समर्पित, विश्वासघाती पानी और आर्कटिक बर्फीले तूफानों राहत Nenana नोम उजाड़ शहर के लिए 1925 की सर्दियों के दौरान लाने के लिए।

प्रतिरोध - फिडेलिटी - इंटेलिजेंस"

सेंट्रल पार्क में बाल्टो की मूर्ति

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बाल्टो की कहानी, भेड़िया जो नायक बन गया , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता घर की दीवारें खा रहा हैमेरा कुत्ता घर की दीवारें खा रहा है
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
मुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेलमुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेल
सर्वश्रेष्ठ कुत्ते फिल्मों में से शीर्ष 10सर्वश्रेष्ठ कुत्ते फिल्मों में से शीर्ष 10
कुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्सकुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्स
कुत्तों की कला (और बिल्लियों): चॅट्रानकुत्तों की कला (और बिल्लियों): चॅट्रान
गर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभालगर्मियों में एक अलास्का malamute की देखभाल
अलास्का malamuteअलास्का malamute
» » बाल्टो इतिहास, भेड़िया जो नायक बन गया
© 2022 TonMobis.com