अलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल

लिंडा स्पर्लिन ने 1 9 70 और 80 के दशक के दौरान अलास्का के क्ले काई नस्ल को मूल नस्ल के रूप में पूर्व अलास्का हुस्की का उपयोग करके विकसित किया।
उन्होंने एक साइबेरियाई हुस्की और समान संरचना के कुछ छोटे कुत्तों का भी उपयोग किया। उनका लक्ष्य एक छोटी आकार की, स्टॉक वाली नस्ल स्थापित करना था जो कंपनी के लिए एक उत्कृष्ट कुत्ता बनायेगा।

अलास्का के क्ले काई में अब उत्तरी जाति की उपस्थिति है, एक वेज के आकार के चेहरे, कान खड़े, एक मजबूत शरीर और एक पूंछ जो उसकी पीठ पर मोड़ती है।
कोट में लंबी और घने बाल के साथ एक डबल परत होती है।


अधिकांश वर्ष के दौरान, इस नस्ल को सप्ताह में दो या तीन बार ब्रश किया जा सकता है, हालांकि, वसंत और गिरावट के दौरान, जब कोट शेड किया जाता है, तो दैनिक ब्रशिंग आवश्यक होती है।




अपने जीन में स्लेज को खींचने की विरासत के साथ, क्ली काई काफी ऊर्जावान हो सकता है। दैनिक अभ्यास के बिना यह कुत्ता स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हो सकता है। हर दिन कुछ अच्छे चलने से आपको खुश रहेंगे। यह नस्ल भी बहुत चंचल है और स्लीडिंग, चपलता, फ्लाईबॉल और फ्रिसबी सहित कुत्ते के खेल में खड़ा है। कई ने उत्कृष्ट चिकित्सा कुत्तों के रूप में भी उत्कृष्टता हासिल की है।

यद्यपि प्रशिक्षण महत्वपूर्ण है और आपको युवाओं को शुरू करना चाहिए, इस नस्ल के कुत्ते कभी भी कुछ नस्लों के रूप में आत्मनिर्भर नहीं होंगे। लेकिन कई कुत्तों की तरह, प्रारंभिक और निरंतर सामाजिककरण महत्वपूर्ण है, क्योंकि इन कुत्तों को अजनबियों के बारे में संदेह हो सकता है।

क्ली काई एक उत्कृष्ट निगरानी है, क्योंकि वह अपने परिवार के प्रति स्नेही और वफादार है। कुत्ता एक मालिक के साथ बेहतर होगा जो उत्तरी दौड़ को समझता है। यह कुत्ता उन बच्चों के साथ अच्छा है जो देखभाल और सम्मान के साथ इसका इलाज करते हैं। इस कुत्ते के पास एक मजबूत शिकार वृत्ति है और छोटे पालतू जानवरों के साथ भरोसा नहीं किया जाना चाहिए। रेस स्वस्थ होने लगता है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
Akbash कुत्ते नस्लAkbash कुत्ते नस्ल
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
आइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्लआइसलैंडिक भेड़ का बच्चा नस्ल
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
पारिवारिक कुत्ता `केशोंड`पारिवारिक कुत्ता `केशोंड`
अकिता कुत्ते नस्लअकिता कुत्ते नस्ल
» » अलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल
© 2022 TonMobis.com