मुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेल

मुशिंग एक खेल और परिवहन का साधन है। यह मूल रूप से शूटिंग कुत्तों के साथ एक स्लेज खींचने में शामिल होते हैं। हालांकि सबसे लोकप्रिय बर्फ पर है, जमीन पर दूसरा मोड है। इसकी उत्पत्ति बहुत पुरानी है, अनुमान है कि इसका जन्म 4000 साल पहले हुआ था, साइबेरिया और उत्तरी अमेरिका में लगभग 2000 ईसा पूर्व।

आज हम जो जानते हैं, बर्फ पर मश की शुरुआत बीसवीं शताब्दी की शुरुआत में हुई थी, मुख्य रूप से अलास्का में सोने की दौड़ के कारण, अमेरिकी राज्य जहां कुत्ते का स्लिपिंग परिवहन का एक आम तरीका बन गया।

दक्षिण ध्रुव तक पहुंचने वाले पहले व्यक्ति होने की दौड़ की तरह बहुत मशहूर मशहूर कहानियां हैं, 1 9 11 में नार्वेजियन खोजकर्ता रोल्ड अमुंडसेन और उनके कुत्ते ने स्लड किया। अमुंडसेन ने इनुइट लोगों से स्लेजिंग के बारे में जो कुछ भी जानता था उसे सीखा।

Banner_Pro

एक और महाकाव्य घटना 1 9 25 में हुई थी। नोम (अलास्का) शहर में डिप्थीरिया का एक महामारी घोषित किया गया था, जनसंख्या को बचाने का एकमात्र तरीका सीरम प्राप्त करना था, भयानक मौसम की स्थिति के कारण, वितरित नहीं किया जा सका सबसे पारंपरिक परिवहन के लिए। बहुत प्रसिद्ध बाल्टो और टोगो के नेतृत्व में तेरह कुत्तों का एक शॉट और गुन्नार कासेन की अगुआई में, कई बच्चों के लक्ष्य और मोक्ष प्राप्त हुए। इस घटना ने एक खेल के रूप में वर्तमान मशिंग की शुरुआत को चिह्नित किया, क्योंकि इसने ग्रह के महान दौड़, इडिटोरोड में से एक के निर्माण के लिए कई वर्षों बाद वृद्धि की है।

अब दुनिया भर में उत्कृष्ट लंबी दूरी की दौड़ हैं, हालांकि हम उत्तरी अमेरिका और यूरोप में होने वाले लोगों को हाइलाइट करेंगे:




उत्तरी अमेरिका में सबसे प्रसिद्ध दौड़ हैं:

  • अलास्का में इडिटोरोड ट्रेल स्लेड डॉग रेस, 620 किमी के मार्ग के साथ 2014 संस्करण 1 मार्च को शुरू होगा https://iditarod.com/
  • युकोन क्वेस्ट, फेयरबैंक्स (अलास्का) से व्हाइटहॉर्स (युकॉन) तक, लगभग 1600 किमी। 2014 का संस्करण 1 फरवरी को शुरू हुआ और https://yukonquest.com पर इसका पालन किया जा सकता है

और यूरोप में:

  • नॉर्वे में Finnmarksløpet। आपका प्रस्थान और आगमन आर्कटिक सर्किल में अल्ता का शहर है। इसमें 500 और 1000 किमी की दो विधियां हैं और 8 मार्च को शुरू होगी https://finnmarkslopet.no
  • नॉर्वे में फेमंडलॉपेट, 200 (जूनियर), 400 और 600 किमी की विधियों और रोरोज शहर में बाहर निकलने के साथ, https://femundlopet.no। 2014 का संस्करण 31 जनवरी से 5 फरवरी को शुरू हुआ।
  • फ्रांस और स्विट्जरलैंड के बीच ला ग्रांडे ओडिसी, जहां उन्हें 900 किमी की दूरी तय करना चाहिए। 2014 का संस्करण समोएन्स से 11 जनवरी को जारी किया गया था और उसी महीने 22 वें वैल सेनिस लांसलेबर्ग में समाप्त हुआ, https://grandeodyssee.com

हमारे पास फेमंडलॉपेट के बारे में पहली जानकारी रखने और भविष्य की पोस्टों में पशु चिकित्सा टीम इन अद्भुत और समर्पित कुत्तों की देखभाल करने का अच्छा सौभाग्य है, हम आपको बताएंगे।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पहले कुत्तों का नया निशानपहले कुत्तों का नया निशान
वैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लोंवैज्ञानिक अध्ययन के अनुसार दुनिया में 18 सबसे पुराने कुत्ते नस्लों
स्लेड कुत्तों: दुनिया के अंत में दौड़स्लेड कुत्तों: दुनिया के अंत में दौड़
कनाडाई एस्किमो कुत्ताकनाडाई एस्किमो कुत्ता
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
शीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 स्वस्थ कुत्ते नस्लों
अलास्का क्ले का कुत्ते नस्लअलास्का क्ले का कुत्ते नस्ल
सीखा जाना बाकी हैसीखा जाना बाकी है
क्रिसमस में रेनडियर का अर्थक्रिसमस में रेनडियर का अर्थ
अलास्का malamuteअलास्का malamute
» » मुशिंग, कुत्तों के साथ sledding का खेल
© 2022 TonMobis.com