ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करके अपने कुत्ते को उल्टी कैसे बनाएं

ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करके अपने कुत्ते को उल्टी कैसे बनाएं

हमें चाहिए हमारे कुत्ते की उल्टी का कारण बनता है जब हम उभरने की स्थिति का सामना कर रहे हैं: यदि जानवर ने कुछ डिटर्जेंट या अन्य जहरीले उत्पाद पीते हैं, या किसी ऑब्जेक्ट को निगल लिया है जिसे हम निश्चित रूप से जानते हैं तो वह पचाने में सक्षम होगा। किसी भी मामले में, हमें कभी नहीं करना चाहिए कुत्ता फेंको कुछ तेज वस्तु निगलने के बाद, क्योंकि हम कुछ आंतरिक ऊतकों को क्षतिग्रस्त होने की संभावनाओं को गुणा करेंगे। इन मामलों में, हमें तुरंत पशु चिकित्सक के पास क्या करना चाहिए। पहले के लिए, हम आपको इस सवाल का जवाब देते हैं कैसे मेरे कुत्ते को ऑक्सीजनयुक्त पानी के माध्यम से उल्टी बनाने के लिए.

यदि आप जांचते हैं कि आपके कुत्ते ने कुछ खा लिया है विषाक्त उत्पाद या एक बिंदु वस्तु तुरंत अपने पशुचिकित्सा को बुलाओ। अपने कुत्ते को उल्टी बनाने की कोशिश करने से पहले, आपको सलाह के लिए हमेशा एक पेशेवर से पूछना चाहिए।

  • इसके बाद, अपने कुत्ते को एक में रखें स्थानीय बंद और बहुत बड़ा ताकि उसे बाथरूम की तरह घर के सभी उल्टी का पीछा करना और साफ करना पड़े। इस कार्य को करने के लिए आपको कुछ प्राइम से मदद मांगी जानी चाहिए, खासकर यदि आपका कुत्ता बड़ा है।

  • यदि आपका कुत्ता छोटा है, ए ऑक्सीजनयुक्त पानी का कवर यह पर्याप्त होगा। आप अपने ऑक्सीजनयुक्त पानी के ढक्कन या एक पूर्ण चम्मच के बारे में उपयोग कर सकते हैं। यदि आपका पिल्ला बड़ा है, तो आपको ऑक्सीजनयुक्त पानी के दो कैप्स या सूप के 2 चम्मच देना चाहिए। आपको इस मात्रा में ऑक्सीजनयुक्त पानी के साथ एक सिरिंज भरना होगा, और उसके बाद इसे कुत्ते के गले में इंजेक्ट करना होगा।

  • जल्दी इंजेक्शन के बाद गले में ऑक्सीजनयुक्त पानी अपने कुत्ते के, धैर्य को बांधने के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें। यह ऑक्सीजनयुक्त पानी के इंजेक्शन के बाद या लगभग पांच मिनट के बाद हो सकता है। जब आपका कुत्ता उल्टी हो, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह उन्हें निष्कासित कर देता है, विदेशी उल्टी में उसकी वस्तुओं को देखें।




  • कैसून को अपने कुत्ते की उल्टी में कुछ भी महत्वपूर्ण नहीं मिला है, प्रक्रिया दोहराएं।

  • यह आपके कुत्ते को नमक का उपयोग करके उल्टी बना सकता है। इसके लिए, कुत्ते को उल्टी बनाने के तरीके के बारे में हमारे लेख से परामर्श लें।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करके अपने कुत्ते को उल्टी कैसे बनाएं हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • आपको चाहिए
    • ऑक्सीजनयुक्त पानी
    • स्टेरिल सिरिंज
    • सूप चम्मच
    युक्तियाँ
    यदि कुत्ता किसी भी तेज वस्तु या जहरीले पदार्थ में प्रवेश करता है, तो जितनी जल्दी हो सके अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    वे मेरे कुत्ते और उल्टी भाग गयावे मेरे कुत्ते और उल्टी भाग गया
    मेरे कुत्ते ने औसत निगल लिया हैमेरे कुत्ते ने औसत निगल लिया है
    अपरिपक्व गोली मेरे कुत्ते द्वारा उल्टी हो गईअपरिपक्व गोली मेरे कुत्ते द्वारा उल्टी हो गई
    कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
    चूहे के जहर से जहर जहरचूहे के जहर से जहर जहर
    अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्साअगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्सा
    एक कुत्ते उल्टी कैसे करेंएक कुत्ते उल्टी कैसे करें
    कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर गया था?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर गया था?
    कुत्तों में उल्टी: क्लासिक चाल उन्हें दूर करने के लिएकुत्तों में उल्टी: क्लासिक चाल उन्हें दूर करने के लिए
    कुत्ते को उल्टी कैसे करें?कुत्ते को उल्टी कैसे करें?
    » » ऑक्सीजनयुक्त पानी का उपयोग करके अपने कुत्ते को उल्टी कैसे बनाएं
    © 2022 TonMobis.com