कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर गया था?

कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर गया था?
सीसी छवि: हर्नान्डो मदीना

पशु चिकित्सा क्लीनिक में लगातार परामर्श के कारण होता है जहरीले या जानबूझकर जहरीले कुत्तों।

कुत्तों बहुत उत्सुक जानवर हैं, उनकी गंध की विकसित भावना उन्हें गंधों को समझने के लिए प्रेरित करती है कि लोगों को बहुत सूक्ष्म लगता है, इससे इसकी ओर जाता है प्यारे लोग जांच करते हैं पदार्थ जो उनके ध्यान आकर्षित करते हैं, उन्हें निगलना और खुद को जहरीला करने में सक्षम होने पर, यदि वे जहरीले उत्पाद हैं।

दुर्भाग्यवश एक और कारण है कि दुर्भाग्य से होता है कुत्ते विषाक्तता, यह एंटीपैथी है कि कुछ लोग इन जानवरों की ओर महसूस करते हैं। कई बार, एक कुत्ता जो बहुत छाल करता है, या जिसने कुछ पड़ोसी के पालतू जानवरों पर हमला किया है, कुछ व्यक्ति के क्रोध और हमारे पालतू जानवर को जहर करने का उसका निर्णय उकसा सकता है।

चूंकि यह सामान्य स्थितियों के बारे में है, इसलिए यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है मुख्य लक्षण जो हमें जहर के बारे में चेतावनी दे सकते हैं , तो जल्दी से कार्य करें और हमारे कुत्ते के जीवन को बचाओ। उत्पाद में शामिल उत्पाद के आधार पर लक्षण काफी भिन्न होते हैं, लेकिन यहां हम सबसे अधिक बार छोड़ देते हैं:

1. तीव्र दर्द: यह आम बात है कि कुत्ते को जहर के बाद मजबूत पेट दर्द महसूस होता है, जिससे उसे रोना या लिखना पड़ता है।

2. चक्कर आना: एक विचलित चलना नोट करता है, किनारे पर जा सकता है या खड़े होने में असमर्थता दिखा सकता है।

3. उल्टी: यह वह लक्षण है जो हमें जहरीले उत्पाद के संभावित सेवन के बारे में सबसे ज्यादा सतर्क करेगा।

4. गैसपीएस: कुत्ते में घरघर या श्वास लेना पड़ सकता है।

5. झटकों: कुत्ते के पेट या उसके चरम में कंपकंपी या ऐंठन होना आम बात है।

6. दौरे: गंभीर मामलों में, हमारे पालतू सशक्त अनैच्छिक कूद और चेतना के नुकसान को भी प्रस्तुत कर सकते हैं।

7. Delirium: कभी-कभी कुत्ता हेलुसिनेशन पेश कर सकता है, जिसे हम पहचान सकते हैं कि क्या यह अस्तित्वहीन वस्तुओं, रोना और moans पर कोई स्पष्ट कारण नहीं है या झूठ बोलते समय दौड़ने लगता है।

8. बढ़ी हुई लापरवाही: यह संभव है कि कुत्ता अपनी सामान्य मात्रा में लार बढ़ाता है, जो इसे अपने नने से गुजरता है या फोम के रूप में बाहर आता है।

9. रक्तस्राव: विशेष रूप से गंभीर मामलों में, कुत्ते मुंह से खून बह सकता है।




10. पक्षाघात: जहर का एक और संकेत आपके शरीर के कुछ हिस्सों का कुल या आंशिक पक्षाघात है। यह संकेत अपने पैरों में देखा जा सकता है।

अगर हम अपने कुत्ते में इन लक्षणों का पालन करते हैं, तो हमें सबसे पहले जो करना चाहिए वह है निहित पदार्थ खोजने की कोशिश करें , यह जानने के लिए कि हम क्या सामना कर रहे हैं और इस प्रकार सबसे अच्छा उपचार प्रदान करते हैं। यह पूरे घर में अच्छी तरह से खोजा जाना चाहिए , बाथरूम, रसोईघर, आंगन और, ज़ाहिर है, अपने पसंदीदा स्थानों सहित। हम निगमित उत्पाद के निशान पा सकते हैं, जिसे पशुचिकित्सा की यात्रा आवश्यक होने पर एकत्र किया जाना चाहिए। हम अपने पालतू जानवरों द्वारा चबाने के संकेतों के साथ शर्मिंदगी भी पा सकते हैं।

अगर हमारे पास पशुचिकित्सा है, तो हमें उसे फोन करना होगा और उसे बताएं कि हमें क्या लक्षण या पदार्थ के अनुसार प्राथमिक चिकित्सा बताने के लिए क्या हुआ।

यह महत्वपूर्ण है कि पशु चिकित्सक के संकेत के बिना उल्टी को प्रेरित न करें कि, यदि यह तेल और इसके डेरिवेटिव जैसे संक्षारक उत्पादों का सेवन कर रहा है, तो उल्टी जानवर की आंतरिक चोटों को बढ़ा सकती है।

दूध नहीं दिया जाना चाहिए। बहुत से लोग गलती से इस तरल की आपूर्ति की सलाह देते हैं, लेकिन पदार्थ को कम करने से दूर, इसके अवशोषण में मदद कर सकते हैं।

कभी-कभी, गैस्ट्रिक नशा के संदेह के कारण, पशु चिकित्सक सलाह देते हैं हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ उल्टी प्रेरित करें . यह केवल तब किया जाता है जब जहरीले होने के बाद दो घंटे से भी कम समय बीत चुका है और यदि जानवर बेहोशी के राज्य नहीं पेश करता है। इन मामलों में, यह 2 से 5 मिलीलीटर के बीच प्रदान करने के लिए संकेत दिया जाता है। मौखिक रूप से ऑक्सीजनयुक्त पानी का। अगर वह पांच मिनट में उल्टी नहीं है, आप केवल एक बार ऑपरेशन दोहरा सकते हैं।

किसी भी मामले में, सलाह दी बात हमेशा होती है रखना पशु चिकित्सक के रूप में जल्द से जल्द, उत्पाद के नमूने लेते हैं और उल्टी अगर यह हुआ था।

हमारे कुत्तों के जहर से बचने के लिए, सावधानियां हैं जो हम ले सकते हैं:

1. घर पर: हमें चाहिए सभी जहरीले उत्पादों, जैसे उपचार और सफाई उत्पादों, सुरक्षित कंटेनरों में और हमारे पालतू जानवरों की पहुंच से बाहर, जैसे कि वे छोटे बच्चे थे, छोड़ दें।

हमें चाहिए पड़ोसियों के साथ संबंधों का ख्याल रखना , यह सुनिश्चित करना कि कुत्ता बाड़ के माध्यम से अपने नाराज नहीं रह सकता है और सड़क पर अकेले नहीं जाते हैं।

2. इसे चलने के लिए बाहर ले जाने पर: हमें इसे एक श्रृंखला के साथ पहनना चाहिए, मुख्य रूप से यदि यह अन्य कुत्तों या लोगों के लिए आसानी से घबराहट, हमले या छाल है। पड़ोसियों को परेशान न करने के लिए हमें अपने मल की सफाई करने का ख्याल रखना चाहिए

इन सरल युक्तियों के साथ हम घर में मौजूद उत्पादों या एक परेशान पड़ोसी के बुरे इरादे से जहरीले होने के जोखिम को कम करते हैं।

सीसी छवि हर्नान्डो मदीना

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
चॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला हैचॉकलेट कुत्तों के लिए जहरीला है
अगर आपका कुत्ता जहर हो तो क्या करें?अगर आपका कुत्ता जहर हो तो क्या करें?
कुत्तों के लिए जहरीले भोजनकुत्तों के लिए जहरीले भोजन
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थकुत्तों के लिए 6 जहरीले पदार्थ
क्योंकि मेरा कुत्ता दस्त से होता हैक्योंकि मेरा कुत्ता दस्त से होता है
अपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थअपने कुत्ते के लिए 10 सबसे जहरीले खाद्य पदार्थ
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर है या नहीं
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
» » कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता जहर गया था?
© 2022 TonMobis.com