अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्सा

अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्सा

कभी-कभी जानवर हमें आश्चर्यचकित करते हैं। कुत्ते प्रकृति से उत्सुक हैं, जो हमें कुछ नाराज या चिंता का कारण बन सकता है। यह एक पिल्ला या वयस्क हो सकता है जो खेलना पसंद करता है, अधिक ऊर्जा के साथ शोध करता है, ऐसी चीजें खा सकता है जो नहीं करना चाहिए।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम देखेंगे iquest- अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? Iquest- क्या यह एक आपात स्थिति है? Iquest- क्या यह जहर हो सकता है? इन मामलों में कार्य करने के तरीके के बारे में जानने के लिए हम अधिक जानकारी के साथ विस्तार करेंगे।

आपको भी रुचि हो सकती है: मेरी कैनरी ने गायन बंद कर दिया है
सूची

उस उत्पाद की पहचान करें जो हमारे कुत्ते ने खाया है

Iquest- यह किस प्रकार का साबुन था? यह एक बड़ा सवाल है कि पशु चिकित्सक पूछते हैं कि मालिक कब हमें बेताब कहते हैं जब उन्हें पता चलता है कि उनके कुत्ते ने साबुन खा लिया है। यह समझना महत्वपूर्ण है कि धोने की मशीन में साबुन की एक बार, हाथ से कपड़े धोने के लिए सफेद साबुन का एक ब्लॉक या मानव शरीर के लिए ग्लिसरीन साबुन के रूप में स्नान के दौरान साबुन का एक छोटा सा नहीं होता है। जैसा कि आप देखेंगे, हमारे जानवर के लिए विभिन्न प्रकार और विभिन्न परिणाम हैं।

  • तटस्थ कपड़े धोने साबुन या वाशिंग मशीन के अंदर जाने वाले व्यक्ति में एसिड, फॉस्फेट, औद्योगिक एंजाइमों और पदार्थों की एक श्रृंखला जैसे बहुत शक्तिशाली रासायनिक पदार्थ होते हैं जो हमारे कुत्ते के गैस्ट्रिक श्लेष्म को नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने कितना खाया है, इससे दिन भर में नशे की लत के लक्षणों की अधिक मात्रा कम हो जाएगी।
  • जब हम देखेंगे ग्लिसरीन साबुन हम भाग्यशाली हो सकते हैं। कभी-कभी घर पर एक बच्चा होता है और साबुन में आमतौर पर गैर-विषाक्त गुण होते हैं ताकि हमारे बच्चों को नुकसान पहुंचाया जा सके। लेकिन हमेशा हमारे बच्चों के लिए हानिकारक नहीं है पालतू जानवरों के लिए हानिकारक होगा।

हमें चाहिए हमारे कुत्ते को पशु चिकित्सक के पास ले जाओ उन उपायों का मूल्यांकन करने के लिए जिन्हें हमें पालन करना होगा। हमें यह समझना चाहिए कि यह एक जहरीला है और यह एक आपात स्थिति है।

उस उत्पाद की पहचान करें जो हमारे कुत्ते ने खाया है

लक्षण क्या हैं?

जब आपका कुत्ता किसी भी प्रकार का साबुन खाता है, तो उसे भुगतना पड़ता है जहर या जहर , इसलिए जिन लक्षणों की हम सराहना कर सकते हैं वे निम्नलिखित होंगे:

  • उल्टी और दस्त (हम कुछ मामलों में रक्त का निरीक्षण कर सकते हैं)।
  • गंभीर पेट दर्द के कारण चमक रहा है।
  • पाइपल का निरीक्षण करने में सक्षम होने के कारण अतिसंवेदनशीलता।
  • अतिरिक्त प्यास (पॉलीरिया)
  • कमजोरी, थकान और / या अवसाद
  • पतले विद्यार्थियों
  • खांसी और छींकना, जैसे कि कुत्ता निष्कासित करना चाहता था।
  • झुर्रियों और मांसपेशी spasms।
  • पसीना बढ़ गया
  • असंगतता, घबराहट, पतन और बेहोशी, मूर्खता तक पहुंचने और समय पर उपस्थित होने के कोमा को पीड़ित नहीं किया।
  • भूख और एनोरेक्सिया का नुकसान।
लक्षण क्या हैं?

मैं अपने कुत्ते की मदद कैसे करूं?




सबसे पहले हमें क्या करना चाहिए पशुचिकित्सा को बुलाओ और / या तुरंत जाओ जब हम समस्या का पता लगाते हैं। किसी भी जहरीले की तरह, यह एक आपात स्थिति है।

हालांकि, कुछ हैं प्राथमिक चिकित्सा कि हम अपने कुत्ते को पशुचिकित्सा के आगमन तक लागू कर सकते हैं, जो तस्वीर को बेहतर बनाएगा। यह जानकर कि हमारे कुत्ते ने साबुन खा लिया है वह हमेशा घातक नहीं होता है, लेकिन अगर हम तस्वीर को उल्टा करने के लिए जल्दी से कार्य नहीं करते हैं तो इससे कई स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं:

  1. हम उल्टी का कारण बन सकते हैं ताकि हम अधिकतर साबुन को खत्म कर सकें। यह बहुत उपयोगी होता है अगर हम उसे कार्रवाई करते हैं या कम समय के बाद देखते हैं, अन्यथा यह अधिक समझ में नहीं आता है, अगर वह पहले से ही उल्टी पाता है तो बहुत कम समझ में आता है।
  2. अगर आप इसे छोड़ना चाहते हैं, तो पशु चिकित्सक के लिए साबुन का एक हिस्सा रखें, अगर इसे छोड़ दिया गया हो।
  3. जब तक पशुचिकित्सक हमें बताता है कि हम केवल तस्वीर को जटिल नहीं करेंगे और संभावित इलाज में बाधा डालेंगे, तब तक कभी भी दवा न लें।
  4. यह देखने के लिए पानी दें कि क्या आप 2 कारणों से चाहते हैं: हाइड्रेट या स्व-उल्टी के लिए, जैसे कि यह पेट धोना था।

घर पर पशु चिकित्सक या क्लिनिक के आगमन के साथ, नशा के लिए सामान्य उपाय शुरू हो जाएंगे। आपको क्लिनिक में रात बिताना पड़ सकता है क्योंकि सीरम और दवा के साथ, आप हासिल करेंगे लक्षणों को उलट दें वर्तमान।

मैं अपने कुत्ते की मदद कैसे करूं?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्सा , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मैं कुत्तों में टिकों के लिए घर का उपाय या उत्पाद चाहता हूंमैं कुत्तों में टिकों के लिए घर का उपाय या उत्पाद चाहता हूं
कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?कुत्तों के लिए प्राथमिक चिकित्सा किट क्या होनी चाहिए?
त्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियांत्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियां
मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!मुँहासे से ग्रस्त त्वचा के लिए सबसे अच्छी त्वचा टिप क्या है? इसे आसान रखें!
कार्बनिक साबुन बनाओकार्बनिक साबुन बनाओ
अफ्रीका में उत्पादित साबुन सलाखोंअफ्रीका में उत्पादित साबुन सलाखों
एक बच्चे के बाल ब्रश करने के लिए विचारएक बच्चे के बाल ब्रश करने के लिए विचार
अपने चेहरे को सही तरीके से कैसे धो लेंअपने चेहरे को सही तरीके से कैसे धो लें
संख्यात्मक एक्जिमा को बढ़ाने वाले कारणों का नियंत्रणसंख्यात्मक एक्जिमा को बढ़ाने वाले कारणों का नियंत्रण
बकरी का दूध और अधिशेष दूसरे प्राकृतिक साबुन जो पैसे बचाते हैंबकरी का दूध और अधिशेष दूसरे प्राकृतिक साबुन जो पैसे बचाते हैं
» » अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्सा
© 2022 TonMobis.com