कुत्तों में उल्टी के कारण

बाद में या पहले, अधिकांश कुत्ते कचरे या गंदे पानी की तरह कुछ खाते हैं या खिलौना निगलते हैं।

सौभाग्य से, आपकी पाचन तंत्र यह पहचानती है कि आपको किस तरह की चीजें हरे रंग की रोशनी देनी चाहिए और आपको क्या देना चाहिए। ब्रैड Fenwick, केन्सास विश्वविद्यालय, Manhattan†में पशु चिकित्सा संकाय में पशु चिकित्सक कहते हैं, "" कुत्तों †उल्टी करने के लिए एक बहुत अच्छा और सक्रिय पलटा है। " इस तरह वे आपके जीव के गैर-पचाने योग्य पदार्थ को खत्म करते हैं।

लेकिन जब कुत्तों में कुछ अचूक होता है तो कुत्ते न केवल उल्टी हो जाते हैं। वे यह भी करते हैं जब वे बहुत तेजी से खाते हैं, बहुत परेशान होते हैं, कार से चक्कर आते हैं या जब उनके आहार में अचानक परिवर्तन होता है।

मुझे दोबारा कोशिश करने दो

कुत्ते दो तरीकों से भोजन वापस करते हैं: वे उल्टी और regurgitate। उल्टी करके, पेट वमन करते हुए sГіlo निष्कासित क्या वे सिर्फ प्रयास कर रही बिना खाने या पेट ningГєn हिला एक महान प्रयास किया। "RegurgitaciГіn कुत्तों में एक सामान्य biolГіgica reacciГіn है вЂ" केनेथ हारकिन, पशु चिकित्सा, केन्सास विश्वविद्यालय, Manhattan†में की ClГnicas विज्ञान संकाय विभाग में प्रोफेसर बताते हैं "। चिंता न करें अगर आप देखते हैं कि आप खाते हैं, फिर से भोजन करते हैं और फिर खाते हैं। आप घृणित हो सकते हैं, लेकिन आमतौर पर, एक ही भोजन को दूसरी बार खाने से, आप इसे निष्कासित नहीं करेंगे। "

अधिकतर कुत्ते एक या दो बार वापस आ जाएंगे और बिना किसी समस्या के सामान्य गतिविधि पर वापस आ जाएंगे। यहां तक ​​कि यदि आप नशा का सामना करते हैं, तो अगले दिन आप ठीक हो जाएंगे। इस समय अपने पेट को आराम करने और भविष्य में नकारात्मक परिणामों से बचने के लिए, पशु चिकित्सकों ने सलाह दी है।

  • एक तेज कल्पना करो। न्यूयॉर्क में मेंडॉन के एक पशुचिकित्सा स्टुअर्ट ग्लकमैन की सिफारिश करते हुए, "मैं उल्टी होने के कम से कम 24 घंटे बाद उसे नहीं खिलाता हूं।" अगर उसके पेट में कुछ भी नहीं है, तो वह कुछ भी फेंकने में सक्षम नहीं होगा और वह जल्द ही ठीक हो जाएगा। "
  • अपने राशन को क्रमशः बढ़ाएं। डॉ। ग्लकमैन कहते हैं, "जब आप बेहतर महसूस करते हैं, तो हर चार घंटे भोजन की थोड़ी मात्रा दें।" नमक के बिना उबले हुए सफेद चावल जैसे नरम खाद्य पदार्थों को सलाह दी जाती है। यदि आप इसे नहीं खाते हैं, तो त्वचा के बिना उबले हुए चिकन के कुछ टुकड़े पेश करें। जब तक आप सामान्य राशि तक नहीं पहुंच जाते, तब तक तीन से सात दिनों के अंतराल के लिए थोड़ा सा राशन बिट बढ़ाएं।
  • पानी की जांच करें। उल्टी होने के बाद कुत्ते बहुत प्यास होते हैं। लेकिन आपको सतर्क रहना होगा क्योंकि पानी से अधिक आपको बुरा महसूस कर सकता है। डॉ। ग्लकमैन की सिफारिश करते हैं, "जब तीन या चार घंटे बीत चुके हैं, तो कमरे में दो या तीन घंटे कमरे के तापमान पर पानी की छोटी खुराक दें।"
  • पेट का दर्द शांत करो . पेट दर्द को कम करने के लिए एक आसान तरीका (प्रति शरीर के वजन हर चार घंटे की 5 किलो एक चम्मच), या Pepto-Bismol (प्रति 10 किलो हर चार से छह घंटे एक चम्मच एक आरामदायक, Kaopectate के रूप में प्रदान करना है )। सटीक खुराक के लिए अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।
  • उसे धीरे धीरे खाओ . कुत्ते जो बहुत तेजी से खाते हैं वे उल्टी होने के अधिक प्रवण होते हैं क्योंकि वे बहुत सारी हवा निगलते हैं। एक तरह से उसे खाने के लिए प्राप्त करने के लिए धीरे-धीरे mГЎs जगह एक बड़े पत्थर या पकवान comida.Si में इसी तरह की वस्तु एक थाली पर खाद्य जगह, कुत्ते अंतर्ग्रहण tardarГЎ mГЎs समय और बहुत ज्यादा नहीं हवा tragarГЎ है।



एक बड़ी वस्तु चुनें ताकि आप इसे निगल सकें। इससे आपको भोजन तक पहुंचने के लिए और अधिक खर्च नहीं होगा और इसे गठबंधन नहीं किया जाएगा। यदि नहीं, तो आप भोजन को ट्रे में भी डाल सकते हैं ताकि आप अपने आप का आनंद उठा सकें। इस तरह से मैं आंखों के झपकी में भोजन को निगलने से बचूंगा और इसके साथ बड़ी मात्रा में हवा होगी।

कुत्तों को यह नहीं पता कि वे क्या खाते हैं

जैसे ही periГіdico कटौती के रूप में एक उत्पाद tГіxico निगल, और वस्तुओं कि esГіfago या छोटी आंत ब्लॉक कर सकते हैं निगलने से पहले दो बार नहीं लगता।

"अपने कुत्ते को बार-बार कोशिश करता है वापस जाने के लिए और, विफल रहता है शायद एक हड्डी, एक गेंद या कालीन का एक टुकड़ा esГіfago में बाधा डालती जाएगा" केनेथ हारकिन, पशु चिकित्सा, विश्वविद्यालय के ClГnicas विज्ञान संकाय विभाग में प्रोफेसर का कहना है मैनहट्टन में कान्सास।

डॉ। हर्किन जारी है, "अगर उल्टी रुकती नहीं है, तो यह एक नशा हो सकती है।" जांच करें कि उल्टी में खून है या नहीं, क्योंकि इसका मतलब यह हो सकता है कि आपके कुत्ते के पास है
यह क्षतिग्रस्त है।

डॉ। हरकिन ने निष्कर्ष निकाला, "निरंतर उल्टी हमेशा समस्याओं से जुड़ी होती हैं।" यदि वे कई मिनट तक चलते हैं, या यदि आपके कुत्ते में अन्य लक्षण हैं, जैसे बुखार या उनींदापन, पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाएं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता करता है क्योंकि मैं उल्टी करना चाहता हूं लेकिन उल्टी नहीं करतामेरा कुत्ता करता है क्योंकि मैं उल्टी करना चाहता हूं लेकिन उल्टी नहीं करता
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
रात में लगातार vg_mitos के साथ कुत्तारात में लगातार vg_mitos के साथ कुत्ता
कुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करेंकुत्तों में पेट फूलना बंद कैसे करें
Pitbull लगातार चकमा के साथ खांसीPitbull लगातार चकमा के साथ खांसी
कुत्तों में उल्टी: क्लासिक चाल उन्हें दूर करने के लिएकुत्तों में उल्टी: क्लासिक चाल उन्हें दूर करने के लिए
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
विरोधी fleas के लिए बिल्ली उल्टीविरोधी fleas के लिए बिल्ली उल्टी
Rottweiler भोजन उल्टी और दस्त हैRottweiler भोजन उल्टी और दस्त है
पूडल भोजन को अस्वीकार करता है और सब कुछ उल्टी करता हैपूडल भोजन को अस्वीकार करता है और सब कुछ उल्टी करता है
» » कुत्तों में उल्टी के कारण
© 2022 TonMobis.com