5 कारण आपके पिल्ला दस्त से पीड़ित हो सकते हैं

5 कारण आपके पिल्ला दस्त से पीड़ित हो सकते हैं

डायरिया पिल्लों में एक आम समस्या है और एक हल्के एपिसोड से एक गंभीर समस्या में भिन्न हो सकती है जो इंगित करती है कि एक अंतर्निहित बीमारी है।

यद्यपि आपको हमेशा सही उपचार या समाधान स्थापित करने के लिए दस्त की उत्पत्ति का पता लगाना पड़ता है, फिर भी कई सामान्य कारण हैं जिन्हें हम पांच वर्गों में समूहित कर सकते हैं:

  1. तनाव

लोगों की तरह, कुत्तों को तनाव के परिणामस्वरूप दस्त हो सकता है। अपने नए परिवार तक पहुंचने वाला एक पिल्ला थोड़े समय में महान बदलाव आया है।

हस्तांतरण, पर्यावरण, लगता है, गंध और अज्ञात लोग अचानक आपकी दुनिया में फट गए तनाव का स्रोत हो सकता है। अत्यधिक ध्यान, खेल या आराम की कमी समान रूप से तनावपूर्ण हो सकती है। हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि वे बहुत ही कम उम्र के जानवरों के लिए कुछ दिनों में महत्वपूर्ण बदलाव हैं।

यदि हमारे पिल्ला का दस्त तनाव से संबंधित है, तो इसे कुछ दिनों में हल किया जाना चाहिए, हालांकि हमें अपने छोटे मित्र की पाचन तंत्र को सामान्य नहीं होने तक नियंत्रण बनाए रखना चाहिए और पशुचिकित्सा से संपर्क करना चाहिए।

यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास अपने निपटारे में ताजा पानी है, और अपने आराम और नींद की अनुमति दें।

  1. आहार में परिवर्तन

हमारे पिल्ला की उत्पत्ति के आधार पर, हमारे घर आने से पहले हमारे आहार के बारे में जानकारी की कमी हो सकती है। आपके आहार में अचानक परिवर्तन दस्त का कारण बन सकता है, एक तथ्य यह है कि हम किसी भी उम्र के कुत्ते तक बढ़ा सकते हैं।

आहार में परिवर्तन धीरे-धीरे किया जाना चाहिए, प्रत्येक पिल्ला के आधार पर, नई फ़ीड की प्रगतिशील बढ़ती मात्रा में मिश्रण करना, अधिमानतः सात से दस दिनों की अवधि में, या कभी-कभी अधिक।

अंत में आपका पाचन तंत्र आपके वर्तमान आहार में अनुकूल होगा। हम इस बदलाव को आपकी आयु और विकास दर के लिए विशिष्ट उच्च गुणवत्ता वाले आहार का चयन करेंगे।




कुत्ते 280332_640

  1. जहरीले या परेशान पदार्थों की भीड़

पिल्ले अपने पर्यावरण में जो कुछ भी पाते हैं, उसके बारे में बहुत उत्सुक हैं, और जिस तरह से वे नई चीजों का पता लगाते हैं, वे आम तौर पर उनकी नाक और मुंह से होते हैं।

विदेशी वस्तुओं या पदार्थों को जहरीले पदार्थों से निपटने से बचने के लिए बाहर निकलने के लिए बाहर निकलने के लिए सलाह दी जाती है, और आपके पहुंचने वाले भोजन या पदार्थों के भीतर नहीं जा रहे हैं जो उनके लिए हानिकारक हो सकते हैं।

  1. आंतों परजीवी

हमारा छोटा मित्र पहले से ही आंतों परजीवी से पैदा हो सकता है या स्तनपान के माध्यम से उन्हें प्राप्त कर सकता है। इसी तरह, वे भी इंजेक्शन से पीड़ित हो सकते हैं।

पिल्लों में दस्त का कारण बनने वाले कुछ सबसे आम परजीवी निमाटोड या गोल कीड़े और सेस्टोड या फ्लैटवार्म होते हैं। वे गियार्डियासिस या कोसिडियोसिस से भी पीड़ित हो सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप दस्त जैसे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण हो सकते हैं। किसी भी मामले में, पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है, जो उचित उपचार स्थापित करेगा, और घर में अन्य जानवरों को पुनर्वितरण और संचरण को रोकने के लिए अच्छी स्वच्छता आदतों का पालन करेगा।

तब, यह महत्वपूर्ण है, पिल्ला की सही सजावट, घर आने पर और बाद में समय-समय पर हमारे पशुचिकित्सक द्वारा सलाह दी जाती है।

  1. वायरल संक्रमण

डायरिया कि जठरांत्र संबंधी मार्ग, को प्रभावित कई कुत्ते वायरल संक्रमण का सबसे आम लक्षण में से एक है सबसे गंभीर ज्ञात और कुत्ते parvovirus या parvovirus द्वारा उत्पादित है, हालांकि हाल के वर्षों में भी कर रहे हैं कोरोना के आम प्रकोप है कि के साथ हो एक समान नैदानिक ​​तस्वीर।

वे अत्यधिक संक्रामक संक्रमण होते हैं और संक्रमित कुत्ते के मल के संपर्क में आसानी से प्रसारित होते हैं या यदि हम किसी संक्रमित हैचरि पर जाते हैं तो हम वायरस भी ले जा सकते हैं। जब दोहराव के अलावा पुनरावृत्ति उल्टी होती है, तो यह संभावना है कि यह एक वायरल एंटरोपैथी है। Parvovirus या किसी अन्य गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल वायरस के संदेह पर जल्दी से कार्य करना बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह स्वास्थ्य और यहां तक ​​कि पिल्ला के जीवन को गंभीरता से समझौता कर सकता है।

इन मामलों में, एक पूर्ण टीकाकरण योजना के माध्यम से रोकथाम हमारे पिल्ला की रक्षा करने के लिए सर्वोपरि है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जर्मन चरवाहा पुरानी दस्त से पीड़ित हैजर्मन चरवाहा पुरानी दस्त से पीड़ित है
मेरे खरगोश में बंद दस्त हैमेरे खरगोश में बंद दस्त है
सैन बर्नार्डो कुत्ते में दस्त हैसैन बर्नार्डो कुत्ते में दस्त है
मेरे पिल्ला में थोड़ा दस्त हैमेरे पिल्ला में थोड़ा दस्त है
कोई चार से अधिक dгas के लिए मेरे पिल्ला दस्तकोई चार से अधिक dгas के लिए मेरे पिल्ला दस्त
दो दिनों के लिए मेरा पिल्ला लैब्राडोर एक मजबूत दस्त डालता हैदो दिनों के लिए मेरा पिल्ला लैब्राडोर एक मजबूत दस्त डालता है
एक महीने के लिए दस्त के साथ पिल्लाएक महीने के लिए दस्त के साथ पिल्ला
अगर मेरी बिल्ली में दस्त हो तो क्या करेंअगर मेरी बिल्ली में दस्त हो तो क्या करें
लैब्राडोर पिल्ला में तीन दिनों के लिए दस्तलैब्राडोर पिल्ला में तीन दिनों के लिए दस्त
मेरे पिल्ला को 5 दिनों के लिए दस्त हैमेरे पिल्ला को 5 दिनों के लिए दस्त है
» » 5 कारण आपके पिल्ला दस्त से पीड़ित हो सकते हैं
© 2022 TonMobis.com