केवल चिड़चिड़ा आंत्र से निपटना पर्याप्त नहीं है




चिड़चिड़ा आंत्र भारी अनुपात की समस्या हो सकती है। बहुत से लोग इस शर्त से वर्षों के लिए समझते हैं कि यह क्या है, या स्थायी राहत मिल रही है। कुछ विशेषज्ञों का मानना ​​है कि चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम वंशानुगत है, जबकि अन्य मानते हैं कि यह बचपन के दौरान विकसित एक बहुत ही सशर्त हो सकता है। एक सम्मान प्राकृतिक चिकित्सक माना जाता है कि अगर एक बच्चे को कम से कम दो साल के लिए मां का दूध नहीं है, बच्चे आईबीएस या अन्य इसी तरह की स्थिति विकसित कर सकते हैं।

यद्यपि चिड़चिड़ा आंत्र कष्टप्रद और अप्रिय है, यह प्रबंधनीय है। हालांकि, आपको पता होना चाहिए कि लक्षण क्या हैं। मेरा मतलब है, अगर आप नहीं जानते कि आपके पास यह है तो आप कैसे इलाज कर सकते हैं? तो, भ्रम को दूर करने और उम्मीद है कि आप या आपके प्रियजन की मदद, यहां कुछ बुनियादी जानकारी दी गई है जो आपको उपयोगी पाएं।

शायद मेरे लक्षणों में सबसे ज्यादा परेशान दस्त हैं। ऐसा लगता है कि यह कई चीजों से ट्रिगर हुआ है। दस्त या दिन या रात के किसी भी समय हो सकता है। चिड़चिड़ा आंत्र इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप काम पर हैं, एक बैठक में, एक फिल्म में या बस बिस्तर पर सोते हैं। जब दस्त हो जाता है, तो आप तत्काल राहत चाहते हैं।

चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम के कारण आपको पेट की ऐंठन भी हो सकती है। ये गंभीर हो सकते हैं और आमतौर पर दस्त या कब्ज के बाद होते हैं। पेट में ऐंठन भी गंभीर हो सकती है। एक आंत्र आंदोलन के बाद आमतौर पर दर्द गायब हो जाता है।

चिड़चिड़ापन आंत्र भी सूजन के साथ हो सकता है। अगर पेट इतना सूजन हो जाता है कि आपको अपने पैंट को पूर्ववत करना है, क्योंकि मेरे पैंट महसूस करते हैं कि वे लगभग दो में कट गए हैं। जो मैंने पाया, उससे चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम वाले लोगों के लिए यह बहुत आम है। अन्य लक्षणों में आंत और कब्ज में श्लेष्म शामिल है। दोनों अप्रिय हैं।

यह भी पाया गया कि चिड़चिड़ा आंत्र आहार, हार्मोन के स्तर, भावनात्मक कारकों और तनाव से प्रभावित होते हैं। कुछ लोगों को कुछ एंटीबायोटिक्स के साथ भी समस्याएं होती हैं, क्योंकि इन दवाओं के कुछ दुष्प्रभाव आंतों की समस्याओं में होते हैं। हैरानी की बात है कि, बहुत से लोग नहीं जानते कि वे चिड़चिड़ा आंत्र से क्या हैं। किसी भी अन्य शारीरिक बीमारी की तरह, जितना अधिक आप आईबीएस के बारे में जानते हैं, बेहतर काम समाधान ढूंढना बेहतर है।

यदि आपको लगता है कि आपको चिड़चिड़ा आंत्र हो सकता है तो आपको इसके बारे में सब कुछ पता होना चाहिए और देखें कि आप अपने चिड़चिड़ा आंत्र को नियंत्रित करने में मदद के लिए क्या कदम उठा सकते हैं। जबकि अपने आहार और सीमा तनाव देख मदद करता है चिड़चिड़ा आंत्र नियंत्रण, वहाँ अन्य कदम आप चिड़चिड़ा आंत्र के लिए कुछ राहत लाने के लिए उठा सकते हैं। पेशेवरों की कई सिफारिशें हैं जो इस समस्या से मदद कर सकती हैं। चलो कुछ देखते हैं।

आहार का नियंत्रण उपचार के सबसे आम प्रकारों में से एक है। कुछ खाद्य पदार्थ चिड़चिड़ा आंत्र समस्याओं को दूसरों से अधिक ट्रिगर करते हैं। मुझे यह जानकर आश्चर्य हुआ कि नम्र आलू इन आंतों की समस्याओं वाले कुछ लोगों के लिए एक समस्या है। आपको देखना है कि आप क्या खाते हैं। इसके अलावा, डॉक्टर वैकल्पिक हर्बल सप्लीमेंट्स की सलाह देते हैं जो मदद कर सकते हैं। इस उपचार का एक हिस्सा आंतों को जितना संभव हो सके साफ रखना है, वैसे भी प्राकृतिक वनस्पति जो आपके कोलन में रहना चाहिए।

सामान्य तौर पर, दो सुंदर स्वच्छ अंक के रखरखाव के एक महान विचार है क्योंकि चिड़चिड़ा आंत्र सिंड्रोम और उसके स्पिन-ऑफ के इलाज के लिए मदद करने में, यह भी अन्य समस्याओं पेट में हो सकता है की उपस्थिति से बचने है। पेट में फंस मलबे से संबंधित मुद्दों हानिकारक बैक्टीरिया का एक महत्वपूर्ण स्रोत हो सकता है, पेट और कब्ज उभड़ा।

ऐसे समाधान हैं जो न केवल इन चीज़ों को ढीला और हटाते हैं, बल्कि आपको स्वस्थ शरीर को बनाए रखने में मदद करेंगे, आपको अधिक ऊर्जा देंगी और आपकी चिड़चिड़ा आंत्र रोग हमेशा के लिए ठीक कर सकती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पास fleas और ticks हैमेरे कुत्ते के पास fleas और ticks है
गुदा में बुरी उपस्थिति के साथ Pitbullगुदा में बुरी उपस्थिति के साथ Pitbull
कुत्तों में गैसों से कैसे बचेंकुत्तों में गैसों से कैसे बचें
दो दिनों के लिए बिल्ली का आंत्र आंदोलन नहीं हुआ हैदो दिनों के लिए बिल्ली का आंत्र आंदोलन नहीं हुआ है
मेरा 3 साल का बिल्ली का बच्चा आंत्र आंदोलन नहीं चाहता हैमेरा 3 साल का बिल्ली का बच्चा आंत्र आंदोलन नहीं चाहता है
मेरे 3 सप्ताह के बिल्ली के बच्चे के पास आंत्र आंदोलन नहीं हो सकता हैमेरे 3 सप्ताह के बिल्ली के बच्चे के पास आंत्र आंदोलन नहीं हो सकता है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा हैकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में आंत्र बाधा है
बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?बहुत जल्द sphincters के खतरे क्या हैं?
रद्दीकरण पॉटी प्रशिक्षण तकनीकरद्दीकरण पॉटी प्रशिक्षण तकनीक
फाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकीफाइब्रोमाल्जिया 2008 के लिए अंतर्राष्ट्रीय अध्ययन-रेकी
» » केवल चिड़चिड़ा आंत्र से निपटना पर्याप्त नहीं है
© 2022 TonMobis.com