ठंड पिल्लों के लिए घरेलू उपचार

ठंड पिल्लों के लिए घरेलू उपचार

कुत्तों में ठंडा एक आम बीमारी है। तापमान, वायु धाराओं या संक्रम में परिवर्तन इस के सबसे आम कारण हैं वायरल की स्थिति.

आम तौर पर यह बीमारी, क्षय और श्वसन असुविधा के कुछ दिनों के बाद, आमतौर पर वयस्क कुत्तों के परिणामों के बिना गायब हो जाती है। हालांकि, रोग का अनुबंध करते समय पिल्ले के बीच और अधिक महत्वपूर्ण समस्याएं हो सकती हैं।

इस कारण से, विशेषज्ञ पशु के इस लेख में हम कुछ प्रस्ताव देंगे पिल्ले सर्दी के लिए घरेलू उपचार.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार

एक कुत्ते ठंडा क्या है?

एक कुत्ते ठंडा एक है रोग आमतौर पर हल्का , क्या है वायरल मूल . जिम्मेदार लोग आम तौर पर परिवार से संबंधित वायरस होते हैं पैराइन्फ्लुएंज़ा, या भी एडीनोवायरस कुत्तों।

हालांकि जब यह पिल्लों के बीच होता है तो सबसे न्यायसंगत और सुविधाजनक होता है पशु चिकित्सक के पास जाओ . एक वयस्क कुत्ते में ठंड बहुत ही गंभीर रूप से बाद में गंभीर परिणाम लाती है - लेकिन एक पिल्ला का शरीर वयस्क कुत्ते की तुलना में कमजोर होता है। इस कारण से, यदि एक पिल्ला ठंडा पकड़ लेता है तो बाद में नकारात्मक अनुक्रम से बचने के लिए पशुचिकित्सा का दौरा करने की सलाह दी जाती है।

एक कुत्ते ठंडा क्या है?

पिल्ला में ठंडा लक्षण

कुत्तों के बीच सबसे अधिक विशिष्ट ठंडे लक्षण हैं पटरियों की भीड़ ऊपरी हवा , श्लेष्म झिल्ली की जलन और सूजन पैदा करना और उन्हें चोट लगाना। कई मामलों में इन लक्षणों के लिए खांसी को जोड़ा जाता है, या लकीकरण। इसके अलावा बुखार भी दिखाई दे सकता है, जिससे पिल्ला में अवसाद और निर्जलीकरण होता है।

याद रखें कि जब हम प्रतीक्षा करते हैं तो नीचे दिए गए उपायों का उपयोग किया जाना चाहिए पशुचिकित्सा की यात्रा . उल्टी, दस्त और बुखार वाला पिल्ला गंभीर निर्जलीकरण के लिए अतिसंवेदनशील है, जिसके परिणामस्वरूप बच्चे की मृत्यु हो सकती है, iexcl- इसे मत भूलना!

पिल्ला में ठंडा लक्षण

1. उपयुक्त भोजन

पिल्लों के लिए यह बहुत सामान्य है, वजन कम करना बहुत जल्दी है। इस कारण से उन्हें पेश करके इस परिस्थिति का मुकाबला करना महत्वपूर्ण है बहुत पचाने योग्य खाद्य पदार्थ और पौष्टिक एक ही समय में कटा हुआ चिकन, टर्की, या हैम (नमक के बिना) नरम और पौष्टिक खाद्य पदार्थ हैं।




हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि पिल्ला दस्त से पीड़ित न हो जो इसे कमजोर कर दे। हाइड्रेशन मौलिक है , इसलिए पानी की कमी नहीं होनी चाहिए, और पानी को गीला करने के लिए फ़ीड को भिगोना भी सुविधाजनक है।

1. उपयुक्त भोजन

2. विटामिन और ट्रेस तत्वों

विटामिन की आपूर्ति , विशेष रूप से विटामिन सी और ए, पिल्ला के स्वास्थ्य और वसूली के लिए आवश्यक है। इसके अलावा तत्वों का पता लगाने का सेवन (सूक्ष्म पोषक तत्व खनिजों), रोग के अपने एपिसोड के दौरान पिल्लों के संतुलन और सकारात्मक विकास के लिए आवश्यक है।

पशुचिकित्सा पेशेवर होना चाहिए जो विटामिन की खुराक निर्धारित करता है और कुत्ते के सुधार के लिए जरूरी तत्वों का पता लगाता है। पहले टिप्पणी से परे, पिल्ला की आदत खिलाने में बहुत अधिक बदलाव करना सुविधाजनक नहीं है। बीमार पिल्ला में दस्त का कारण बनने वाली चाल या घरेलू उपचार से पेट में परेशान होने का खतरा अत्यधिक ऊंचा होता है। इस कारण से, पशुचिकित्सा की सलाह केवल इस उद्देश्य के लिए अधिकृत होगी।

2. विटामिन और ट्रेस तत्वों

3. हम इस अवधि के दौरान स्नान और टीकों को हतोत्साहित करते हैं

उस अवधि के दौरान जिसमें पिल्ले ठंडे होते हैं, पिल्ले वे नहीं होना चाहिए नहाया . यह भी सलाह नहीं दी जाती है कि वे अपने टीकाकरण कार्यक्रम का पालन करें, सिवाय इसके कि पशु चिकित्सक इसे सुविधाजनक मानता है।

हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि पिल्ले कर सकें सो जाओ और आराम से आराम करो , चूंकि यह पिल्ला की कुल वसूली के लिए एक बहुत अच्छी "दवा" है।

3. हम इस अवधि के दौरान स्नान और टीकों को हतोत्साहित करते हैं

4. आर्द्र वातावरण और गर्मी

पिल्ला के श्वसन पथ को ठंड के वायरल पैथोलॉजी के परिणामस्वरूप संशोधित किया जाता है। इस कारण से कमरे में कुछ हद तक आर्द्र वातावरण बनाना सुविधाजनक है जहां पिल्ला रहता है। के बारे में कुछ नीलगिरी के पत्तों के साथ गर्म पानी वाष्प वायुमार्गों का विस्तार करने के लिए, आराम और पिल्ला के बाकी हिस्सों में सुधार करने में मदद मिलेगी।

4. आर्द्र वातावरण और गर्मी

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं ठंड पिल्लों के लिए घरेलू उपचार , हम आपको होममेड रेमेडीज के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको AnimalExpert का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ला लाइसेंसपिल्ला लाइसेंस
कुत्तों में ठंड से लड़ने के लिए कैसेकुत्तों में ठंड से लड़ने के लिए कैसे
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
कुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ठंड के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
मेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमेरे कुत्ते की खांसी के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
कुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचारकुत्तों में ठंडा - लक्षण और उपचार
बिल्ली की ठंड के लिए घरेलू उपचारबिल्ली की ठंड के लिए घरेलू उपचार
शीत उपचार समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने की क्षमता प्रदान कर सकते हैं?शीत उपचार समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने की क्षमता प्रदान कर सकते हैं?
» » ठंड पिल्लों के लिए घरेलू उपचार
© 2022 TonMobis.com