ग्रीष्म ऋतु में गैस्ट्रोएंटेरिटिस और दस्त

गर्मियों में यह अक्सर होता है कि हमारे कुत्ते अस्थायी रूप से प्रभावित अपने आंतों के स्वास्थ्य को देख सकते हैं। गर्मी, पानी और यात्रा अपनी खाने की आदतों को बदल सकती है, भूख में बदलाव का पक्ष ले सकती है या नए गर्मियों के गंतव्यों के लिए यात्रा और अनुकूलन के कारण तनाव पैदा कर सकती है। कुत्तों द्वारा पीड़ित पाचन विकारों का विशाल बहुमत गैस्ट्रोएंटेरिटिस की गैर विशिष्ट अवधि के तहत शामिल किया जाता है।

गैस्ट्रोएंटेरिटिस क्या है?
यह पाचन तंत्र (पेट और आंत) के किसी भी अनिश्चित सूजन है, सबसे अधिक दिखाई लक्षण रक्त की उपस्थिति के साथ कभी कभी (उल्टी भोजन कभी कभी पित्त के साथ है) और / या दस्त, उल्टी की अचानक शुरुआत कर रहे हैं।

यह कहने के लिए कि एक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस का मतलब यह नहीं है कि इसकी एक विशिष्ट बीमारी है। जैसा कि हमने उपरोक्त उल्लेख किया है, यह शब्द पाचन तंत्र की सूजन के साथ मौजूद सभी रोगों को शामिल करता है , जिनके परिणाम आमतौर पर पेट दर्द, उल्टी, गैस और दस्त होते हैं, हालांकि सभी लक्षणों की ओर इशारा नहीं किया जाता है।

का कारण बनता है गैस्ट्रोएंटेरिटिस का लगभग अंतहीन, अक्सर संबंधित हो सकता है वायरल संक्रमण , बैक्टीरियल या इस तरह के coccidia, microsporidia या giardia के रूप में परजीवी प्रोटोजोआ की वजह से, लेकिन यह भी खाद्य एलर्जी या intolerances, विषाक्तता रसायन या जहर और खाद्य पदार्थों की भी अत्यधिक सेवन है कि हमारे कुत्ते नहीं किया जाता है द्वारा की वजह से हो सकता है।

इलाज यह मूल रूप से होना चाहिए रोगसूचक , जो यह आंत्रशोथ के सभी प्रकार के लिए समान है, और निर्जलीकरण और आयनों कि उल्टी और दस्त का कारण के नुकसान की भरपाई के लिए जठरांत्र उपकला, तरल पदार्थ सीरम और इलेक्ट्रोलाइट्स के उत्थान अनुमति देने के लिए ज्यादातर नरम आहार के होते हैं, और, अंत में, आंतों के स्तर पर फायदेमंद माइक्रोबियल वनस्पति की वसूली के पक्ष में प्रोबियोटिक का योगदान।

संक्रामक या परजीवी एजेंट और antiparasitic दस्त रोगाणुरोधी दूर करने के लिए प्रेरणा का एजेंट थे, लेकिन केवल जब यह ठीक से पहचाना जाता है किया जाना चाहिए। वायरल आंत्रशोथ के लिए, हम केवल इस तरह के parvovirus या कोरोना एंटीबायोटिक दवाओं का जवाब नहीं है के रूप में जठरांत्र वायरस के रूप में रोगसूचक उपचार का उपयोग करें और उनके लिए कोई प्रभावी एंटीवायरल, जो सबसे अच्छा पहली दौरान नियमित टीकाकरण द्वारा रोका जाता है हो सकता है जीवन के महीनों और वार्षिक पुनर्मूल्यांकन।

ग्रीष्म ऋतु में गैस्ट्रोएंटेरिटिस और दस्त




अगर हमारा कुत्ता अभी भी एक है पशुशावक , हमें जल्दी से कार्य करना चाहिए और इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाना चाहिए, क्योंकि शुरुआती उम्र में पिल्ला गंभीर रूप से निर्जलित होने पर एक साधारण आइडियोपैथिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस घातक हो सकता है। एक वयस्क कुत्ते में हमें एक या दो दिन के लिए अपने विकास की निगरानी करनी चाहिए और इसे नरम आहार या पाचन या गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल फ़ीड के साथ रखना चाहिए। अगर उल्टी दोहराई जाती है और दस्त भारी और लगातार होता है तो हमें पशु चिकित्सक भी जाना चाहिए

संभव अपनी उपस्थिति बहुत महत्वपूर्ण है अपने सामान्य सोच के साथ अपने भोजन रखने के लिए जितना रोकने के लिए, राशि कुत्ता खाता है सामान्य रूप से एक पिल्ला के रूप में कई कुत्तों के साथ स्थानों के लिए ले से बचने और अंतिम रूप नहीं दिया इसके टीकाकरण योजना और के लिए निगरानी प्रदान की चलने या भ्रमण किसी भी जहरीले पदार्थ या किसी अन्य खतरनाक तत्व को नहीं लेते हैं।

दस्त क्या है?
हालांकि दस्त आमतौर पर मुख्य में से एक है लक्षण गैस्ट्रोएंटेरिटिस के, सभी को गैस्ट्रोएंटेरिटिस से जुड़ा होना नहीं है। दस्त को मलहम की आवृत्ति में वृद्धि का अनुमान लगाया जाता है, जिसमें अधिक मात्रा में मल होती है जो पर्याप्त स्थिरता नहीं पेश करती है, वे तरल, स्टीरेटिक (चिकनाई और श्लेष्म के साथ) या यहां तक ​​कि खूनी भी हो सकते हैं।

हम अतिसार के संभावित कारणों के बारे में बहुत कुछ लिख सकते हैं, क्योंकि यह आम तौर पर पैथोलॉजिकल प्रक्रियाओं की भीड़ के साथ होता है और यहां तक ​​कि पूरी तरह से स्वस्थ जानवरों में भी दिखाई दे सकता है निम्नलिखित कारणों से :

  • आंतों के पारगमन वेग की एक ऊंचाई, उदाहरण के लिए कारण तनाव .
  • पाचन तंत्र के अंदर और बाहर के बीच osmotic असंतुलन, जैसा कि पीते कुत्तों में होता है समुद्र में नमक पानी .
  • बड़े पैमाने पर इंजेक्शन सब्जियों या फल
  • परिवर्तन अचानक एक और नया करने के लिए हमेशा की तरह भोजन भड़काने कर सकते हैं, खासकर जब वसा स्तर दोनों फ़ीड और पाचन lipases से बहुत अलग से पहले अनुकूलन के बिना कि "प्लस" वसा का पाचन मदद करने में सक्षम नहीं हैं।

सिफारिशें
हमारे कुत्ते के स्वास्थ्य और मन की शांति के लिए यह महत्वपूर्ण है:

  • वही खाने की आदतों को बनाए रखें: आपकी सामान्य फ़ीड, आपकी सामान्य खुराक में और अनुशंसित मात्रा में विभाजित होती है। यदि भोजन संक्रमण करना जरूरी है, तो इसे धीरे-धीरे रहने दें। अगले पोस्ट में हम इसके बारे में बात करेंगे।
  • देखें कि क्या पानी में परिवर्तन है, जो कभी-कभी गैस्ट्रिक समस्याओं का कारण बनता है।
  • जांचें कि वे विदेशी वस्तुओं को नहीं लेते हैं।
  • गर्मियों में "अतिरिक्त" नहीं होने का प्रयास करें (घर का बना भोजन, अतिरंजना आदि)
  • थोड़ी सी संदेह पर, पशु चिकित्सक के पास जाओ।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते को हीमोराजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किया गया थामेरे कुत्ते को हीमोराजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किया गया था
हेमोरेजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किए गए पूडलहेमोरेजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस के साथ निदान किए गए पूडल
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधिकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस - लक्षण, उपचार और अवधि
एक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिसएक कुत्ते में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
कुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचारकुत्तों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस के लिए प्राकृतिक उपचार
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
कुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारणकुत्ते के मल में रक्त - मुख्य कारण
दस्त और उल्टी के साथ बिल्लियोंदस्त और उल्टी के साथ बिल्लियों
बिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिसबिल्लियों में गैस्ट्रोएंटेरिटिस
» » ग्रीष्म ऋतु में गैस्ट्रोएंटेरिटिस और दस्त
© 2022 TonMobis.com