मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?

वह पुरुष कुत्ते पेशाब के लिए अपने पंजे उठाते हैं, हम सब कुछ जानते हैं, इसके विपरीत, बिट्स, आम तौर पर, नहीं करते हैं। यही वह जगह है जहां जिज्ञासा हमारे पास आती है, पुरुष ऐसा क्यों करते हैं?

जवाब पेशाब के बहुत से उद्देश्य से करना है। पेशाब न केवल मूत्र को अपशिष्ट के रूप में खत्म करने का एक तरीका है, बल्कि अन्य कुत्तों को संदेश भेजने का एक तरीका है। ये क्षेत्रीय जानवर हैं, और पेशाब के माध्यम से एक गंध और रासायनिक संकेतों के साथ एक निश्चित क्षेत्र "निशान" है कि अन्य कुत्तों को "मैं यहाँ गया हूं" के रूप में पहचानता हूं। वे अपने क्षेत्र को अपने और अपने कुत्तों के लिए भी चिह्नित करते हैं, जिससे उनके क्षेत्रीय डोमेन और पुरुष की स्थिति का प्रमाण छोड़ दिया जाता है।

लेकिन ऐसा करने पर वे क्यों पेंच करते हैं?

पैर को उठाने से कुत्ते को मूत्र के साथ उच्च स्प्रे करने की अनुमति मिलती है, उस क्षेत्र में जहां यह अधिक संभावना है कि अन्य कुत्ते इसे गंध करेंगे और हवा के माध्यम से इसकी गंध फैल जाएंगे। अन्य सिद्धांतों का अनुमान है कि, एक उच्च क्षेत्र में कुत्ते को पेशाब करते समय, यह दूसरों के सामने अधिक आकार और आकार के जानवर के रूप में दिखाई दे सकता है, और इसके अतिरिक्त, लंबवत सतहों पर इसे करने पर, सिग्नल अधिक टिकाऊ होता है।




क्या होगा यदि मेरा इसे उठाए नहीं?

यदि पेशाब होने पर हमारा कुत्ता अपना पैर नहीं उठाता है तो चिंता का कारण नहीं है। पिल्ले, मादाओं और पुरुषों दोनों, पेशाब करने के लिए squat। युवावस्था तक पहुंचने पर, अधिकांश पुरुष कुत्ते छोटी नस्लों के लिए छह और नौ महीने की आयु के बीच और बड़ी नस्लों के लिए आठ और तेरह महीने के बीच इसे उठाना सीखते हैं। हालांकि, कुछ इस व्यवहार को कभी नहीं सीखते हैं और जाति वाले कुत्ते पूरे पुरुषों की तुलना में पेशाब करने के लिए अधिक प्रवण होते हैं।

उसे सिखाने की कोशिश करना जरूरी नहीं है कि इसे कैसे किया जाए। यदि आप सीखने जा रहे हैं, तो आप इसे अपने आप करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता हैमेरा कुत्ता सभी घरेलू सामानों पर पेशाब करता है
सुगंधित मूत्र के साथ ताजा पूडलसुगंधित मूत्र के साथ ताजा पूडल
किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?किस उम्र में कुत्तों को पेशाब करने के लिए अपने पंजे उठाते हैं?
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
मेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार हैमेरी बिल्ली पेशाब नहीं कर सकती है और यह पहले से ही दूसरी बार है
मेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती हैमेरी बिल्ली थोड़ा और रक्त के साथ पेशाब करती है
बिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करेंबिल्लियों के लिए घर को शुष्क रखने के लिए क्षेत्र को 12 उपायों को चिह्नित करें
कुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्सकुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्स
रक्त के साथ दर्द और पेशाब के साथ गिनी सुअररक्त के साथ दर्द और पेशाब के साथ गिनी सुअर
वह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता हैवह कुत्ता जो भावना या भय का मूत्र करता है
» » मूत्र पेश करते समय कुत्ते अपने पंजे क्यों उठाते हैं?
© 2022 TonMobis.com