प्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्र

प्रोफाइल: गोल्डन रेट्रिवर, सोना का मित्र

क्या आपको जुड़वां मैरी केट और एशले ओल्सन, "फुल हाउस" या "थ्री फॉर थ्री इन स्पैनिश" की नवम्बर टेलीविजन श्रृंखला याद है? अगर आपका जवाब एक प्रभावशाली हां है, तो आपको याद रखना चाहिए "धूमकेतु", पारिवारिक पालतू जानवर, पिल्ला जो जन्मदिन की पार्टी के लिए बनाई गई थी, यह प्रसिद्ध कुत्ता नस्ल से संबंधित है गोल्डन कुत्ता , जिनमें से इसके अनुकरणीय सोने को सुनहरे कलेक्टर या पुनर्प्राप्ति के रूप में भी जाना जाता है।

किंवदंती है कि यह है कि नस्ल 1800 के अंत में विकसित किया गया था, विशेष रूप से ब्रिटेन के देशों, इंग्लैंड और स्कॉटलैंड सहित, एक भगवान जो Tweedmouth नाम था, और एक कुत्ता है कि स्कॉटलैंड के जलवायु के लिए अनुकूल होगा प्राप्त करने के लिए आशा व्यक्त की और शिकार करने की क्षमता थी पक्षियों, विशेष रूप से जलीय। इस प्रतिष्ठित सज्जन क्या वह दौड़ ट्वीड जल स्पैनियल भर में एक कुत्ते के साथ "Nous" "बेले" नाम, एक पीले रंग की रिट्रीवर लिए देख रहा था मिल गया।

हालांकि शुरू में इस नस्ल जलीय और स्थलीय शिकार के लंबे समय तक के लिए गया था, पक्षियों उबरने उनके मालिकों करोड़पति शिकार, जो आज, विशेष इन कुत्तों बनाता है उनके महान चरित्र है, ताकि के साथ अपने रिश्ते लड़कों और लड़कियों को आसानी से दिया जाता है, जैसा कि अन्य प्रकार के पालतू जानवरों के साथ सह-अस्तित्व है।

इस प्रकार इस कुत्ते मित्र को एक पूर्ण साथी के रूप में परिभाषित किया जाता है: बुद्धिमान, स्नेही और आज्ञाकारी, इसलिए इसे एक सहायता कुत्ते या अंधे लोगों के लिए मार्गदर्शन के रूप में कार्य करने का एक अच्छा विकल्प माना जाता है, और इसी प्रकार, बनने के लिए घर में एक अच्छा साथी।




आपको यह जानकर प्रसन्नता होगी कि गोल्डन वाले को 131 दौड़ों में से चौथी सबसे बुद्धिमान दौड़ के रूप में सूचीबद्ध किया गया था! - उनकी आज्ञाकारिता और प्रशिक्षण क्षमता के आधार पर। यही कारण है कि यह आवश्यक है कि प्रतिद्वंद्वी एक मिलनसार वातावरण में डाला जाए और मानसिक रूप से गेम और शारीरिक व्यायाम से प्रेरित हो।

यह सुनहरा रंग का है, इसमें जीवन की प्रत्याशा है 10 से 12 साल . दुर्भाग्यवश, अधिकांश पिल्लों की तरह, यह संभावना है कि किसी बिंदु पर - यदि आप उनका ख्याल नहीं रखते हैं - तो आप बीमार होंगे हिप डिस्प्लेसिया और मोटापा , क्योंकि वे खाना पसंद करते हैं। समय-समय पर इसका मूल्यांकन करके इसे अपने पिल्ले चरण में तीन कप और इसे वयस्कता में तीन से पांच खिलाकर खिलाया जा सकता है। इस तरह, गोल्डन एक आदर्श वजन बनाए रखेगा, जो इसकी औसत ऊंचाई तक पहुंचने पर 24.9 और 34 किलोग्राम के बीच बदलता है - महिलाओं में 57 सेंटीमीटर और पुरुषों में 61 सेंटीमीटर तक।

दिलचस्प बात यह है कि इन पिल्ले वे बाल की दो परतें - एक ओर, एक बाहरी कोट पानी, लंबे, लहरदार, हल्के से काले सोने तक के रंगों के साथ अभ्यस्त - और एक उपनगर जो हमारे दोस्त को सर्दी में गर्म रखता है, और गर्मियों में ठंडा रहता है। इन कारणों से, हम आपको और विशेषज्ञों की सलाह देते हैं, ध्यान से अपने सुनहरे कोट को ब्रश करें।

और आप, क्या आप अपने वफादार साथी को गोल्डन रेट्रिवर जानना और बनाने की हिम्मत करते हैं? मुझे यह पसंद आएगा!

छवियाँ CCJanneke_Vreugdenhil - Serry_Main

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)सुनहरा कुत्ता (परिवार कुत्ता)
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नामस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नाम
अमेरिकी पानी कुत्ते नस्लअमेरिकी पानी कुत्ते नस्ल
घुंघराले बाल retrieverघुंघराले बाल retriever
अंग्रेजी सेटरअंग्रेजी सेटर
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
चेसपैक रेट्रिवरचेसपैक रेट्रिवर
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
गोल्डन रेट्रिवर कहानीगोल्डन रेट्रिवर कहानी
अपार्टमेंट के लिए राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियरअपार्टमेंट के लिए राजा चार्ल्स स्पैनियल कैवेलियर
» » प्रोफाइल: स्वर्ण प्रवासी, सोने का मित्र
© 2022 TonMobis.com