लैब्राडोर और सुनहरा के बीच मतभेद

लैब्राडोर और सुनहरा के बीच मतभेद

Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि एक लैब्राडोर कुत्ता और एक सुनहरा कुत्ता के बीच क्या अंतर है? दोनों नस्लों में कुछ है सामान्य विशेषताओं और इसकी रूपरेखा, हालांकि अलग होने से, दूर से यह कुछ समानताएं पेश कर सकता है। इसका संविधान इसकी संरचना में काफी समान है और इस कारण से, और अपीलीय " कुत्ता "दोनों अपने नाम से जुड़े हुए हैं, क्योंकि कई लोगों को पता नहीं है कि एक दूसरे से एक दौड़ को अलग करता है।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम दो असाधारण बुद्धिमान और स्नेही कुत्ते नस्लों के बारे में बात करेंगे, जिन्हें निस्संदेह सक्रिय बच्चों और परिवारों के लिए सबसे उपयुक्त माना जाता है। iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि एक प्रयोगशाला या सुनहरा कुत्ता एक मंजिल के लिए बेहतर है या नहीं? Iquest- पता नहीं कौन आपके साथ सबसे अच्छा फिट होगा? यदि आपको इन दो दौड़ों को अलग करने में समस्याएं हैं या उनमें से किसी एक को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं, तो इस लेख में आपको वह सभी उत्तर मिलेंगे जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं। iexcl- लैब्राडोर और सुनहरा के बीच मतभेदों की खोज!

आप भी रुचि ले सकते हैं: Labradors और मोटापा - कारण और उपचार
सूची

लैब्राडोर कुत्ता और गोल्डन रेट्रिवर की उत्पत्ति

हम लैब्राडोर कुत्ता में और सुनहरे कुत्ते में दो पाया यूनाइटेड किंगडम में दौड़ विकसित . नीचे हम आपको अधिक विस्तार से दिखाएंगे कि उनका जन्म कैसे हुआ:

लैब्राडोर कुत्ता का इतिहास

कई विशेषज्ञ लैब्राडोर कुत्ते की असली उत्पत्ति को अंदर रखते हैं न्यूफाउंडलैंड के तट , न्यूफाउंडलैंड और लैब्राडोर प्रांत में, कनाडा . यह वहां है जहां वे आज के किसान के समान ही मनाए जाते थे, जो पानी में शिकार इकट्ठा करने के कार्यों का प्रदर्शन करते थे। कुछ सिद्धांतों का दावा है कि किसान की स्थापना सोलहवीं शताब्दी में हुई थी और यह सैन जुआन जल कुत्ते और अंग्रेजी, पुर्तगाली और आयरिश काम करने वाले कुत्तों का परिणाम है। हालांकि, अन्य सिद्धांतों में उनके पूर्वजों में न्यूफाउंडलैंड शामिल है।

लैब्राडोर कुत्ते की शुरुआत में खड़े होने लगते हैं 1 9वीं शताब्दी इंग्लैंड में , क्षेत्र परीक्षणों में ठोस रूप से, जब वे पहली बार कर्नल पीटर हॉकर और गल्सबरी की गिनती के लिए इसका पर्दाफाश करते हैं। होर्न के काउंटीस, लोर्न द्वारा वर्णित नमूना को "मालम्सबरी ट्रम्प" कहा जाता था और इसे पहले लैब्राडोर पुनर्प्राप्तियों में से एक माना जाता है। 1 9 16 की शुरुआत में, इसकी स्थापना हुई थी "लैब्राडोर रेट्रिवर क्लब" और बाद में 1 9 25 में "पीला लैब्राडोर क्लब", ताकि हम कह सकें कि हम अपेक्षाकृत आधुनिक दौड़ का सामना कर रहे हैं।

उन्हें "लैब्राडोर कलेक्टर" और "लैब्राडोर रेट्रिवर" भी कहा जाता है।

गोल्डन रेट्रिवर कहानी

पहले बैरन लॉर्ड ट्वीडमाउथ, के बीच में पैदा हुआ 1 9वीं शताब्दी स्कॉटलैंड में , उन्हें गोल्डन रेट्रिवर नस्ल के संस्थापक माना जाता है। एक फ्लैट-लेपित रेट्रिवर और एक ट्वीड वाटर स्पैनियल (अब विलुप्त) को पार करके उन्होंने चार स्वर्ण बालों वाली पिल्ले प्राप्त की, जो वर्तमान देवता का आधार थे। बाद में उन्होंने अन्य दौड़, जैसे रक्तपात, आयरिश सेटर या एक ही लैब्राडोर कुत्ते के साथ पथ पार किया।

उस समय, पहले गोल्डन रिट्रीवर्स को उत्कृष्ट कुत्ते माना जाता था शिकार कौशल , और यह है कि उस समय महान वर्गों के बीच लगातार शिकार के दिन थे, जहां सभी प्रकार के पक्षियों को शिकार किया गया था। लैब्राडोर कुत्ता की तरह, सुनहरे टुकड़े टुकड़ों के संग्रह के लिए अच्छी पूर्वाग्रह दिखाया। 1 9 13 में गोल्डन रेट्रिवर को आधिकारिक तौर पर केनेल क्लब यूके द्वारा "पीले" प्रवासी या "सुनहरा" प्रतिद्वंद्वी के रूप में मान्यता मिली थी, हालांकि यह 1 9 20 तक पैदा हुआ था जब यह पैदा हुआ था "गोल्डन रेट्रिवर क्लब".

हम वर्तमान में कई पाते हैं दौड़ लाइनें गोल्डन रेट्रिवर: अंग्रेजी, अमेरिकी और कनाडाई।

लैब्राडोर कुत्ता और गोल्डन रेट्रिवर की उत्पत्ति

लैब्राडोर और सुनहरा के बीच शारीरिक मतभेद

स्वर्ण प्रवासी और लैब्राडोर कुत्ता निस्संदेह हैं बहुत ही नस्लों हालांकि, शारीरिक मतभेदों के बारे में, कुछ विवरण हैं जो हमें दोनों को अलग करने में मदद कर सकते हैं:

लैब्राडोर कुत्ता की उपस्थिति




लैब्राडोर कुत्ता एक कुत्ता है मध्यम बड़े आकार , सामंजस्यपूर्ण और आनुपातिक पहलू का। ऐसा माना जाता है कि यह मजबूत संविधान का है और इसकी व्यापक खोपड़ी है। लैब्राडोर और सुनहरे के बीच मतभेदों को जानने के लिए इन तीन विशेषताओं की समीक्षा करना दिलचस्प हो सकता है जो हम आपको दिखाते हैं:

  • आकार : पुरुष 56 और 57 सेमी के बीच मापते हैं। सूखने वालों पर, मादाएं 54 से 46 सेमी के बीच मापती हैं। क्रॉस के लिए।
  • रंग : वर्दी रंग या तो पूरी तरह से काला, पीला या यकृत / चॉकलेट प्रस्तुत करता है।
  • आच्छादन : यह छोटा, कठिन, घना और बिना लहर या फ्रिंज के है। इसमें पानी प्रतिरोधी अंडकोट की एक परत है।

लैब्राडोर कुत्ते के बाल, चिकनी और मोटे, सुनहरे रंग के कोट से मूल रूप से भिन्न होते हैं, जिनकी मुलायमता और लंबाई बिल्कुल अलग होती है, यह नग्न आंखों के साथ दोनों नस्लों के बीच सबसे चिह्नित अंतर लक्षणों में से एक है। इसके मैटल का रंग केवल तीन वर्दी रंगों का हो सकता है: काला, चॉकलेट और पीला। उत्तरार्द्ध रंग वह है जो tonality की सबसे बड़ी विविधता के अधीन है, बहुत पीले क्रीम टन, लगभग सफेद, टन लाल करने के लिए।

गोल्डन रेट्रिवर उपस्थिति

किसान की तरह, सुनहरा एक कुत्ता है मध्यम बड़े आकार , सामंजस्यपूर्ण और शक्तिशाली पहलू का। वे आपके शरीर को संतुलित, मजबूत और मांसपेशियों के रूप में परिभाषित करते हैं। किसान से इसे अलग करने के लिए, उन तीन विशेषताओं पर ध्यान दें जिन्हें हमने पहले विश्लेषण किया था:

  • आकार : पुरुष 56 और 61 सेमी के बीच मापते हैं। सूखने वालों में, मादाएं 51 से 56 सेमी के बीच मापती हैं। क्रॉस के लिए।
  • रंग : सोने या क्रीम के रंग स्वीकार किए जाते हैं, लेकिन लाल या महोगनी नहीं।
  • आच्छादन : यह चिकनी या लहरदार हो सकता है, लेकिन हमेशा fringes के साथ। इसके अलावा, यह घने और निविड़ अंधकार अंडकोट प्रस्तुत करता है।

सुनहरा कुत्ता कुत्ता थोड़ा है किसान की तुलना में लंबा और पतला , हालांकि उसके बालों की लंबाई एक विपरीत ऑप्टिकल भ्रम पैदा करती है। कुत्ते की यह नस्ल एक सुंदर डबल क्लोक पहनती है। सतही: रेशमी, लहरदार, मध्यम लंबे और पानी के लिए प्रतिरोधी। आंतरिक कोट नरम और छोटा होता है, गर्मी के दौरान गर्मी से कुत्ते को अलग करता है और सर्दियों की अवधि में इसे आश्रय देता है।

इसका सही रंग सोने के विभिन्न रंगों में शामिल है, अत्यधिक पीले और लाल रंग को छोड़कर। गोल्डन रेट्रिवर इंग्लिश पिछले कुछ वर्षों में दो और तरीकों से अलग हो गया है: अमेरिकी और कनाडाई। दोनों किस्में अंग्रेजी से अधिक हैं।

लैब्राडोर और सुनहरा के बीच शारीरिक मतभेद

लैब्राडोर और सुनहरा के बीच चरित्र अंतर

गोल्डन रेट्रिवर और लैब्राडोर रेट्रिवर क्रमशः 4 और 7 पदों में स्टेनली कोरन के अनुसार सबसे अच्छे कुत्तों की सूची में शीर्ष 10 पदों में से हैं। नीचे हम आपको विस्तार से लैब्राडोर और सुनहरे के बीच चरित्र अंतर दिखाएंगे:

Labrador Retriever Temperament

ऐसा माना जाता है कि लैब्राडोर रेट्रिवर एक कुत्ता है बहुत बुद्धिमान, वफादार, मिलनसार और सक्रिय . यह लोगों के प्रति एक सुखद और यहां तक ​​कि घबराहट उपचार के लिए भी खड़ा है। ये एक संतुलित प्रकृति के कुत्तों हैं, जो परिपक्वता तक पहुंचने तक ले सकते हैं। वे पानी, गंध अभ्यास से प्यार करते हैं और वे बहुत ही चुस्त हैं।

गोल्डन रेट्रिवर टेंपरमेंट

सुनहरा कुत्ता भी एक कुत्ता है बेहद बुद्धिमान , वास्तव में, यह लैब्राडोर कुत्ता के ऊपर स्थित है। हम उसे चरित्र के कुत्ते के रूप में वर्णित कर सकते हैं docile, वफादार, दयालु, भरोसेमंद और दोस्ताना . यह संभवतः कुत्तों नानी सम उत्कृष्टता में से एक है, इसके लिए काम के लिए बहुत अधिक पूर्वाग्रह है।

लैब्राडोर और सुनहरा के बीच चरित्र अंतर

क्या सुनहरा या लैब्राडोर अपनाना बेहतर है?

यदि आपको गोद लेने के लिए एक लैब्राडोर या सुनहरा कुत्ता मिला है और आप इसे निश्चित रूप से स्वीकार करने पर विचार कर रहे हैं कि आप भाग्यशाली हैं, तो दोनों अविश्वसनीय नस्लों और बड़े दिल के साथ हैं। हालांकि, Iquest- कैसे पता चलेगा कि कौन सा आपके साथ सबसे अच्छा फिट होगा? नीचे हम अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों का उत्तर देते हैं:

  • iquest- एक फ्लैट में रहने के लिए कौन सा बेहतर है? दोनों नस्लों एक मंजिल पर अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं अगर हम दिन में तीन से चार चलने के बीच बनाते हैं, जो कुल मिलाकर कम से कम दो घंटे, सवारी और खेल का संयोजन करते हैं।
  • Iquest- कौन सा बच्चों के साथ सबसे अच्छा हो जाता है? दोनों छोटे बच्चों के साथ उत्कृष्ट हो सकते हैं, लेकिन ऐसा माना जाता है कि छोटे बच्चों के साथ घर में सुनहरा कुत्ता अधिक संकेत मिलता है।
  • Iquest- किसको अधिक प्रशिक्षण की जरूरत है? हालांकि दोनों बहुत बुद्धिमान कुत्ते हैं, लेकिन सुनहरे प्रशिक्षण और मानसिक उत्तेजना के मामले में सुनहरे लिए अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • Iquest- जो शांत है? दो वयस्कों में से कोई भी अपने वयस्क चरण तक शांत स्वभाव के लिए खड़ा नहीं है, लेकिन वयस्क गोल्डन रेट्रिवर को शांत माना जा सकता है।
  • Iquest- जो अधिक लंबे समय तक रहता है? दोनों कुत्तों आमतौर पर 10 साल से अधिक उम्र के होते हैं, लेकिन इस बात का सबूत है कि लैब्राडोर कुत्ता गोल्डन रेट्रिवर से अधिक लंबा है।
  • Iquest- कौन सा स्वस्थ है? दोनों नस्लों में कई सामान्य वंशानुगत बीमारियां हैं, जो गोल्डन रेट्रिवर को स्वस्थ हैं। यह आपके द्वारा प्राप्त देखभाल और आपके अनुवांशिक विरासत के आधार पर भिन्न हो सकता है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लैब्राडोर और सुनहरा के बीच मतभेद , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

ग्रन्थसूची
  • लैब्राडोर कुत्ता - मानक एफसीआई नॉर्डम- 122
  • रेट्रिवर (लैब्राडोर) केनेल क्लब यूके
  • गोल्डन रेट्रिवर - मानक एफसीआई नॉर्डम 111
  • रेट्रिवर (गोल्डन) - केनेल क्लब यूके
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
लैब्राडोर कुत्तों के लिए नामलैब्राडोर कुत्तों के लिए नाम
कम से कम भौंकने वाले कुत्तों की सूचीकम से कम भौंकने वाले कुत्तों की सूची
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
लैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायामलैब्राडोर कुत्तों के लिए व्यायाम
मेरे व्यक्तित्व के साथ क्या कुत्ता नस्ल जाता है?मेरे व्यक्तित्व के साथ क्या कुत्ता नस्ल जाता है?
10 सबसे प्यारे कुत्तों10 सबसे प्यारे कुत्तों
सबसे खूबसूरत कुत्तेसबसे खूबसूरत कुत्ते
स्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नामस्वर्ण प्रवासी कुत्तों के लिए नाम
स्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नस्वर्ण प्रवासी के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
लैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिललैब्राडोर कुत्ता: सुनहरा दिल
» » लैब्राडोर और सुनहरा के बीच मतभेद
© 2022 TonMobis.com