क्यों मेरे अफ्रीकी हेजहोग की कताई गिरती है - कारण और उपचार

मेरी रीढ़ की हड्डी मेरे अफ्रीकी हेजहोग क्यों गिरती है - कारण और उपचार

iquest- क्या आपके पास पालतू जानवर के रूप में हेजहोग है? फिर आप पहले से ही अपनी जरूरतों, बुनियादी देखभाल और संभावित स्वास्थ्य समस्याओं के बारे में कई चीजें जान सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक चीज जो आमतौर पर बहुत अधिक ध्यान आकर्षित करती है और इससे चिंता हो सकती है कि हम इसकी क्विल्स का पतन कर रहे हैं।

Iquest- क्या आपने देखा है कि बार्ब बहुत गिर गए हैं? iquest- क्या आप जानते हैं कि क्या देय है और आप इसके बारे में क्या कर सकते हैं?

अगर आप जानना चाहते हैं मेरा अफ्रीकी हेजहोग कताई, कारणों और उपचार से क्यों गिरता है संभव है, ExpertoAnimal से हम आपको इस लेख को पढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं जिसमें आपको जवाब मिलेंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: अफ्रीकी हेजहोग की आम बीमारियां
सूची

मेरा हेजहोग अपनी कताई क्यों खो देता है? मुझे क्या करना चाहिए

Iquest-Lately आप चिंतित हैं कि आपके छोटे की कताई बहुत गिर रही है और आपने देखा है कि मंजिल उनसे भरा है? Iquest- क्या आप किसी भी हिस्से को पूरी तरह से छील चुके हैं? शांत, क्योंकि इसके कई संभावित कारण हैं और उनके पास कुछ उपाय हैं।

इन विभिन्न कारणों से हमारे अफ्रीकी हेजहोग के विकास के कारण बाघों के सामान्य परिवर्तन से, कवक, पतंग या बैक्टीरिया के कारण संभावित समस्याएं होती हैं। इसलिए, हमें विभिन्न कारकों और लक्षणों को देखना है , के रूप में उदाहरण के लिए, यदि कीलें गिर कूप, नहीं है या यदि Hedgehog अकड़ के बिना क्षेत्र हैं या जहाँ हम जानते हैं कि हम एक गिरा दिया अगर वह सामान्य से अधिक खरोंच वह, एक नया एक नहीं मिलता है, यदि आप देखते देखते शुष्क त्वचा, यदि आप बहुत तनावग्रस्त हैं और कई अन्य चीजें हैं जो हमें यह जानने के लिए मार्गदर्शन कर सकती हैं कि यह एक सामान्य प्रक्रिया है या यदि हम किसी समस्या से निपट रहे हैं जिसे संबोधित करने की आवश्यकता है।

इसके बाद, हम मुख्य कारणों और उनके संभावित उपचारों का वर्णन करेंगे। लेकिन पहले, ExpertoAnimal के बाद से हम समय-समय अपनी विश्वसनीय पशु चिकित्सक की यात्रा के महत्व को याद अपने छोटे दोस्त के स्वास्थ्य की पर्याप्त नियंत्रण सुनिश्चित करने और जब भी आप आप सामान्य के बाहर बेचैनी या कुछ और का कोई लक्षण का पता लगाने के इस पेशेवर पर जाने के लिए चाहिए आपके हेजहोग का व्यवहार।

मेरा हेजहोग अपनी कताई क्यों खो देता है? मुझे क्या करना चाहिए

टाइन की quilling या परिवर्तन

यदि आपका हेजहोग केवल कुछ महीने पुराना है, तो आप देखते हैं कि बार्ब गिर रहे हैं और उनके पास एक कूप है, सबसे अधिक संभावना है कि यह एक है गूंगा बार्बेड, के रूप में भी जाना जाता है गुथना अंग्रेजी में

यह उनमें एक पूरी तरह से प्राकृतिक प्रक्रिया है, क्योंकि जब तक कि निश्चित क्विल्स बाहर नहीं आते हैं, तब तक वे जीवन के पहले या दूसरे महीने से कई बार यह परिवर्तन करते हैं। फिर भी, यह संभव है कि वयस्क कभी-कभी ढीले रीढ़ की हड्डी को बदल दें। एक कूप के साथ एक बार्ब इंगित करता है कि यह स्वस्थ है और इसके पतन के बाद एक और नया बार्ब अपनी जगह लेने के लिए बाहर आना चाहिए। सामान्य रूप से, एक हेजहोग के पूरे जीवन में prongs बदलने की प्रक्रिया निम्नलिखित चरणों का पालन करती है:

  • पहले गुथना या बार्बेड मोल्ट: यह आम तौर पर किशोर कॉल के लिए घोंसले की कताई बदलते हुए जीवन के चार सप्ताह में होता है।
  • दूसरा गुथना: आम तौर पर यह छह सप्ताह में शुरू होता है। इस बार टाइन के रंग में पहला परिवर्तन होता है।
  • तीसरा गुथना: हेजहोग के जीवन के आठवें और नौवें सप्ताह के बीच शुरू होता है। एक वयस्क रंग के रंग को लेने के लिए युवा रंग के पीछे छोड़कर दूसरा रंग परिवर्तन होता है।
  • चौथा गुथना: यह बारहवीं और बीसवीं सप्ताह के जीवन के बीच होता है। इस चरण में, क्विल्स को दृढ़ और मोटे लोगों में बदल दिया जाता है जो वयस्कों के रूप में बने रहेंगे, पहले से ही उनके अंतिम रंग और संरचना के साथ। इस वजह से, इस चरण को भी जाना जाता है गुथना वयस्क।



जब हम देखते हैं कि यह हमारे छोटे हेजहोग के साथ होता है तो हमें तब तक चिंतित नहीं होना चाहिए जब तक हम देखते हैं कि एक सामान्य लय है और नए कांटे निकलते रहते हैं।

टाइन की quilling या परिवर्तन

अन्य कारण और संभावित उपचार

जैसा कि हमने पहले कहा है, हेजहोग में कताई के पतन के कई कारण हैं। हमने पहले ही सबसे प्राकृतिक कारणों के बारे में बात की है और हमें चिंता नहीं करनी चाहिए गुथना या चुप बार्बेड। लेकिन, अन्य बातों के अलावा, अगर हम कई अकड़ एक साथ गिरने निरीक्षण, tines गिर ऐसा क्षेत्र है जहां यह गिर गया है शारिका आगे नहीं जा में कूप, हमारे Hedgehog नंगे चल रहा है है, हम देखते हैं घाव, रूसी या scabs , त्वचा जलन, आदि, तो हमें अन्य कारणों के बारे में सोचना चाहिए।

हमारे अफ्रीकी Hedgehog असामान्य spikes गिर गया है तो जैसा कि पहले उल्लेख लक्षणों में से किसी के साथ (इसके बारे में और परिवर्तन के समय बंद बहुत सारे), हम जल्दी से हमारे पशु चिकित्सक के पास, बारी के रूप में यह संभव समस्याओं और रोगों से इनकार करने के लिए उनकी स्थिति का आकलन करने के लिए आवश्यक हो जाएगा, का निदान समस्या का कारण और जितनी जल्दी हो सके उचित उपचार शुरू करें। अब हम टिप्पणी करेंगे बार्ब के पतन के संभावित कारण जो हमारे छोटे साथी और कुछ में किसी प्रकार की बीमारी या समस्या का संकेत देता है संभावित सुदृढीकरण उपचार:

  • तनाव: बार्बों का पतन तनाव का दुष्प्रभाव हो सकता है। यह कारण केवल पशुचिकित्सक यह जांचने के बाद पुष्टि कर सकता है कि हेजहोग जीवन में पर्यावरण तनाव का कारण बन सकता है और परीक्षण और प्रयोगशाला परीक्षणों के माध्यम से अन्य संभावित कारणों को समाप्त करने के बाद। एक बार तनाव का निदान होने के बाद, हमें अपने हेजहोग के पर्यावरण को सही करना होगा, चाहे वह उसका शेड और वह वस्तुएं जिसका उपयोग वह करता है, जैसे कि उसका आहार या उसकी दैनिक गतिविधियां। अपने पर्यावरण में गलत बिंदुओं को सही करने के एक समय बाद, हम देखेंगे कि तनाव दूर जा रहा है और कताई ठीक हो रही है।
  • कवक: हम कुछ scabs देखेंगे और quills के आधार पर छीलना होगा। हम जड़ी बूटियों की कम घनत्व वाले क्षेत्रों का निरीक्षण करेंगे और कुछ हिस्सों में हमारे हेजहोग की त्वचा अस्पष्ट हो जाएगी। पशु चिकित्सक इस त्वचा की स्थिति की पुष्टि या नियम के लिए हेजहोग की त्वचा के नमूने से मुख्य रूप से एक फंगल संस्कृति का उचित परीक्षण करेगा। इसकी पुष्टि करने के बाद, हम अपने बच्चे की त्वचा पेश करने वाले कवक के प्रकार के लिए सबसे उचित निर्धारित कर सकते हैं। कवक के लिए उपचार आमतौर पर लंबा होता है और आमतौर पर विशेष एंटीफंगल शैम्पू और मौखिक एंटीफंगल पर आधारित होता है। उपचार की प्रगति की जांच करने के लिए हमें पशु चिकित्सक के पास वापस जाना होगा और देखें कि नई क्विल्स कम से कम आ रही है या नहीं।
  • के कण: Urchins में पतंगों की उपस्थिति काफी आम है, खासकर खराब नियंत्रित वातावरण में। हमारी छोटी सी कांटेदार की त्वचा में इन छोटे अरचिन्ड की उपस्थिति एक गंभीर समस्या है, तो पता नहीं जल्दी यह hedgehogs अंत खुजली से पीड़ित कर सकते हैं हो सकता है। हम देखेंगे कि हमारा हेजहोग लगातार बहुत खरोंच करता है, हम देखेंगे कि त्वचा छीलती है और क्विल्स गिर जाती है। ये पतंग आमतौर पर तब प्रकट होते हैं जब हेजहोग की रक्षा, जो कहती है, उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली कम होती है। रक्षा का यह नुकसान किसी अन्य मुख्य बीमारी या तनाव के कारण भी हो सकता है। अगर हम अपने पालतू जानवरों में इन लक्षणों का पालन करते हैं तो हमें इसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए ताकि यह पुष्टि हो सके कि यह पतंग है और जितनी जल्दी हो सके इसे शुरू करने के लिए सबसे अच्छा उपचार निर्धारित करें। इन मामलों में, स्ट्रॉन्फोल्ड जैसे एंटीपारासिटिक्स निर्धारित किए जाते हैं। हमें याद रखना चाहिए कि एक Hedgehog एक बहुत छोटे से जानवर है, तो यह अपने आप को ले लेना चाहिए प्रशासित खुराक, हम उनके साथ बहुत सावधान रहना चाहिए और हमेशा एक विशेषज्ञ पशु चिकित्सक की सलाह का पालन अधिक मात्रा से बचने के लिए। यह महत्वपूर्ण है कि इलाज पूरा में किया जाता है, यानी जब तक हम पशु चिकित्सक के रूप में दर्ज करें और है कुछ ही दिनों तभी संभव है अगर हमारे Hedgehog पहले से ही ठीक हो गया लगता है, क्योंकि खुजली और कण बहुत लगातार कर रहे हैं और फिर से तेजी से फैल सकता है है अगर। तो ठीक से कर रही है और पशु चिकित्सा के लिए आवश्यक जांच के जाने के बाद, हम कैसे कण गायब देखेंगे, Hedgehog खरोंच को रोकने और उसकी त्वचा धीरे-धीरे ठीक हो रही है।
अन्य कारण और संभावित उपचार

हमारे छोटे दोस्त की त्वचा में इन समस्याओं से बचने के लिए क्या करना है

इन त्वचा की स्थितियों से बचने के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इन्हें बदलने के चरणों से बाहर हमारे हेजहोग की कताई के पतन का कारण बनता है, अपने परिवेश को साफ रखें और आपकी जरूरतों के अनुरूप है। बाड़े या पिंजरे एकमात्र निवास कि Hedgehog भी क्षेत्र विसंक्रमित किया जाना हवादार होना चाहिए, हर कुछ दिन चिप्स या सामग्री हम कूड़े या जमीन आधार का उपयोग कर रहे बदलने के लिए, जबकि इस प्रकार सभी को हटा दें मूत्र और मल के अवशेष। जैसे ही संलग्नक या पिंजरे को हर बार साफ किया जाता है, यह सामान और खिलौनों के साथ भी किया जाना चाहिए जो हमारे छोटे साथी का उपयोग करता है। सफाई उत्पादों का उपयोग करना चाहिए जिन्हें पशुचिकित्सा द्वारा इंगित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, यह वास्तव में महत्वपूर्ण है एक आंतरिक और बाहरी deworming बनाए रखें हमारे अफ्रीकी हेजहोग का। अगर हमारे पास कई हेजहोग हैं और उनमें से एक में कवक या पतंग हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि उपचार बाकी व्यक्तियों के साथ भी किया जाए, भले ही वे अभी भी लक्षण न दिखाएं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है, खासकर अगर सामान्य रूप से हम क्षेत्र या घर के बाहर अन्य क्षेत्रों के लिए हमारे Hedgehog मिलता है, हम जानते हैं कि कैसे ठीक एक Hedgehog संभव स्नान करने के रूप में इस अन्य लोगों के अलावा कई त्वचा की समस्याओं और अकड़ कर पाएगा। इसके अलावा, अन्य कारकों को ध्यान में रखना चाहिए जो अफ्रीकी हेजहोग की दैनिक गतिविधि और भोजन हैं।

हमारे छोटे दोस्त की त्वचा में इन समस्याओं से बचने के लिए क्या करना है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरी रीढ़ की हड्डी मेरे अफ्रीकी हेजहोग क्यों गिरती है - कारण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जमीन हेजहोग के प्रकारजमीन हेजहोग के प्रकार
अफ्रीकी हेजहोग का प्रजननअफ्रीकी हेजहोग का प्रजनन
चलने पर मेरा हेजहोग wobblesचलने पर मेरा हेजहोग wobbles
बौना हेजहोग शारीरिक रूप से बहुत कमजोर हैबौना हेजहोग शारीरिक रूप से बहुत कमजोर है
मेरा हेजहोग सफेद उल्टी हैमेरा हेजहोग सफेद उल्टी है
हेजहोग ने एक सप्ताह से भी कम समय में 4 बार उल्टी हो गई हैहेजहोग ने एक सप्ताह से भी कम समय में 4 बार उल्टी हो गई है
कट लाल विस्फोट के साथ हेजहोगकट लाल विस्फोट के साथ हेजहोग
मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?
विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोगविदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग
सबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोगसबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोग
» » क्यों मेरे अफ्रीकी हेजहोग की कताई गिरती है - कारण और उपचार
© 2022 TonMobis.com