8 चीजें जो केवल जमीन हेजहोग के मालिक समझते हैं

8 चीजें जो केवल हेजहोग के मालिक समझते हैं

उनकी उपस्थिति के कारण सबसे निविदा और आकर्षक जानवरों में से एक हेजहोग हैं। घर पर एक होने के कारण, इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए बहुत सावधानी बरतनी चाहिए। केवल वे लोग जिनके पास हेजहोग था, उन्हें पता है कि:

  1. जमीन हेजहोग वे हाइबरनेट नहीं करते हैं . उनके मालिकों को इस तथ्य को जानना चाहिए, क्योंकि अगर वे ऐसा करना शुरू करते हैं, तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि उनके शरीर का तापमान पर्याप्त नहीं है और उन्हें अपने जीवन खोने का खतरा हो सकता है।

  2. ये जानवर वे दिन की तुलना में रात पसंद करते हैं , इसलिए, उनके मालिकों को पता है कि वे घर पर सोते समय कितना शोर और सक्रिय हो सकते हैं।

  3. फेलिन की तरह, वे खाते हैं बिल्ली गोली, प्लस कीड़े, सब्जियां और फल . इन स्तनधारियों को वसा मिलती है, इसलिए उनके मालिकों को व्यायाम और अक्सर चलने के बारे में चिंता करनी चाहिए।

  4. उन लोगों के विपरीत जो अपने हाथों में पहली बार हेजहोग रखते हैं, मालिकों को पता है कि इसे कैसे अच्छी तरह से लेना है . चूंकि उनके पास पालतू जानवर के रूप में है, इसलिए वे अपने क्विल्स में उपयोग करते हैं और समस्याओं के बिना उन्हें सहारा देते हैं।




  5. केवल एक मालिक जानता है कि उसके ग्राउंड हेजहोग क्या कर रहा है उसके मुंह से घुटने टेकना या शोर करना शुरू होता है . तुरंत बाद में, वे फोम को अपने कांटों पर अपने घोंसले से फैलाना शुरू कर देते हैं। आमतौर पर, यह तब होता है जब आप नई गंध महसूस करते हैं।

  6. जब एक पिता खुश हो जाता है क्योंकि उसका छोटा बेटा अपने दांत बदलता है, तो जब वह अपनी कताई बदलता है तो एक हेजहोग मालिक भी खुश होगा। अगर उनके पास बच्चे के रूप में है, तो वे देखेंगे कि उनकी क्विल्स कैसे गिरती हैं और उन्हें एक दूसरे के साथ बदलती है, क्योंकि वे बढ़ने लगते हैं, क्या यह निविदा है?

  7. आवास की अपनी जगह बनाने के लिए, एक मालिक को पता होना चाहिए कि आपको एक बॉक्स, एक बिस्तर, अपने बिस्तर का निर्माण करने के लिए एक चिप, एक डिस्पेंसर वाला अखबार, समाचार पत्र, आश्रय के कपड़े का एक टुकड़ा आश्रय और एक प्लास्टिक पहिया की आवश्यकता होगी।

  8. आखिरकार, उनके हेजहोगों के बारे में सबसे ज्यादा उन्हें क्या पसंद है वे खुद को लपेटते हैं . निस्संदेह, यह इन निविदाओं और अद्वितीय जानवरों की सबसे आकर्षक कृपा है।

यदि आपके पास पालतू जानवर के रूप में हेजहोग है, तो आप अन्य चीजों को क्यों सोचते हैं जो घर पर इस तरह की प्रजातियों की देखभाल करते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जमीन हेजहोग के प्रकारजमीन हेजहोग के प्रकार
हेजहोग की मूल देखभालहेजहोग की मूल देखभाल
मेरे दोस्त जमीन हेजहोगमेरे दोस्त जमीन हेजहोग
चलने पर मेरा हेजहोग wobblesचलने पर मेरा हेजहोग wobbles
बौना हेजहोग शारीरिक रूप से बहुत कमजोर हैबौना हेजहोग शारीरिक रूप से बहुत कमजोर है
हेजहोग ने एक सप्ताह से भी कम समय में 4 बार उल्टी हो गई हैहेजहोग ने एक सप्ताह से भी कम समय में 4 बार उल्टी हो गई है
कट लाल विस्फोट के साथ हेजहोगकट लाल विस्फोट के साथ हेजहोग
मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?
विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोगविदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग
जमीन हेजहोग का प्रजननजमीन हेजहोग का प्रजनन
» » 8 चीजें जो केवल जमीन हेजहोग के मालिक समझते हैं
© 2022 TonMobis.com