विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग

विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग

हेजहोग रोगी और समर्पित लोगों के लिए महान पालतू जानवर हैं। उन्हें बहुत लंबे समय तक ध्यान और बहुत सारी जगह चाहिए। वे बच्चों और वयस्कों के लिए स्मार्ट, दोस्ताना और मजेदार कंपनी हैं.

अफ्रीकी Hedgehog अल्जीरियाई Hedgehog (उत्तर अफ्रीकी Hedgehog) है, जो उत्तर और अफ्रीका के भीतर, और सफेद पेट वाले Hedgehog (Atelerix albiventris), भी अफ्रीकी मूल रहता के बीच मिश्रण से पैदा हुआ था।

यह एक रात्रिभोज जानवर है जिसमें गंध की एक बड़ी भावना है, जो 5 से 8 साल के बीच रहता है। उनकी रक्षा प्रणाली - सभी ज्ञात - है जब वे एक शिकारी द्वारा धमकी दी जाती है तो छोटे हो जाते हैं - वे इस स्थिति में घंटे हो सकते हैं और इसे जीवन के पहले सप्ताह से अपना सकते हैं।

उन्होंने यह भी अच्छा तैराक हैं, तो 10 या 15 मिनट के लिए गुनगुना पानी एक सप्ताह के साथ एक स्नान, फिट रखने के लिए महान क्या करेंगे, लेकिन भूल नहीं है व्यायाम के अंत में, एक तौलिया के साथ उन्हें सूखी, अन्यथा यह ठंड पकड़ सकते थे।

सर्दी हेजहोगों के लिए हानिकारक है और गर्भावस्था 35 दिनों तक चलती है, यह अनुशंसा की जाती है कि युवा वसंत या गर्मी में पैदा होते हैं, क्योंकि तापमान अधिक होता है। उनके पास प्रति कूड़े तक 7 पिल्ले हैं।




अपने हेजहोग की देखभाल करने के लिए बुनियादी युक्तियाँ वे हैं: अपने पिंजरे के पास पर्याप्त तापमान, कम रोशनी और शोर सुनिश्चित करने के लिए, जहां आपको एक पहिया भी शामिल करना चाहिए ताकि आप अभ्यास कर सकें। अपने आहार की देखभाल करना भी महत्वपूर्ण है।

हेजहोग ऐसे जानवर होते हैं जो शायद ही कभी काटते हैं, लेकिन इस घटना में हो सकता है कि आपने भोजन में हेरफेर किया है और गंध की सूचना दी है। इसलिए, यह, हाथों को पूरी तरह हर बार हम अपने Hedgehog पाने के लिए जाना धोने के लिए इस प्रकार से परहेज है कि हमारे हाथ भोजन की गंध महसूस कर सकते हैं और स्वादिष्ट साबित होगा महत्वपूर्ण है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो आपको बस थोड़ा चेहरा उड़ाना होगा और यह आपको तुरंत छोड़ देगा।

यदि आप इस जानवर की देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप इस आलेख की समीक्षा कर सकते हैं।

छवि सीसी पिलर डाइटेलम

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अफ्रीकी हेजहोग की भोजनअफ्रीकी हेजहोग की भोजन
जमीन हेजहोग के प्रकारजमीन हेजहोग के प्रकार
अफ्रीकी हेजहोग का प्रजननअफ्रीकी हेजहोग का प्रजनन
चलने पर मेरा हेजहोग wobblesचलने पर मेरा हेजहोग wobbles
बौना हेजहोग शारीरिक रूप से बहुत कमजोर हैबौना हेजहोग शारीरिक रूप से बहुत कमजोर है
हेजहोग ने एक सप्ताह से भी कम समय में 4 बार उल्टी हो गई हैहेजहोग ने एक सप्ताह से भी कम समय में 4 बार उल्टी हो गई है
सबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोगसबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोग
नवजात हेजहोगों की देखभाल करेंनवजात हेजहोगों की देखभाल करें
पालतू जानवर के रूप में जमीन हेजहोग रखने के लिए आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में जमीन हेजहोग रखने के लिए आपको क्या पता होना चाहिए
क्यों मेरे अफ्रीकी हेजहोग की कताई गिरती है - कारण और उपचारक्यों मेरे अफ्रीकी हेजहोग की कताई गिरती है - कारण और उपचार
» » विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग
© 2022 TonMobis.com