मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?

मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?

सबसे प्यारा और निविदा विदेशी पालतू जानवरों में से एक है hedgehogs. वे बहुत ही खास और दोस्ताना जानवर हैं, आदर्श हैं जो लोग कंपनी चाहते हैं और उनके पास अपने पालतू जानवरों को समर्पित करने के लिए समय उपलब्ध है। जबकि इन स्तनधारियों उन्हें बहुत सावधानी की आवश्यकता है, ये नाजुक स्वास्थ्य होने पर अधिक प्रासंगिक होंगे।

ऐसी समस्याओं में से एक यह है कि आपकी त्वचा सूखने लगती है, डैंड्रफ दिखाई देती है या आपके कान फाड़े जाएंगे। इसका कारण परजीवी, कवक, खराब आहार, निर्जलीकरण या खराब पर्यावरणीय परिस्थितियों की उपस्थिति के कारण हो सकता है। यदि ऐसा है, तो इसे अपनी त्वचा पर लागू करना महत्वपूर्ण है निर्जलीकरण को खत्म करने के लिए तटस्थ hypoallergenic तरल पेट्रोलियम।

बाहरी परजीवी की उपस्थिति के कारण, हेजहोग उपस्थित हो सकता है खुजली, परेशान त्वचा, कताई का नुकसान, फ्लशिंग, एनोरेक्सिया या हाइपोथर्मिया . इन मामलों में, यह आवश्यक है कि मालिक एक पशुचिकित्सा के साथ सलाह देता है, जो विदेशी जानवरों की परवाह करता है, और जानता है कि जानवर के लिए कौन सा उपचार उचित होगा। संक्रमण का सामना करना, इसकी अनुशंसा की जाती है अपने पिंजरे या ड्रेरियम के अंदर मौजूद सभी तत्वों को हटा दें .

सबसे आम बीमारियों में से एक है wobbly हेजहोग सिंड्रोम , एक न्यूरोलॉजिकल अपघर्षक और प्रगतिशील स्थिति जो स्तनपायी के मांसपेशी नियंत्रण को कम कर देती है। जैसे समय बीतता है, हेजहोग अपने शरीर की गतिशीलता खोना शुरू कर देता है , अपने पिछड़े पैरों के साथ सामने के चरम पर शुरू करना। कुछ मामलों में यह केवल आपके शरीर के एक हिस्से में है।

इस बीमारी से ग्रस्त, यह अनुशंसा की जाती है कि उनके मालिक अपने हेजहोगों पर ध्यान दें जब उनकी गतिशीलता कम हो और जब भी उन्हें खिलाने की ज़रूरत होती है, उन्हें अपनी भोजन की प्लेट या पानी के साथ बोतल लाते हैं . इसके अलावा, जब वे ठंडे होते हैं तो उन्हें गर्म करें।




हेजहोग में एक और समस्या हो सकती है जहां भाग शुरू होता है। इन मामलों के लिए उपचार क्षेत्र को साफ करने के लिए है, कुछ एंटीसेप्टिक के साथ कीटाणुरहित है और यदि यह अधिक जटिल है , पशुचिकित्सा के साथ तत्काल परामर्श लें।

डर्माटोफेटोसिस एक संक्रमण है जो कवक के कारण होता है जिसे डर्माटोफाइट कहा जाता है। वे बीमारी का इलाज करने के लिए हैं exfoliating, मॉइस्चराइजिंग और एंटीफंगल शैम्पू स्नान . आपको सावधान रहना होगा क्योंकि इस मामले में यह एक ज़ूनोसिस है - जिसका ट्रांसमिशन इंसानों के लिए हो सकता है - इसलिए यह आवश्यक है कि हर बार जब आप हेजहोग को संभालेंगे तो आप अपने हाथ धो लें जो शायद इस बीमारी से पीड़ित है।

इन दोनों और अन्य बीमारियों, यदि समय पर इलाज नहीं किया जाता है, तो ऐसी सफलता हो सकती है जो घातक हो सकती है। एक सामान्य चेक-अप के लिए पशुचिकित्सा को अपना ग्राउंड हेजहोग लेना बंद न करें और जानें कि आपकी स्वास्थ्य स्थिति क्या है, यह यात्रा साल में या हर छह महीने में हो सकती है।

इमेजेन सीसी एडुआर्डो कैमरो रामिरेज़

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक पालतू जानवर के रूप में हेजहोगएक पालतू जानवर के रूप में हेजहोग
कुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए एक कांटेदार समस्या के लिए हेजहोग या कार्ड 8 समाधान
मेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधानमेरी बिल्ली डंड्रफ है - कारण और समाधान
पालतू जानवरों पर खरोंचपालतू जानवरों पर खरोंच
पालतू जानवरों में दस्तपालतू जानवरों में दस्त
कट लाल विस्फोट के साथ हेजहोगकट लाल विस्फोट के साथ हेजहोग
विदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोगविदेशी प्रोफ़ाइल: अफ्रीकी जमीन हेजहोग
सबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोगसबसे आम अफ्रीकी हेजहोग रोग
एलर्जी और परजीवी की गर्मियों में अपने पालतू जानवर का ख्याल रखनाएलर्जी और परजीवी की गर्मियों में अपने पालतू जानवर का ख्याल रखना
मेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता हैमेरी माल्टीज़ ब्राट बहुत खरोंच करता है
» » मेरा हेजहोग बीमार है, मैं क्या करूँ?
© 2022 TonMobis.com