बिल्लियों के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए: सबसे प्यारे पालतू जानवर

बिल्लियों अद्भुत, प्यारे पालतू जानवर हैं। एक बिल्ली के साथ रहना खुशी और प्रेमपूर्ण दोस्ती प्रदान करता है, और आपको यह भी एक सम्मान और विशेषाधिकार मिलेगा। एक बिल्ली का बच्चा साथी जल्दी से अपनी कृपा, लालित्य और सुंदरता के लिए आपकी प्रशंसा को प्रेरित करेगा। आप शानदार, गहरे और शक्तिशाली मानव बिल्ली बंधन में हजारों लोगों से बहुत अच्छी तरह से जुड़ सकते हैं।

Gato1

बिल्ली मालिक बनने का निर्णय हल्के ढंग से नहीं लिया जाना चाहिए। सभी घरेलू जानवरों की तरह, आपको न केवल देखभाल और रखरखाव के लिए, बल्कि जानवर के कल्याण के लिए पूर्ण जिम्मेदारी लेनी होगी। सुनिश्चित करें कि बिल्ली आपके जीवन में घर और परिवार में आपका स्वागत है, और यह कि आप इस प्रतिबद्धता को तैयार करने के लिए तैयार हैं। ध्यान रखें कि एक प्यारा शराबी बिल्ली का बच्चा वयस्क बन जाता है जो कई वर्षों से आपके परिवार का हिस्सा बन जाएगा।

Gato3
आपकी बिल्ली की देखभाल करना बिल्ली के प्रकार से निकटता से जुड़ा हुआ है। यदि आप बिल्ली के प्रकार के बारे में जानते हैं, तो आपको पता चलेगा कि क्या उम्मीद करनी है और अपने आनंद और अपने पालतू जानवर दोनों को अधिकतम करने के लिए क्या करना है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी विरासत क्या है, प्रत्येक बिल्ली अद्वितीय है। व्यक्तिगत बिल्लियों व्यवहार, स्वभाव, ऊर्जा के स्तर, क्षेत्रीय प्रवृत्तियों, ध्यान की जरूरतों और अन्य लक्षणों में बड़े अंतर दिखा सकते हैं। एक नया बिल्ली घर लाने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास अपनी देखभाल के लिए आवश्यक उपकरण हैं।

कैसे देखभाल करें एक बिल्ली का?




बिल्ली की देखभाल करने के बारे में समझने के लिए कुछ बुनियादी अवधारणाएं हैं। आपकी बिल्ली के लिए लंबे और खुशहाल जीवन जीने के लिए पर्याप्त भोजन, आवास, एक सैंडबॉक्स, शौचालय, हैंडलिंग, खेल और व्यायाम बहुत महत्वपूर्ण हैं। साल में कम से कम एक बार चेकअप के लिए अपनी बिल्ली को पशु चिकित्सक के पास भी ले जाएं।

Gato2

कुछ इष्टतम तरीके से अपनी बिल्ली का ख्याल रखने के लिए टिप्स

  • उच्च गुणवत्ता वाले बिल्ली के भोजन के साथ अपनी बिल्ली को खिलाओ। कुछ पोषक तत्वों में कम आहार आहार, अंधापन समेत बीमारियों का कारण बन सकता है। दिन के दौरान अपनी बिल्ली को एक नई पानी की आपूर्ति के साथ प्रदान करें। यदि आप अपनी बिल्ली के आहार में बदलाव करते हैं, तो इसे यथासंभव धीरे-धीरे करें।
  • अपनी बिल्ली को घर के अंदर या बाहर रखना आपके जीवन शैली और आप कहाँ रहते हैं सहित कई कारकों पर निर्भर कर सकते हैं। कई बिल्ली संगठन आपकी बिल्ली को सुरक्षा, बेहतर स्वास्थ्य और लंबे जीवन के भीतर रखने की सलाह देते हैं।
  • अपनी बिल्ली को घर पर लटकने के लिए पसंदीदा जगहों को चुनने दें, और उसके बाद इसे कंबल और तकिए या बिल्ली के बिस्तर से अधिक आरामदायक बनाएं। आप अपनी बिल्ली को नोट्स या स्क्रैचिंग पोस्ट के ब्लॉक के साथ भी प्रदान कर सकते हैं।
  • बिल्ली देखभाल के सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक कूड़े के बक्से के संबंध में है।
  • गंध नियंत्रण और सफाई की आसानी के लिए अच्छी गुणवत्ता के कूड़े का प्रयोग करें। एक बिल्ली को अपेक्षाकृत शांत क्षेत्र में रखें जहां आपकी बिल्ली लगातार पसंद करती है और सुनिश्चित करें कि कई भागने के मार्ग हैं। इसके अलावा, अपने बिल्ली के लिए पर्याप्त कूड़े के बक्से प्रदान करना सुनिश्चित करें। हम निम्नलिखित एक प्लस वन नियम का सुझाव देते हैं - घर में प्रत्येक बिल्ली के लिए एक कूड़े का डिब्बा और एक और।
  • हेयरबल्स को बनाने से रोकने के लिए साप्ताहिक ब्रशिंग (या यदि संभव हो तो अधिक बार), अपनी बिल्ली के कोट की उपस्थिति में सुधार करने के लिए, और अपनी बिल्ली के कल्याण की जांच करने के लिए। सामान्य स्वास्थ्य समस्याओं के लिए भी अपनी बिल्ली की जांच करने के लिए इस समय लें। लंबी बालों वाली बिल्लियों के लिए और शेडिंग को कम करने के लिए, आप हर दिन अपनी बिल्ली को ब्रश कर सकते हैं। यदि आपको गंदे त्वचा के साथ समस्याएं हैं, तो टंगलों को हल करने के लिए अपनी अंगुलियों या चटाई के कंघी का उपयोग करें।
  • संभावित समस्याओं के लिए अपनी बिल्ली के मसूड़ों, दांतों, आंखों, कानों (कान के काटने के संकेतों के लिए देखो), त्वचा और अंगों की जांच करें। आप यह भी देख सकते हैं कि दर्द, सूजन या चोट के संकेत हैं या नहीं।

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
बिल्ली साफ करनाबिल्ली साफ करना
मेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियांमेरी किट्टी पार्गी केवल दो लड़कियां
मेरे बिल्ली का बच्चा उसकी नाक सूजन की नोक हैमेरे बिल्ली का बच्चा उसकी नाक सूजन की नोक है
पुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चापुरानी दस्त के साथ बिल्ली का बच्चा
संकेत है कि मेरी बिल्ली खुश हैसंकेत है कि मेरी बिल्ली खुश है
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली मधुमेह है या नहीं
एक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभएक वयस्क बिल्ली को अपनाने के लाभ
अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करेंअपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?
» » बिल्लियों के बारे में आपको जो कुछ पता होना चाहिए: सबसे प्यारे पालतू जानवर
© 2022 TonMobis.com