अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें

अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें

आप पहले से ही एक बिल्ली है और अपने घर के लिए एक नया बिल्ली की शुरूआत के साथ परिवार को बढ़ाने का फैसला किया है, तो आप जानते पालतू जानवर के लिए सबसे अच्छा तरीका है साथ पाने और एक दूसरे को जानते हैं चाहिए। कृपया ध्यान दें कि बिल्लियों, कुत्तों के विपरीत, जानवरों है कि चारों ओर पैक में नहीं जाते हैं, वे बहुत स्वतंत्र हैं ताकि नए परिवार के किसी सदस्य की शुरूआत देखभाल और ध्यान से किया जाना चाहिए, यदि आप बिल्लियों चाहते वे डी `समझौते हैं। तो, हमारी साइट पर, हम आप कैसे अपनी बिल्ली के लिए एक नया बिल्ली को पेश करने पर कुछ सुझाव देने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि उम्र और अपनी बिल्ली के चरित्र के अनुसार प्रक्रिया लंबाई में भिन्न हो सकते हैं। तो बिल्लियों सामान्य से जंगली लगते हैं तो निराशा मत करो।

PresentarInstrucciones
  • अपनी नई बिल्ली घर लाने से पहले, आपको यह सुनिश्चित करने के लिए अपने पशुचिकित्सा के साथ नियुक्ति करनी चाहिए कि आपका नया परिवार सदस्य सही स्थिति में है। अन्यथा, यह आपके पास पहले से मौजूद बिल्ली के साथ-साथ अन्य परिवार के सदस्यों के लिए संक्रामक भी हो सकता है। संक्रामक बीमारियों से बचने के लिए पशुचिकित्सा की एक साधारण यात्रा के साथ।

  • अकेले नई बिल्ली को घर छोड़ने के बारे में भूल जाओ, क्योंकि इससे केवल समस्याएं आ जाएंगी, खासकर अगर कोई वयस्क हो। यह दो बिल्लियों को पूरा करने के लिए सही या उपयुक्त नहीं है, क्योंकि पहले आश्चर्यचकित होंगे और सोच सकते हैं कि यह उनके क्षेत्र पर हमला कर रहा है।

  • आपकी बिल्ली को अपने वर्तमान क्षेत्र को जानना चाहिए। इसलिए, एक नए जानवर की शुरूआत जो इत्र को बदलती है, एक क्षेत्रीय विवाद का कारण बन सकती है। यह सोचकर कि आपकी कार नई गंधों को नहीं देखेगी और इसलिए आपका आक्रामक गलत होगा, असल में यह विपरीत है, और खतरनाक हो सकता है।

  • तो आपकी बिल्ली फिर से हमला नहीं करती है, आप पहले अस्थायी रूप से एक वातानुकूलित कमरे में नई बिल्ली संलग्न कर सकते हैं। अपनी बिल्ली के बिना नई बिल्ली के आगमन का एहसास करने के लिए करो। यदि आपके पास नवागंतुक के लिए अतिरिक्त कमरा नहीं है, तो बाथरूम छोड़ दें। इस मामले में, आपको एक सैंडबॉक्स, भोजन की एक प्लेट, पानी का एक कटोरा और सोने के लिए तैयार किया जाना चाहिए।

  • अगर आपकी बिल्ली का एक महान चरित्र है, तो आपको इसे देखने से पहले अपने हाथ धोना और कपड़े बदलना चाहिए। याद रखें कि आपकी इत्र को छूने के लिए नई बिल्ली के साथ लगाया गया है, ताकि आपका पालतू पहचान सके।




  • कुछ दिनों के लिए, आपकी बिल्ली उस कमरे के दरवाजे को सूँघेगी जहां नवागंतुक है। इसलिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप दोनों दूसरे की उपस्थिति का आनंद लें और उनकी सराहना करें। इसलिए, यह वांछनीय है कि आप उस बिल्ली के सामने अपनी बिल्ली के साथ खेलते हैं या खिलाते हैं। क्यों? क्योंकि इस तरह से बिल्ली दरवाजे और अच्छी और खुश चीजों की गंध को जोड़ती है।

  • अपनी बिल्ली को यह पहचानने का एक और तरीका है कि गंध एक खिलौना, ऊन की एक गेंद या एक नई आ गई त्वचा के घुटने को रगड़ना है और इन चीजों को अपनी पहली बिल्ली से छोड़ दें। इस प्रकार, पहली बिल्ली गंध जैसी वस्तुओं से भी निपटती है और नई बिल्ली पेश होने के रूप में आक्रामक नहीं होगी।

  • इस प्रक्रिया के दो या तीन दिनों के बाद आपकी बिल्ली को उस क्षेत्र का निरीक्षण करना आवश्यक है जहां आपके पास नई बिल्ली है। बिल्ली को कमरे से पहले से बाहर ले जाएं ताकि आप डर जाए और हमला न करें। अकेले छोड़ना याद रखें, बिना किसी आंदोलन के हस्तक्षेप किए। आराम करते समय, आप अपने पसंदीदा भोजन के साथ खेल सकते हैं या खिला सकते हैं। यदि आपके घर में पहले से ही एक से अधिक बिल्ली हैं, तो उन्हें एक समय में कमरे का निरीक्षण करें।

  • आपको पता होना चाहिए कि तनाव की स्थितियों में, बिल्लियों को एक प्रकार का पुनर्निर्देशित आक्रामकता दिखाया जा सकता है, तो आपको उन्हें पूरी आजादी के साथ कार्य करने देना चाहिए ताकि हमला न किया जा सके। हालांकि, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि आपकी बिल्ली के जीवन में एक नई बिल्ली पेश करना एक तनावपूर्ण स्थिति है, इसलिए बिल्लियों के बीच कोई प्रतिद्वंद्विता बनाने की कोशिश न करें।

  • कुछ दिनों के बाद, जब बिल्लियों पूरी तरह से गंध के आदी हो जाते हैं और शांत हो जाते हैं, तो आंखों के साथ पहला संपर्क करें। कहीं से भी आक्रामकता के कम से कम संकेत पर, बिल्लियों को अलग करना आवश्यक है। मेयो और उगते कुछ संकेत हैं जो आक्रामकता को इंगित करते हैं, हालांकि, शुरुआत के दौरान सामान्य हैं।

  • बिल्लियों को थोड़े समय के लिए एक साथ रखें, ताकि वे एक दूसरे को बेहतर, साझा और खेल सकें। यदि कोई झगड़ा नहीं है, तो दिन में कई बार ऐसा करें। याद रखें कि सबसे अच्छे जानवरों के लिए इस परिचय में बिताए गए अधिक समय के साथ मिलते हैं। हालांकि वयस्क बिल्लियों नई बिल्लियों के साथ अच्छे दोस्त नहीं बन सकते हैं, इन चरणों के बाद उनके बीच दोस्ती का वातावरण बनाने में मदद मिलेगी।

  • यह आलेख केवल जानकारी के लिए है, हमारी साइट पर जिनके पास किसी भी प्रकार की पशु चिकित्सा देखभाल या किसी प्रकार का निदान करने का अधिकार नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत या असहज हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
घरेलू बिल्लीघरेलू बिल्ली
अपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करेंअपनी बिल्ली के कान कैसे साफ करें
बिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमणबिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमण
एक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमलाएक बिल्ली और एक व्यक्ति की ओर बिल्ली हमला
सदमे के बाद बिल्ली गायब हो गईसदमे के बाद बिल्ली गायब हो गई
मेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैंमेरी बिल्ली में उसकी आंखों में कुछ कपड़े हैं
मेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनेंमेरी बिल्ली के लिए एक होटल कैसे चुनें
दो बिल्लियों को कैसे पेश करेंदो बिल्लियों को कैसे पेश करें
बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में रेबीज हैं या नहीं
» » अपनी बिल्ली को एक नई बिल्ली कैसे पेश करें
© 2022 TonMobis.com