तोते के लिए गोली या फ़ीड

वर्तमान में तोतों के लिए पूरी तरह से संतुलित भोजन (फ़ीड) हैं। ये खाद्य पदार्थ एक महान और आसान तरीके से एक महान लाभ और आराम मानते हैं क्योंकि वे तोते को व्यावहारिक रूप से हर चीज देते हैं, एक ही फ़ीड में इकट्ठा करते हैं, जो पक्षियों के इस आदेश की लगभग सभी आवश्यकताओं को इकट्ठा करते हैं।

इन फीड्स के भीतर, कुछ वाणिज्यिक ब्रांड प्रजनन पक्षियों के लिए वर्ष के समय के अनुसार पौष्टिक घटकों में भिन्नता बनाते हैं, या तोते की प्रजातियों के अनुसार।

बाजार में इन खाद्य पदार्थों का विकास तेजी से बढ़ रहा है और यह आम बात है कि तोते के लिए फ़ीड खरीदने पर आपके पास कई विकल्प होते हैं और यह नहीं पता कि क्या चुनना है।

सबसे पहले तोते के लिए भोजन उन घटकों से निकलता है जो उनकी धार्मिक आवश्यकताओं को इकट्ठा करते हैं, उन्हें विभाजित करते हैं और उन्हें एक प्रकार की धूलदार मिट्टी में बांटते हैं जो पक्षी को दिया जाता था।

यह «pellets» के रूप में फ़ीड कहा जाता है। इन खाद्य पदार्थों का विकास कुत्ते या बिल्ली के भोजन जैसा ही है: वे निकाले गए हैं।

फ़ीड के बाहर निकालना में थोड़े समय के लिए उच्च तापमान पर खाना पकाने होते हैं, जो उत्पाद की लगभग निर्जलीकरण प्राप्त करते हैं जो इसकी ऑर्गेनोप्लेप्टिक विशेषताओं (स्वाद, गंध और रंग) को बरकरार रखता है।

ज्ञात डेटा के साथ अब तक यह निकाले गए प्लानों की पसंद स्पष्ट है।




हालांकि, फीड के कुछ स्पष्टीकरण एनएल उपयोग हैं जो आपको ध्यान में रखना चाहिए, लेकिन आमतौर पर कंटेनर के लेबल पर ध्यान दिया जाता है।

पहले aclaraciГіn तोते खा सकते हैं लगता है कि जबकि अन्य खाद्य पदार्थ, चारा के रूप में क्या आप तोता खाने के 10% के अनुपात में ताजा फल के उपयोग और एक अन्य 90% recomendГЎndose है।

आप «कैंडीज» का उपयोग कुछ बीज या मानव टेबल खाद्य पदार्थों के रूप में भी कर सकते हैं, जो इनाम के रूप में पेश किए जाते हैं और पारिवारिक सदस्यों के साथ तोता संघ के बंधन को मजबूत करने के लिए उपयोग किए जाते हैं।

जब फ़ीड को शुरू करने के लिए, हम ध्यान रखें कि हम कुछ अज्ञात खा नहीं द्वारा और अपराध के खिलाफ तोता खुद की इच्छा के खिलाफ लड़ना चाहिये रहे कि कुछ मालिकों जब आप घंटे या dГas खर्च किया है और खाने के बिना उनके तोते को देखने के ।

थोड़ी दृढ़ता और धैर्य के साथ, रूपांतरण आमतौर पर 5 दिनों से कम समय में प्राप्त होता है।
सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला मतलब है कि भोजन के एक चौथाई को सामान्य भोजन के तीन हिस्सों में एक दिन, फिर आधा और आधा दो दिन और आखिरकार सामान्य और चौथाई फीड का एक चौथाई मिलाएं।

यह सच है कि कुछ जानवर दूसरों की तुलना में अधिक अनिच्छुक हैं, विशेष रूप से पकड़े गए वयस्क तोते, लेकिन आम तौर पर उन्हें उपयोग करने के लिए समाप्त होते हैं।

विशिष्ट आवश्यकता

हालांकि सभी तोता प्रजातियों की जरूरतों को सूचीबद्ध करना लगभग असंभव होगा, यह सच है कि कैद में रखा गया लोगों में से कुछ उल्लेखनीय विशिष्टताओं को जाना जाता है।

  • ग्रे तोतों में कैल्शियम के लिए विशेष आवश्यकताएं होती हैं, इसलिए सप्ताह में 3 बार पनीर या दही के साथ पूरक करने की सिफारिश की जाती है।
  • Eclectus विट के लिए एक विशेष आवश्यकता है। ए, इसलिए दैनिक ताजा फल प्रदान करने की सिफारिश की जाती है।
  • मैका और काले कोको के पेड़ों को वसा की अतिरिक्त मात्रा की आवश्यकता होती है, उन्हें पागल, बादाम या पागल के संयोजन याद नहीं करना चाहिए।
  • लोरीस को आहार में बहुत कम प्रोटीन की आवश्यकता होती है और एनएटीएटर लेते हैं, जिन्हें उन्हें अमृत की नकल करने वाली व्यावसायिक तैयारी की पेशकश करके पूरक किया जा सकता है।
  • अमेज़ॅन और सफेद कैकगैस ऐसे जानवर होते हैं जो जल्दी से फैटते हैं, उनके वजन को नियंत्रित करने वाले फ़ीड की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए आवश्यक है। अमेज़ॅन और कोको के पेड़, भले ही वे खाने लगते न हों, लगातार फटकार हो रहे हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए घर का बना आहारतोते के लिए घर का बना आहार
तोते के लिए पौष्टिक भोजनतोते के लिए पौष्टिक भोजन
तोते के लिए पारंपरिक मकईतोते के लिए पारंपरिक मकई
तोतों की सामान्य विशेषताओंतोतों की सामान्य विशेषताओं
तोतों के लिए निषिद्ध भोजनतोतों के लिए निषिद्ध भोजन
तोते की चोंच और चुनौतियों की देखभालतोते की चोंच और चुनौतियों की देखभाल
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोतेतोते
» » तोते के लिए गोली या फ़ीड
© 2022 TonMobis.com