प्रमुख और क्षेत्रीय तोते

प्रमुख तोते

जंगली में, प्रमुख तोते अपने साथी के ऊपर शाखाओं और उच्च स्थानों पर कब्जा करते हैं। अगर हम घर पर इस स्थिति को पुन: उत्पन्न करते हैं तो हमारे तोते को यह सोचने के लिए आ सकता है कि वह वह है जो आज्ञा देता है।

इससे बचने के लिए हमें तोते के पिंजरे और पेच को हमारे सिर की तुलना में कम ऊंचाई पर रखना होगा।

इसी तरह, हमें उसे अपने कंधे पर नहीं डालना चाहिए, हालांकि वह हमेशा कोशिश करेगा . तोते को हमारे कंधे पर खड़े होने के बराबर कहने के बराबर है: "ठीक है, आप मेरे ऊपर हैं और यहां आप मुझे भेजते हैं।"

हमारे प्रभुत्व को मजबूत करने के लिए, और साथ ही उसे एक सरल मौखिक आदेश को समझने के लिए जैसे कि Ў subeВЎ या ВararribaЎЎ हम उसे «सीढ़ी» नामक अभ्यास का अभ्यास करने के लिए मजबूर कर सकते हैं। इसमें आपके हाथ की पेशकश होती है ताकि यह एक ही समय में उगता है कि हम एक दृढ़ आवाज के साथ कहते हैं! फिर दूसरी तरफ उसके सामने रखा जाता है, जिससे वह हाथों को बदलने और आदेश दोहराने के लिए मजबूर करता है, और इसलिए हर दिन कई मिनटों के लिए।

क्षेत्रीय तोते

तोते जो पूरे स्वतंत्रता के साथ घर के चारों ओर स्वतंत्र रूप से घूमते हैं, क्षेत्रीय, अवज्ञाकारी और इसलिए आक्रामक बन जाते हैं।




तोतों को अपने पिंजरे और innkeepers के आसपास रहने के लिए सिखाया जाना चाहिए, और केवल मालिकों की देखरेख में बाहर घूमने की अनुमति दी जानी चाहिए।

पैर को मारना न केवल खतरनाक लेकिन अनावश्यक है, क्योंकि तोते पूरी तरह से इस विचार को पकड़ते हैं कि उन्हें वहां से मार्च करने की अनुमति नहीं है।

तोते जो अपने पिंजरे जैसे छोटे स्थान पर बहुत समय बिताते हैं, वे आक्रामक रूप से रक्षा कर सकते हैं जो वे "उनके क्षेत्र" पर विचार करते हैं।

इससे बचने के लिए, उन्हें बदलने के लिए आदी है, पर्यवेक्षण के तहत अन्य स्थानों पर जाने के लिए, और दिन के दौरान कब्जे की तुलना में एक अलग जगह पर सोने के लिए भी सुविधाजनक है।

उत्तरार्द्ध बहुत सलाहकार है, क्योंकि यह तोतों के प्राकृतिक व्यवहार को अनुकरण करता है, जिसमें एक क्षेत्र है जहां वे फ़ीड करते हैं और अन्य क्षेत्रों जो केवल रोस्ट के रूप में उपयोग करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
तोते की देखभाल कैसे करेंतोते की देखभाल कैसे करें
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
मेरे तोते की बात कैसे करेंमेरे तोते की बात कैसे करें
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
तोते का सामाजिक प्रबंधनतोते का सामाजिक प्रबंधन
तोतेतोते
आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
तोता का उचित संचालनतोता का उचित संचालन
» » प्रमुख और क्षेत्रीय तोते
© 2022 TonMobis.com