अंग्रेजी कॉकर का विकास

1340 में गैस्टन डी फॉक्स की प्राचीन शिकार पुस्तकों के संदर्भ, या बाद में 1570 में डॉ। कैयस के बारे में, या स्टोनहेगे द्वारा 1872 में पहले से ही कॉकर कॉकर का विवरण, या
जो कि 1879 के ब्रिटिश कुत्तों की किताब में मौजूद है, वे केवल वजन और रंग, साथ ही शिकार में उनकी क्षमताओं और विशेषताओं के बारे में भी बोलते हैं। फिर, ये संदर्भ हमें अभी तक मौजूद कॉकर नहीं दिखाते हैं: यह अभी भी 25 पाउंड से कम का क्षेत्र था। केसी की स्थिति पूरी तरह से अनुचित थी, क्योंकि कॉकर शायद सबसे पुराना था और जिसके लिए कई स्पैनियल अपनी उत्पत्ति का भुगतान करते थे।

उन समय, निश्चित रूप से, कुत्तों की सुंदरता को ध्यान में नहीं रखा गया था (हालांकि इसकी सराहना की जा सकती थी), लेकिन शिकारी के रूप में इसकी उपयोगिता।

कुछ प्रशंसकों, अपनी दृढ़ता और उसके visiГіn भविष्य के लिए कोई संदेह नहीं है धन्यवाद, इस स्पैनियल, mГЎs pequeГ ± ओए वर्ग और sussexs और खेतों, जो habГan के रूप में लंबी और छोटी पैर बनाया के खिलाफ प्रदान की mГЎs tendrГa के संभावित लोकप्रियता देखा वे अपने काम के लिए पूरी तरह से बेकार थे।

शिकार के खेल में गिरावट, हालांकि पहली बार अपरिहार्य, सौंदर्य प्रदर्शनियों में अधिक रुचि के लिए रास्ता दे रहा था।

वहाँ evoluciГіn दौड़ में दो प्रमुख तिथियां दी गई हैं: कुत्ते की शुरुआत 1860 में पता चलता है और बाद में OrГgenes है, जहां सभी पहले कुत्ते शो के विजेताओं दर्ज किए गए की पुस्तक 1873 में केनेल क्लब बनाने 1874 creГі में।

ध्यान दें कि कुत्ते के शो पहले पैदा हुए हैं और, उनके परिणामस्वरूप, केसी का जन्म इन कुत्तों को पंजीकृत और नियंत्रित करने की आवश्यकता के संदर्भ में हुआ है, जो तेजी से मूल्यवान हैं।




हमेशा की तरह, बहुत सावधानी से इन जल्दी रिकॉर्ड और डेटा ले नामों की त्रुटियों के बहुत सारे, दोहराव देखते हैं क्योंकि, mayorГa genealogГa है, और कुछ मामलों में मौजूदा प्रतियां अन्य जातियों या किस्मों के थे।

लेकिन यह शुरुआत थी।

डॉ। स्पर्गिन फेरो, बोल्टन, बुलॉक और लॉयड जैसे नाम महान स्पैनलिस्ट थे, जिन्होंने अपने शौक के साथ कॉकर की नस्ल स्थापित करने और सर्वश्रेष्ठ प्रजनन करने के लिए संघर्ष किया। अपने हाथों में दौड़ की परिभाषा थी। कुछ और (genealogГa habГa rdese recuГ © पर दुबला करने के लिए नहीं) द्वारा की तुलना में intuiciГіn द्वारा MГЎs, या तो एक या crГa के लिए अन्य खिलाड़ी, सभी तीन दौड़ tenГan के बाद का उपयोग कर और उसके inspiraciГіn- के अनुसार किया जाहिर है, वही कूड़े में उनके वजन या रंग के अनुसार विभिन्न जातियों के पिल्ले हो सकते हैं।

ये बड़े spanielistas, जाति के माता-पिता हैं और अंत में, अपने tesГіn मिला 1892 के ऊपर तिथि है, जो एक स्वतंत्र जाति के रूप में कॉकर पहचान के रूप में वे पहले से ही क्षेत्र, clum बेर और आयरिश पानी थे । इस मान्यता के साथ दौड़ का एक प्रामाणिक उछाल है।

18 9 3 में कॉकर्स की मूल पुस्तक में पहला रिकॉर्ड हुआ - वहां 10 पुरुष और 21 महिलाएं थीं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद हैकॉकर स्पैनियल की छाती में थोड़ी सी गेंद है
ब्रिटेन में कॉकर स्पैनियलब्रिटेन में कॉकर स्पैनियल
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर, एक अद्वितीय साथीकॉकर, एक अद्वितीय साथी
अमेरिकन कॉकर स्पैनियलअमेरिकन कॉकर स्पैनियल
संक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकरसंक्रमण से कान में स्राव के साथ कॉकर
बगल में तलवार के साथ कॉकरबगल में तलवार के साथ कॉकर
उल्टी के साथ कॉकर लेकिन भूख की कमी के बिनाउल्टी के साथ कॉकर लेकिन भूख की कमी के बिना
अचानक डूबने के साथ कॉकर स्पैनियलअचानक डूबने के साथ कॉकर स्पैनियल
सामने पैर से कॉकर स्पैनियल limpsसामने पैर से कॉकर स्पैनियल limps
» » अंग्रेजी कॉकर का विकास
© 2022 TonMobis.com