विज्ञान परियोजनाओं के आठ दिन

सुंदरी पेपर प्लेट

पेपर प्लेट का केंद्र ढूंढें और बिंदु के साथ निशान लगाएं। एक रेखा खींचना जो प्लेट को प्लेट के केंद्र के माध्यम से एक माध्यम में विभाजित करती है, और उस रेखा के लिए लंबवत दूसरी रेखा। बोर्ड पर बोर्ड के निशान को पार लाइनों पर रखें। क्रॉसबार के बाईं ओर 18:00 क्रॉस के बाएं सिरे को लेबल करें और क्रॉस के 18:00 मध्यरात्रि के निचले क्रॉस के दाएं किनारे का दायां अंत दर्शाता है। अगले दिन सुबह 6 बजे, पेपर प्लेट के केंद्र के माध्यम से तीव्र पेंसिल द्वारा सूरज की जगह और पेपर प्लेट के पिन को जमीन पर ले जाएं। मेरिडियाना कूदते हैं कि पेंसिल की छाया रेखा 06:00 के पार गिरती है। सूर्य पेंसिल द्वारा बनाई गई स्क्रीन पर रंग। सूर्यास्त तक हर घंटे ब्रांड के छाया का पालन करें। सबसे लंबी छाया ड्राइंग खोजें। सबसे छोटा खोजें। जब सूर्य छाया की लंबाई की स्थिति को हिट करता है तो क्या प्रत्यारोपित हो सकता है? कार्ड दिखाएं जो परिणाम दिखाता है।

पिज्जा बॉक्स सौर ओवन

पुनर्नवीनीकरण पिज्जा बॉक्स के शीर्ष के चारों ओर एक 1 सेमी सीमा बनाएं। पिज्जा बॉक्स के शीर्ष पर फ्लैप चिह्नित करने के लिए बॉक्स के शीर्ष पर एक तरफ छोड़कर तीन खुले किनारे काट लें। फ्लैप के अंदर फिट करने के लिए एल्यूमीनियम पन्नी के टुकड़े को काटकर चिपकाएं। पिज्जा बॉक्स खोलें और नीचे एल्यूमीनियम की एक और शीट के साथ कवर करें। पेपर को अपनी जगह पर चिपकाएं। ब्लैक कार्डबोर्ड के टुकड़े के साथ एल्यूमीनियम पन्नी की इस परत को कवर करें। इसके बजाय पेपर पर टैप करें। किनारे के छेद पर प्लास्टिक के टुकड़े को खींचकर बनाया गया सीलबंद बॉक्स, पिज्जा में एक खिड़की खोलना। बॉक्स के किनारों पर प्लास्टिक को संक्षेप में स्पर्श करें। केवल एल्यूमीनियम से ढके हुए एफएलएपी नॉनस्टॉप फ्लैप एंटरूम के पीछे एक श्रृंखला रखकर सूरज की रोशनी को पकड़ने के लिए खुलता है, और फिर पिज्जा बॉक्स के पीछे। प्लास्टिक की खिड़की बंद करें और ओवन को 30 मिनट के लिए पहले से गरम करें। ओवन के अंदर थर्मामीटर रखें। यह सौर ओवन 275 डिग्री फ़ारेनहाइट तक गर्म हो सकता है। ट्रे में कुकी आटा भेजें या अंडे फ्राइंग करने की कोशिश करें। आप सूर्य की ऊर्जा का लाभ कैसे ले रहे हैं?


रंग पहिया


कागज प्लेट को आठ बराबर वर्गों में पेंसिल और शासक के साथ विभाजित करें। पैरों को लाल रंग, नारंगी, पीला-नारंगी, पीला, हरा, नीला, नीलिगो और बैंगनी रंग दें। छेद के केंद्र के माध्यम से छेद को दबाएं और इसके माध्यम से स्ट्रिंग लाइन चलाएं। पहिया को घुमाएं और देखें कि रंगों के साथ क्या होता है। ऊपरी आंखें रंग तरंगों को संसाधित नहीं कर सकती हैं जब स्टीयरिंग व्हील पर्याप्त तेज़ी से घुमाया जाता है, इसलिए यह सफेद दिखता है। यदि आप चाहें तो विभिन्न रंगों के साथ प्रयोग कर सकते हैं। विभिन्न रंग संयोजनों के साथ पहियों की जांच करें और देखें कि परिणाम अलग-अलग हैं या नहीं। जब आप पहियों को घुमाते हैं तो आप किस रंग को देखते थे? परिणामों को चिह्नित करें।

पिनहोल

प्रलोभन, काला सहित, पतली बेलनाकार चिप के अंदर और बाहर पेंट करें। सूखने के लिए समय दें। धातु के अंत से 2 इंच दूर एक रेखा खींचे। चिप के साथ चिप को काट सकते हैं, धातु के सिरों के साथ एक छोटे सिलेंडर और सिलेंडर उत्तर के साथ पूर्ववर्ती अंत के साथ। 10 अगस्त को सिलाई नीचे छेद, टिन के धातु के अंत, एक चिकनी खत्म के लिए मोड़ पिन चिह्नित करता है। किसी न किसी किनारों को फाइल करें। सिलेंडर 2 इंच के खुले छोर पर मोम और स्पर्श कागज काट लें। सबसे लंबी ट्यूब के अंत के लिए, छेद में देखने के लिए कटौती करें और चिप के लंबे टुकड़े के लिए एक प्रस्ताव सुनिश्चित करें। शॉर्ट मोम सिलेंडर के लंबे किनारे पर सिलेंडर के खुले छोर को टैप करें। दृश्य में छेद के माध्यम से देखो। ब्लैक इलेक्ट्रिक टैप के साथ जलाए गए स्थानों के नुकसान को कवर करें। दिन की रोशनी देखने के लिए अपने बाहरी कैमरे को लाओ। सर्वोत्तम छवि प्राप्त करने के लिए पिन्होल के आकार के साथ प्रयोग करें। सूरज की रोशनी मोम पेपर पर छवि कैसे बनाती है? यह दूसरी तरफ क्यों है? आरेख की जांच करें जो बताती है कि यह कैसे काम करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Eyeliner पूरी तरह से कैसे लागू करेंEyeliner पूरी तरह से कैसे लागू करें
एक मुफ्त टीवी anntenna कैसे बनाएँएक मुफ्त टीवी anntenna कैसे बनाएँ
सैमसंग ln52a750 स्थापना निर्देशसैमसंग ln52a750 स्थापना निर्देश
डायरेक्टिव डिश को कैसे समायोजित करेंडायरेक्टिव डिश को कैसे समायोजित करें
डिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करेंडिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करें
जीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करेंजीपीएस ट्राइटन 400 का उपयोग कैसे करें
सुरक्षा केबल कैसे पास करें अल्फा ओमेगा कुलीन कार सीट हैसुरक्षा केबल कैसे पास करें अल्फा ओमेगा कुलीन कार सीट है
एक पकवान में छिपे हुए केबल्स कैसे स्थापित करेंएक पकवान में छिपे हुए केबल्स कैसे स्थापित करें
बच्चों के लिए शिल्प आगमन पुष्पांजलिबच्चों के लिए शिल्प आगमन पुष्पांजलि
स्थापना निर्देश फिलिप्स टीवी फ्लैट स्क्रीनस्थापना निर्देश फिलिप्स टीवी फ्लैट स्क्रीन
» » विज्ञान परियोजनाओं के आठ दिन
© 2022 TonMobis.com