डिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करें


शिक्षा

इलाके की ऊंचाई और आकस्मिकता खोजने के लिए नि: शुल्क उपग्रह पोजिशनिंग वेबसाइटों में से एक पर जाएं (संसाधन देखें)। ऊंचाई वह मात्रा है जिसके द्वारा उपग्रह पकवान को झुकाव करना जरूरी है, जबकि अजीमुथ सही उत्तर के संबंध में बाएं या दाएं को संदर्भित करता है, आपको नाव को स्थानांतरित करना होगा। इन मानकों के सटीक मूल्य प्राप्त करना यह सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है कि आपका एंटीना सीधे उपग्रह की तरफ इशारा कर रहा हो और सबसे मजबूत सिग्नल संभव हो। चूंकि आपकी ऊंचाई और एजीमुथ आपके भौतिक स्थान पर निर्भर करता है, इसलिए आपको पता दर्ज करना होगा और "121 सैटेलाइट डिश" सूची पर क्लिक करना होगा। वेब आपको आपके स्थान के लिए सही अजीमुथ और ऊंचाई प्रदान करेगा।

उपग्रह में एंटेना के लिए यह निर्धारित करने के लिए खोजें कि रास्ते में बाधा है या नहीं। कंपास के साथ, उपग्रह की स्थिति निर्धारित करें और प्लेट के बगल में खड़े होकर, उस दिशा में देखें। उपग्रह के अनुमानित स्थान को निर्धारित करने के लिए, आपके पास ऊंचाई और एज़िमथ मानों का उपयोग करें। कम्पास को अजीमुथ के बराबर राशि तक घुमाएं, जो सच्चे उत्तर से शुरू हो और आप उस दिशा में आगे बढ़ेंगे। अब, अनुमान लगाएं कि ऊंचाई के साथ आपको किस हद तक देखना है। यदि आपकी दृष्टि में कोई पेड़, भवन या अन्य वस्तुएं नहीं हैं, तो आप अपनी प्लेट के कोण को समायोजित करना जारी रख सकते हैं। अन्यथा, आपको पकवान को अपने वर्तमान स्थान से हटा देना चाहिए और इसे माउंट करना चाहिए जहां उपग्रह के लिए इसका स्पष्ट पथ है।




प्लेट के पीछे वाले दो शिकंजा को ढीला करें। अब, आप उपग्रह को ऊपर या नीचे ले जा सकते हैं। इस तरह, प्लेट के पीछे एक चेक मार्क एक पैमाने पर इंगित करेगा जो प्लेट ऊंचाई को दिखाता है। लिफ्ट के इसी पैमाने के मूल्य के लिए चिह्न के अंकन बिंदु के बाद, बोल्ट को कस लें। ध्यान दें कि प्लेट की धुरी सटीक होने के लिए संकेत द्वारा इंगित ऊंचाई मूल्य पर परत के लिए बिल्कुल लंबवत होना चाहिए।

प्लेट को बड़ी बांह पर रखने वाले दो शिकंजा को ढीला करें, जो पूरी इकाई को जगह में रखती हैं। अब आप उपग्रह को बाएं और दाएं स्थानांतरित कर सकते हैं। चरण 1 में पाए गए एजीमुथ के बराबर डिग्री में व्यक्त मात्रा के सही उत्तर कंपास को चालू करें। यह वह जगह है जहां आपकी प्लेट को लक्ष्य रखना चाहिए। एक बार अजीमुथ समायोजित हो जाने के बाद, बोल्ट को कस लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उपग्रह रेडियो को कैसे समझेंउपग्रह रेडियो को कैसे समझें
एक ह्यूजेसनेट प्लेट कैसे रखेंएक ह्यूजेसनेट प्लेट कैसे रखें
प्रत्यक्ष टीवी उपग्रह कैसे खोजेंप्रत्यक्ष टीवी उपग्रह कैसे खोजें
डिशनेट उपग्रह कैसे खोजेंडिशनेट उपग्रह कैसे खोजें
डायरेक्टिव डिश को कैसे समायोजित करेंडायरेक्टिव डिश को कैसे समायोजित करें
एचडीटीवी की रिसेप्शन आवश्यकताओंएचडीटीवी की रिसेप्शन आवश्यकताओं
शौकिया उपयोग के लिए एक एलएनबी उपग्रह टीवी कैसे परिवर्तित करेंशौकिया उपयोग के लिए एक एलएनबी उपग्रह टीवी कैसे परिवर्तित करें
उपग्रह मीटर सुपर दोस्तों का उपयोग कैसे करेंउपग्रह मीटर सुपर दोस्तों का उपयोग कैसे करें
सैटेलाइट टेलीविजन कैसे काम करता हैसैटेलाइट टेलीविजन कैसे काम करता है
सिग और जीपीएस की तुलनासिग और जीपीएस की तुलना
» » डिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करें
© 2022 TonMobis.com