यॉर्कशायर को शिक्षित करने के लिए टिप्स

यॉर्कशायर को शिक्षित करने के लिए टिप्स

हम जानते हैं कि छोटे नस्ल कुत्ते वास्तव में वास्तविक हैं और उनकी छोटी संरचना अक्सर एक महान व्यक्तित्व की मेजबानी करती है जो मिठास, स्नेह और बुद्धि के साथ पूरी तरह से और न्यायसंगत मिश्रण करती है।

यह यॉर्कशायर टेरियर एक नस्ल, ब्रिटेन से होने वाले अब तक शिकारी कुछ कीटों को नियंत्रित करने की एक जाति के रूप में कल्पना की जा रही के मामले है, खराब और लाड़ प्यार किए जाने की कल्पना की गई थी, जो इस नस्ल के कुत्ते के प्रति कई पूर्वाग्रहों का नेतृत्व किया है , जो अक्सर उचित शिक्षा की कमी है।

iquest- क्या आपके पास यॉर्की है या आप उनमें से किसी का स्वागत करने के बारे में सोच रहे हैं? तब आपको पता होना चाहिए कि इस कुत्ते को प्रशिक्षण बहुत महत्वपूर्ण है। ExpertoAnimal के इस लेख में हम आपको कई ऑफर करते हैं एक यॉर्कशायर को शिक्षित करने के लिए सुझाव.

आप में भी रुचि हो सकती है: एक आक्रामक यॉर्कशायर को शिक्षित करें
सूची

यॉर्कशायर टेरियर का स्वभाव

यॉर्कशायर की कुछ किस्में उनकी वयस्कता में 1 किलोग्राम वजन नहीं करती हैं, लेकिन फिर भी वे हमेशा एक विशेषता रखते हैं चिह्नित और वास्तविक स्वभाव , जिसमें से हम निम्नलिखित विशेषताओं को हाइलाइट कर सकते हैं:

  • यह एक कुत्ता है जो ऊर्जा से भरा हुआ है जो लगातार कूद रहा है, भौंकने, लगातार stirring ..., आदि एक हिंसक और चिंतित कुत्ते से बचने के लिए मालिक को इस ऊर्जा को उत्पादक रूप से चैनल में मदद करने में मदद करनी चाहिए।
  • इसकी प्रकृति विनम्र नहीं है और न ही आज्ञाकारी है, क्योंकि इसमें एक मजबूत क्षेत्रीय वृत्ति है।
  • यह वास्तव में बुद्धिमान कुत्ता है और इसमें एक उत्कृष्ट स्मृति है, इसलिए आप जल्दी से सीख सकते हैं।
  • यह मीठा और स्नेही है, इसे गोद कुत्ते के प्रोटोटाइप के रूप में भी माना जाता है, हालांकि, यह अपने मालिक के साथ भी बहुत मांग कर रहा है, उसे अपने संपर्क और उपस्थिति की निरंतर आवश्यकता है।
  • उनकी असाधारण सुनवाई प्रणाली उन्हें सबसे अच्छा सतर्क कुत्तों में से एक बनाती है, क्योंकि यह कई छोटी नस्लों के साथ होती है।
  • वह एक घर जैसा और परिचित कुत्ता है, इतना है कि वह नियमित रूप से नियमित रूप से किसी भी बदलाव को समझता है, इसके बावजूद यह माना जाना चाहिए कि वह बच्चों के साथ एक मरीज कुत्ता नहीं है।
  • यॉर्कशायर को खिलौनों की जरूरत है, क्योंकि वह खेलना पसंद करता है और उसकी प्रकृति बहुत हंसमुख है।
  • यह अन्य पालतू जानवरों के साथ भी मिल जाता है, बशर्ते कि सह-अस्तित्व के लिए दिशानिर्देश स्थापित किए जाएं।
  • आपका चरित्र आसानी से संतुलित किया जा सकता है, हालांकि, इसके लिए आपको दैनिक चलने की आवश्यकता है।

जैसा कि हम देख सकते हैं, एक ही समय में उसका स्वभाव बहुत ही चिह्नित है, लेकिन इसके लिए हमें पता है कि हम जानते हैं योरशायर को सही तरीके से कैसे शिक्षित किया जाए.

यॉर्कशायर टेरियर का स्वभाव

यॉर्कशायर एक कुत्ता है, छोटा लड़का नहीं

बात करते समय हमें सामना की जाने वाली मुख्य समस्याओं में से एक यॉर्कशायर टेरियर का प्रशिक्षण यह निश्चित रूप से इसकी मिठास, स्नेह और इसकी वास्तव में आराध्य अभिव्यक्ति है, जो कि अपने छोटे आकार के साथ, इस कुत्ते को एक उपयुक्त पालतू जानवर को लाड़ प्यार और छेड़छाड़ करने के लिए बनाती है।

इस नस्ल की कई व्यवहारिक समस्याएं मालिकों के दृष्टिकोण से आती हैं, जो अपने पालतू जानवरों के साथ व्यवहार करते हैं जैसे कि वे छोटे बच्चे थे, जब वे कुत्ते होते हैं जिन्हें हम कई अवसरों पर नुकसान पहुंचाते हैं जब उन्हें मानवकृत करना चाहते हैं।

एक यॉर्कशायर टेरियर अनुशासन करने में सक्षम होने के लिए फर्म खड़े हो जाओ अपनी आराध्य अभिव्यक्ति से पहले, हमें निम्नलिखित के बारे में स्पष्ट होना चाहिए:

  • वह एक मज़बूत कुत्ता है, इसलिए उसे शिक्षित करने के लिए सहमति नहीं है।
  • हमें उसे अत्यधिक खराब नहीं करना चाहिए, उसे स्नेह की जरूरत है, लेकिन जितना ज्यादा बच्चे की आवश्यकता हो सकती है।
  • हमें उसे तब तक नहीं देना चाहिए जब वह हमें प्यार के लिए पूछता है, लेकिन जब उसे हकदार होता है तो हमें उसे उसे देना होगा।

यॉर्कशायर की विशेषताओं के कारण, इन परिसर को पूरा करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह बिल्कुल जरूरी है।

यॉर्कशायर एक कुत्ता है, छोटा लड़का नहीं

सकारात्मक सुदृढ़ीकरण

सभी कुत्तों को सकारात्मक सुदृढीकरण के माध्यम से सीखने की जरूरत है, जिसे संक्षेप में सारांशित किया जा सकता है: सफलता के लिए गलतियों और इनाम के लिए मत डरो मत.

सकारात्मक सुदृढीकरण में हमारे कुत्ते को सहवास, स्नेही शब्दों या कुत्ते के व्यवहार (या समानांतर में इन सभी उत्तेजनाओं) के माध्यम से पुरस्कृत किया जाता है जब उन्होंने उचित तरीके से आदेश निष्पादित किया है।

इसके विपरीत, के लिए एक यॉर्कशायर शिक्षित करें , आपको उसे (स्पष्ट रूप से) नहीं मारा जाना चाहिए और आपको उस पर चिल्लाना नहीं चाहिए, क्योंकि इससे उसे तनाव और चिंता की स्थिति में रखा जाएगा जो उसे सही तरीके से सीखने की अनुमति नहीं देगा।




बहुत महत्वपूर्ण बात यह है कि आप खुद को ऐसे मालिक के रूप में दिखाते हैं जो देने में तैयार नहीं है, जो स्थिति पर हावी होने में सक्षम है और कौन अपनी स्थिति बनाए रखने जा रहा है। उदाहरण के लिए, यदि आप नहीं चाहते हैं कि आपके पालतू सोफे पर उतर जाएं, तो उसे किसी भी परिस्थिति में यह कार्रवाई न करने दें, अगर एक दिन आप उसे उस सीमा से अधिक करने की अनुमति देते हैं, तो यह बहुत संभावना है कि यदि आप सहमति नहीं देते हैं तो भी वह फिर से ऐसा करेगा।

याद रखें, यॉर्कशायर के साथ सीमाओं को स्पष्ट रूप से चिह्नित करना बहुत महत्वपूर्ण है और स्थापित होने के बाद हार नहीं मानना ​​चाहिए।

सकारात्मक सुदृढ़ीकरण

यॉर्कशायर के लिए घूमना

अपने पालतू जानवरों को अपने दैनिक चलने में शुरू करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप इसे प्रगतिशील रूप से उपयोग करें, इस तरह आप पूरी तरह से पैदल चलने में सक्षम होंगे, जैसा कि आप प्राप्त करेंगे यॉर्कशायर को शिक्षित करें.

सबसे पहले आप कॉलर के उपयोग के अभ्यस्त, शुरुआती दौर में रखकर ताकि आप इसे के साथ सहज महसूस कर सकते हैं और जब वह हार की सूचना के लिए आदी हो गया है, हम पट्टा रखा और उसे बाहर ले जाएगा।

कुत्ते को पट्टा के साथ स्वतंत्र रूप से आगे बढ़ने दें ताकि वह सनसनी का अनुभव कर सके, तो आपको उसे "आओ" मूल आदेश सिखाना होगा।

चलने के दौरान अवांछित खींचने से बचने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप उसे अपने बगल में चलने के लिए सिखाएं, इसलिए आपको अपने सिर को अपने पैर के करीब रखना चाहिए।

यॉर्कशायर के लिए घूमना

खतरनाक इंजेक्शन से बचें

यह बहुत महत्वपूर्ण है अपने यॉर्कशायर को प्रशिक्षित करें किसी भी आकस्मिक इंजेक्शन से बचने के लिए जो उसके लिए हानिकारक हो सकता है, क्योंकि वे बहुत सक्रिय और ऊर्जावान कुत्ते हैं, जो उनके पर्यावरण को खोजने की उत्सुकता में कई वस्तुओं को नुकसान पहुंचा सकते हैं, या इससे भी बदतर, खुद को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

इसके लिए आपको खाद्य पुरस्कारों के साथ काम करना होगा, जिसे आप "इसे छोड़ दें" आदेश सिखाने के लिए फर्श पर छोड़ देंगे, इस तरह कुत्ते संभावित वस्तुओं से दूरी बनाए रखना सीखेंगे जो पाया जा सकता है।

खतरनाक इंजेक्शन से बचें

अपने यॉर्कशायर के साथ काम करना बंद न करें

हम मानते हैं कि यॉर्कशायर शिक्षा यह एक प्रक्रिया है जो केवल पिल्ला चरण के दौरान होती है, लेकिन आप अपने स्वभाव के संतुलन को बनाए रखने के लिए, वयस्क चरण के दौरान भी अपने व्यवहार को मजबूत करना चाहिए।

यॉर्कशायर, एक बहुत ही दोस्ताना कुत्ता है, इसलिए यदि आप उनमें से एक की मेजबानी के लिए विभाजन की समस्या के बारे में सब कुछ संभव जानने के लिए आप के लिए प्रोत्साहित करेंगे, और अंत में सभी जानकारी आप विभिन्न चाल प्रशिक्षण के साथ प्रदान की है के पूरक के लिए तैयार हैं कुत्ते।

अपने यॉर्कशायर के साथ काम करना बंद न करें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं यॉर्कशायर को शिक्षित करने के लिए टिप्स , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता हैयॉर्कशायर टेरियर सब कुछ तोड़ देता है
यॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया हैयॉर्कशायर टेरियर ने आधा चॉकलेट बार खा लिया है
श्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता हैश्वास लेने पर यॉर्कशायर टेरियर छोटे शोर बनाता है
यॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई हैयॉर्कशायर टेरियर ने पके हुए चिकन की हड्डी खाई है और उल्टी हो गई है
एक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल हैएक यॉर्कशायर टेरियर कान से चिपका हुआ है और आंखों में बहुत सारी अंतराल है
आंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्लाआंखों में legag के साथ नस्ल यॉर्कशायर टेरियर की पिल्ला
यॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता हैयॉर्कशायर टेरियर डूबता है और लगातार छींकता है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
आंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायरआंखों में ग्रेनाइट के साथ यॉर्कशायर
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
» » यॉर्कशायर को शिक्षित करने के लिए टिप्स
© 2022 TonMobis.com