10 सबसे प्यारे कुत्तों

10 सबसे प्यारे कुत्तों

कुत्ते को अपनाने से पहले बहुत से लोग व्यक्तित्व या कुछ नस्लों के आसपास की सामान्य विशेषताओं के बारे में सूचित होते हैं। यह प्रक्रिया बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह इस पर निर्भर करती है कि भविष्य में हम अपनी पसंद से खुश हैं।

सबसे लोकप्रिय खोजों में से हम सबसे अधिक प्यार करने वाले और आज्ञाकारी कुत्तों के बारे में पाते हैं, जो परिवार के साथ और आम तौर पर मालिकों के साथ एक परिवार के लिए उपयुक्त हैं।

प्यार करने वाले कुत्तों ने प्रकृति से सुंदर हैं और यह है कि आपकी तरफ से एक वफादार और प्यारा सबसे अच्छा दोस्त होने से आपको और अधिक निविदा नहीं है जो आपको सहारे और ध्यान के लिए पूछता है। ExpertoAnimal की इस सूची में हम आपको दिखाते हैं 10 सबसे प्यारे कुत्तों जो अस्तित्व में है, लेकिन याद रखें कि यह हमेशा कुत्ते की शिक्षा और विशिष्ट व्यक्तित्व पर निर्भर करेगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: मेरी बिल्ली को अधिक स्नेही बनाने के लिए टिप्स
सूची

1. गोल्डन कुत्ता

सुनहरा कुत्ता सिर्फ सुनहरे फर के साथ एक सुंदर कुत्ता नहीं है। यह कुत्ते में से एक संदेह के बिना है अधिक स्नेही, मरीज और सुखद आपके सौदे में उनकी उपस्थिति मीठा है और उनका व्यक्तित्व आराम से और शांत है, हमेशा आपका अनुसरण करने के लिए तैयार है और आपको अपना अनन्त प्रेम प्रदान करता है।

आप स्वर्ण में एक आज्ञाकारी और मित्रवत मित्र पाएंगे, एक कुत्ता कुत्तों के साथ उपचार में भाग लेने के लिए बहुत लोकप्रिय है, विकलांग लोगों के लिए मार्गदर्शन का काम करता है या सक्रिय अभ्यास का अभ्यास करता है।

1. गोल्डन कुत्ता

2. लैब्राडोर कुत्ता

लैब्राडोर कुत्ता निस्संदेह (स्वर्ण प्रवासी के साथ) मौजूद सबसे स्नेही कुत्ते में से एक है, ठीक से संकेत दिया गया है बच्चों के साथ रहो और वयस्कों। यह सकारात्मक सुदृढ़ीकरण के लिए आश्चर्यजनक रूप से प्रतिक्रिया करता है और यह है कि यह नस्ल प्रशिक्षित और शिक्षित करने में बहुत आसान है।

किसान भी एक उत्कृष्ट थेरेपी कुत्ता, पुलिस, डिटेक्टर और पहरेदार है। वे आमतौर पर स्मार्ट और सुंदर होते हैं। हम उन्हें ढूंढ सकते हैं सुनहरा, काला और चॉकलेट रंग.

2. लैब्राडोर कुत्ता

3. अंग्रेजी बुलडॉग

अंग्रेजी बुलडॉग आमतौर पर कई लोगों को प्यार में पड़ने के बाद प्यार में पड़ता है। यह एक कुत्ता है बहुत शांत और स्नेही , हमेशा अपने प्यार और गहन प्यार दिखाने के लिए तैयार हैं।

यह बच्चों या वरिष्ठ नागरिकों सहित किसी भी प्रकार के परिवारों के लिए आदर्श है चलने की गति आमतौर पर धीमी होती है और आलसी आपका उपचार अन्य पालतू जानवरों के साथ उत्कृष्ट है और आपको अत्यधिक सैर या व्यायाम की आवश्यकता नहीं होगी। अपने पिल्ला मंच से एक अच्छा समाजीकरण अभ्यास करना महत्वपूर्ण होगा।

3. अंग्रेजी बुलडॉग

4. डाल्मेटियन

दल्मेटियन न केवल एक सुरुचिपूर्ण, लोकप्रिय और सक्रिय कुत्ता है। यह भी एक बहुत स्नेही कुत्ता है कि स्नेह से घिरा हुआ आनंद लें और जो लोग उससे प्यार करते हैं। यह एक कुत्ता रॉयल्टी के बीच एक स्टेटस प्रतीक के रूप में सदियों से प्रयोग किया जाता था।

अंग्रेजी बुलडॉग के विपरीत, डाल्मेटियन एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है जिसे दैनिक आधार पर व्यायाम, खेल और लंबी सैर की आवश्यकता होगी। यह एथलीटों और सक्रिय लोगों के लिए आदर्श है।

4. डाल्मेटियन

5. दचशुंड

यदि आप उनमें से एक हैं जो कुत्ते को शिक्षित करने और प्रशिक्षण आदेशों को पढ़ाने का आनंद लेते हैं, तो दशचशंड या टेकेल आपके लिए आदर्श है। यह जिद्दी है, इसलिए आपको अपने प्रशिक्षण में धैर्य रखना चाहिए और इसे बहुत सकारात्मक रूप से लेना चाहिए।

एक डचशुंड के रूप में भी जाना जाता है, यह छोटा कुत्ता बच्चों के साथ बहुत स्नेही है। वे आपके साथ सोफे पर झूठ बोलने का आनंद लेते हैं और आपको अपने मुलायम फर को सहारा देते हैं, वे हैं वास्तव में cuddly और वे आप का पालन करना पसंद करते हैं आप जहां भी जाते हैं

5. दचशुंड

6. जर्मन शेफर्ड




जर्मन शेफर्ड, काफी आकार के बावजूद, दुनिया भर के घरों में एक बहुत ही लोकप्रिय कुत्ता है प्रशिक्षण, वफादारी और आज्ञाकारिता में आसानी आपके दिन में। अच्छी तरह से शिक्षित एक कुत्ता पेशकश करने में सक्षम है बिना शर्त प्यार , बच्चों की देखभाल करना और अपने अपार्टमेंट या घर की निगरानी करना।

वह एक बहुत बुद्धिमान कुत्ता, एथलेटिक और स्नेही है। मनुष्य के पक्ष में उनके पहले कदम भेड़ों के झुंडों की रक्षा कर रहे थे, लेकिन अब एक शांत जीवन साथी, गाइड कुत्ते, पुलिस कुत्ते या बचाव का आनंद ले रहे हैं।

6. जर्मन शेफर्ड

7. कार्लिनो या पाग

कार्लिनो, जिसे पग भी कहा जाता है, एक कुत्ता है उत्साही, वफादार, दोस्ताना और वास्तव में बहुत स्नेही . वह आपके साथ चलने, खरीदारी करने और यहां तक ​​कि सबसे दूरदराज के स्थानों पर जाने के लिए प्यार करेगा, वह एक वफादार दोस्त है जो अपने पेट को खरोंच और स्नेह के पूरे घंटों को समर्पित करता है।

इसकी मजाकिया उपस्थिति और इसकी सामाजिक प्रकृति आपको इस अद्भुत नस्ल से प्यार करेगी, जिस तरह से, रंग में केवल "क्रीम" ही नहीं, बल्कि काले नमूने भी हैं।

7. कार्लिनो या पाग

8. यॉर्कशायर टेरियर

यह अवसर से सबसे लोकप्रिय कुत्तों में से एक नहीं है। यॉर्कशायर टेरियर एक बहुत ही हंसमुख और गतिशील कुत्ता है, सभी प्रकार के परिवारों के लिए उपयुक्त . उसे अच्छी तरह से शिक्षित करना महत्वपूर्ण है ताकि वह एक विशेषज्ञ बार्कर न बन जाए लेकिन अन्यथा हम एक कुत्ते का आनंद लेंगे, स्नेही और कुछ हद तक मज़बूत।

वे खेलना, सहवास करना, दौड़ना, कॉम्बेड करना चाहते हैं ... सब कुछ जो आपके साथ करना है। इसके अलावा, यह एक नस्ल है जो छोटे बाल जारी करती है ताकि आप पूरे दिन इंतजार नहीं कर सकें और साफ़ कर सकें। सवारी प्रचुर मात्रा में होना चाहिए।

8. यॉर्कशायर टेरियर

9. बॉक्सर

कुछ हद तक बेचैन, बॉक्सर इस सूची में होने के लिए आश्चर्यचकित हो सकता है, लेकिन जिनके पास एक है, उन्हें पता चलेगा कि निस्संदेह यह सबसे अधिक है मजेदार और प्यार करता हूँ वह मौजूद है यदि आप एक मुक्केबाज को अपनाने का निर्णय लेते हैं तो आप कई सालों तक आनंद लेंगे शाश्वत पिल्ला , हमेशा स्नेह के साथ अपने चेहरे को खेलने और चाटना करने के लिए तैयार हैं।

वह एक वफादार साथी है, जो उन लोगों से बहुत जुड़ा हुआ है जो उसकी देखभाल करते हैं और जो पूरी तरह जानते हैं कि उनका स्थान घर में कहाँ है। यह एक कुत्ता है जिसे व्यायाम करने की आवश्यकता होगी लेकिन कुछ शेष देखभाल हैं, इसका छोटा कोट देखभाल और रखरखाव करना आसान है।

9. बॉक्सर

10. दौड़ के बिना कुत्तों

किसी भी आश्रय या केनेल में आपको बड़ी संख्या में त्याग किए गए जानवर मिलेंगे जो गर्म पानी में सोने के लिए उत्सुक हैं, जो उन्हें प्यार करते हैं। मैंने खुद को दो कुत्तों को अपनाया जो कि बुरे भाग्य का सामना कर रहे थे और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं मुझे किसी से भी इतना स्नेह नहीं मिला है.

AnimalExpert में एक आश्रय से कुत्ते को चुनने के साथ-साथ एक गोद लेने वाले कुत्ते के लिए सलाह कैसे चुनें।

किसी भी पशु आश्रय के पास आप कई अलग-अलग प्रोफाइल और पात्रों को खोज सकते हैं जो हमेशा एक विशिष्ट नस्ल से जुड़े नहीं होते हैं, बल्कि कुत्ते के व्यक्तित्व ही.

10. दौड़ के बिना कुत्तों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 सबसे प्यारे कुत्तों , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
गार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लोंगार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों
एक मोन्गल कुत्ते होने के फायदेएक मोन्गल कुत्ते होने के फायदे
नर या मादा कुत्ते को अपनाना?नर या मादा कुत्ते को अपनाना?
सबसे बेचने वाले कुत्ते नस्लों क्या हैंसबसे बेचने वाले कुत्ते नस्लों क्या हैं
पांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लोंपांच प्रकार के लोगों के लिए पांच कुत्ते नस्लों
बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
मेरे व्यक्तित्व के साथ क्या कुत्ता नस्ल जाता है?मेरे व्यक्तित्व के साथ क्या कुत्ता नस्ल जाता है?
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
» » 10 सबसे प्यारे कुत्तों
© 2022 TonMobis.com