10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों

10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों

Iquest- क्या आपने कभी सोचा है कि वे क्या हैं? 10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों ? खैर, ExpertoAnimal के इस आलेख में, आपके सभी संदेह दूर किए जाएंगे क्योंकि हम आपको मुख्य भौतिक विशेषताओं के साथ एक सूची दिखाने जा रहे हैं। मौजूद 10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों का चरित्र और उत्पत्ति।

बॉक्सर या Pomeranian से, जर्मन शेफर्ड या Rottweiler, Dobermann या श्नौज़र तक के माध्यम से, अगर आप जर्मन कुत्तों की दौड़ की तरह है और जब एक गोद लेने नहीं पता है कि decantarte, इस छूट न जाएं सूचनात्मक सूची और पढ़ना जारी रखें।

हालांकि, यह जोर दिया जाना चाहिए कि सभी नस्लों, उनकी नस्ल के बावजूद, अपने टीकाकरण कार्यक्रम को अद्यतित रखने की आवश्यकता है और जब भी आवश्यक हो, अपने पशुचिकित्सा की यात्रा करें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
सूची

1. Pomerania

पोमेरानिया खिलौना या मिनी कुत्तों की नस्ल है, जो इन लोगों के रूप में एलर्जी से एलिन के लिए आदर्श हैं hypoallergenic . इन छोटे कुत्तों के पास लंबे और रेशमी बाल होते हैं, इसलिए अक्सर उन्हें ब्रश करना जरूरी होता है। नस्ल के भीतर तीन अलग-अलग पोमेरियन प्रकार हैं:

  • फॉक्स चेहरे: लोमड़ी की तरह, वे एक पतले और लम्बे समय तक घूमते हैं।
  • टेडी भालू का चेहरा: एक छोटा सा स्काउट दिखा रहा है और पिछले एक की तुलना में अधिक गोलाकार चेहरा दिखाता है, आंखों के नजदीक आंखों के साथ, जो इसे एक मीठा दिखता है।
  • कलाई का चेहरा: आजकल वे सबसे लोकप्रिय हैं, और हालांकि वे टेडी भालू के चेहरे की तरह बहुत दिखते हैं, गुड़िया के चेहरे में अधिक आंखें बहती हैं और एक अधिक चपटा हुआ स्नाउट होता है।

उनके स्वभाव के लिए, पोमेरानियन बहुत ही महान और स्नेही कुत्तों हैं, जिन्हें अपने मालिकों से लगातार ध्यान देने की आवश्यकता होती है, और जो एक छोटे से अपार्टमेंट में पूरी तरह से रह सकते हैं।

ऐसा कहा जाता है कि पोमेरानिया पोलैंड और जर्मनी के बीच स्थित एक पुराने डची से उभरा, जिसे पोमेरानिया कहा जाता है, इसलिए इसका नाम। पूर्व में, वे आकार में बहुत बड़े थे और पशुधन कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किए जाते थे। इसका मूल नाम था ldquo-Wolfspitzrdquo- जिसका मतलब है: स्पिट्ज भेड़िया।

1. Pomerania

2. बॉक्सर

बॉक्सर मध्यम आकार के 10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों में से एक है और आजकल बहुत लोकप्रिय है, क्योंकि वह बच्चों के साथ बहुत धीरज रखता है और उसके पास डॉकिल और वफादार चरित्र अपने परिवार की तरफ। इन कुत्तों में छोटे, मुलायम और चमकदार बाल होते हैं और उन्हें बहुत सारी शारीरिक और मानसिक गतिविधि की आवश्यकता होती है।

ऐसा कहा जाता है कि वह जर्मनी के म्यूनिख में वॉन डोम नामक एक हैचर में पहली बार दिखाई दिए, और वह दो विलुप्त कुत्ते नस्लों के पार होने से आता है: ब्रैबेंट bullenbeisser और पुराना बुलडॉग पूर्व में दूतों को कुत्तों के रूप में इस्तेमाल किया गया था, घायल सैनिकों या यूरोपीय युद्धों में संचार केबल्स के निकायों को निकाला गया था, लेकिन आज, उन्हें अक्सर पुलिस कुत्तों के रूप में प्रशिक्षित करने के लिए चुना जाता है।

2. बॉक्सर

3. जर्मन शेफर्ड

जर्मन शेफर्ड एक बड़ा कुत्ता है जो भेड़-बकरियों, पुलिस कुत्ते, खोज और बचाव कुत्ते या गाइड कुत्ते जैसी विभिन्न गतिविधियों को करने में सक्षम है। इसकी बहुमुखी प्रतिभा की तरह, यह अपनी बुद्धि और उसके चरित्र, संतुलित, भरोसेमंद और सुरक्षित पर प्रकाश डाला गया है, जो इस कुत्ते को दुनिया भर में एक महान प्रतिष्ठा के साथ समाप्त करता है।

इसका मूल चरवाहा कुत्ते के साथ जुड़े रहे और उनके इतिहास 1890, जब Sthephanitz साथ घुड़सवार सेना कप्तान मैक्स एमिल फ्रेडरिक एक काम कुत्ते की नस्ल एक महान उपस्थिति है कि विकसित करने के लिए उसके मालिक को आश्वस्त करने के लिए वापस चला जाता है। यद्यपि फिलहाल यह चरागाह के कार्यों को पूरा करता रहता है, आजकल हम जर्मन चरवाहा ए पर विचार कर सकते हैं "सभी इलाके" कुत्ता.

3. जर्मन शेफर्ड

4. Rottweiler

Rottweiler 10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों में से एक है, मध्यम आकार - बड़े और एक पहलू के साथ मजबूत, एथलेटिक और मजबूत, जिसमें दोनों महान विरोधियों और महान रक्षकों हैं। बुरा प्रतिष्ठा वे "खतरनाक कुत्तों" दुरुपयोग से आता है और आक्रामक गतिविधियों इन कुत्तों को, जो वास्तव में एक, बुद्धिमान अनुकूलनीय और आज्ञाकारी चरित्र के साथ कुत्ते हैं के साथ कुछ बेईमान और गैर जिम्मेदार मालिकों किए।

यद्यपि उनकी उपस्थिति सम्मान पैदा करती है, लेकिन इन छोटे, सीधे और पतले बाल बहुत ही मूर्ख और मित्रवत हो सकते हैं यदि वे पिल्लों से सही ढंग से सामाजिककृत होते हैं।

इसकी उत्पत्ति रोमन साम्राज्य की तारीख है, जहां रोट्टवेइलर के पूर्वजों को सुरक्षा और जड़ी-बूटियों के कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता था, लेकिन जहां इस नस्ल का पहला कुत्ता पैदा हुआ था, वह रोट्टवेइल के जर्मन क्षेत्र में था।

4. Rottweiler

5. Schnauzer

Schnauzer एक मजबूत और मजबूत मध्यम आकार का कुत्ता है, जो इसकी वफादारी और महान बुद्धि से विशेषता है, यही कारण है कि वे किसी भी प्रकार के परिवार के लिए आदर्श हैं। इसके अलावा, इन कुत्तों में बहुत ही अनोखी भौतिक विशेषताओं हैं, जैसे कि उसकी झाड़ी भौहें, उसके मूंछ या उसके झाड़ी दाढ़ी पर उसका मूंछ , जो उन्हें पूरी दुनिया में बहुत लोकप्रिय बनाता है। "Schnauzer" शब्द जर्मन शब्द से निकला है "Schnauze"जिसका अर्थ है स्नैउट।




इसकी उत्पत्ति जर्मन से आती है और 1800 तक जाती है, जहां इन कुत्तों का उपयोग तारों की देखभाल करने, कृन्तकों को मारने या गाड़ियों के साथ करने के लिए किया जाता था। कई सालों बाद इस दौड़ को कई अन्य गुणों के साथ पार किया गया, लेकिन एक ही गुण खोजने के लिए, लेकिन विभिन्न आकारों के साथ, वर्तमान में मौजूद नस्ल के 3 आकारों को जन्म देना:

  • लघु schnauzer
  • मध्यम schnauzer
  • विशाल schnauzer
5. Schnauzer

6. लघु पिंसर

लघु पिंसर एक छोटा कुत्ता है, जिसे पिन मिन, मिन पिन और बौना पिंसर भी कहा जाता है, जिसमें 10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों शामिल हैं। जर्मन में मूल नाम है zwergpinscher और जर्मन पिंसर, दचशुंड या दचशुंड और इतालवी ग्रेहाउंड जैसे कई क्रॉस से आता है। उनके साथ, यह कुत्ता स्नेही और मिलनसार होने लगता है लेकिन दूसरों के साथ यह एक मजबूत और प्रभावशाली चरित्र है। यह एक बहुत सक्रिय कुत्ता है और चले गए लेकिन अभी भी एक छोटे से अपार्टमेंट में रह सकते हैं।

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि यह कुत्ता इतना गतिशील और आत्मविश्वास वह डोबर्मन का छोटा भाई है, लेकिन वास्तविकता अलग है, और लघु पिंसर नस्ल डोबर्मन नस्ल से बहुत पुराना है।

6. लघु पिंसर

7. डचशंड या टेकेल

Teckel, dachshund या, जैसा कि यह लोकप्रिय रूप से जाना जाता है, सॉसेज कुत्ता , छोटे आकार और जर्मन मूल का कुत्ता है, जिसका अर्थ है "कुत्ते tejonero"। यह शरीर और सिर को बढ़ाकर और छोटे पैरों के द्वारा विशेषता है और उनके फर के अनुसार तीन प्रकार के दचशुंड हैं और उनके वजन के अनुसार:

  • मानक डचशंड
  • लघुचर दचशुंड
  • खरगोश शिकार के लिए Dachshund
  • लघु बालों वाली डचशंड
  • हार्ड हेयर डचशंड
  • लंबे बालों वाले डचशुंड

ये कुत्ते अपने आप के साथ बहुत दोस्ताना और चंचल होते हैं, लेकिन उनके ऐतिहासिक मूल के कारण, उनके पास बहुत मजबूत शिकार आवेग होता है, और आमतौर पर छोटे जानवरों के बाद हमला करने के लिए दौड़ते हैं।

इसकी उत्पत्ति 1888 की तारीख है, जहां पहली बार जर्मनी की दौड़ के पहले क्लब में पहला रेस मानक लिखा गया था।

7. डचशंड या टेकेल

8. ग्रेट डेन

द ग्रेट डेन, जर्मन मास्टिफ़, जर्मन एलानो या जर्मन बुलडॉग, विशाल आकार की 10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों में से एक है जिसे सबसे अधिक में से एक माना जाता है बड़ा, करिश्माई और सुरुचिपूर्ण दुनिया का इस कुत्ते के पास एक अच्छी तरह से आनुपातिक और सुंदर शरीर है, और एक प्रभावशाली व्यक्ति है, जिसके कारण इसे अंतर्राष्ट्रीय विज्ञान विज्ञान संघ (एफसीआई) द्वारा "कुत्ते नस्लों का अपोलो" माना जाता है। इसके अलावा, यह अपने आप के साथ एक प्यारा और दोस्ताना चरित्र है, लेकिन अगर यह अच्छी तरह से सामाजिककृत नहीं है, तो यह अजनबियों के साथ आरक्षित हो सकता है।

Bullenbesiser यह विलुप्त जाति है जिसे ग्रेट डेन के पूर्वजों को जर्मन कुत्तों के साथ माना जाता है जिनका उपयोग जंगली सूअरों का शिकार करने के लिए किया जाता था। इस जर्मन नस्ल का जन्म 1878 में इन कुत्तों के बीच कई पारियों से हुआ था, जिससे विभिन्न प्रकार के बुलडॉग बढ़े।

8. ग्रेट डेन

9. डॉबर्मन

डॉबर्मन, या डोबर्मन पिंसर, कुत्तों की एक बड़ी, सुरुचिपूर्ण और पेशीदार नस्ल है, उत्कृष्ट सुरक्षा और सुरक्षा कार्य . यह कुत्ता सबसे बुद्धिमान कुत्तों में से एक है जो अस्तित्व में है, दोस्ताना, शांतिपूर्ण और अपने परिवार पर निर्भर होने के अलावा, उन्हें लगातार ध्यान देने की आवश्यकता है। उसका शरीर मांसपेशी और कॉम्पैक्ट है और एक छोटा, घना और कठिन कोट दिखाता है।

Friederich लुई Dobermann, एक कर कलेक्टर और स्वयंसेवक एक kennel, उनके काम की असुरक्षा के कारण इस दौड़ वर्ष 1834 और 1894 में वापस के निर्माता थे, Dobermann कुत्ते की एक नस्ल है कि रक्षा करने में सक्षम था बनाने का फैसला किया और उसी समय, मैंने उसके लिए लगाव किया था। यह उत्कृष्टता से ज्ञात नहीं है जो उसने बनाया है लेकिन ऐसा माना जाता है कि ये कुत्ते रोट्टवेइलर, बीउसरन और जर्मन "कसाई कुत्तों" से संबंधित हैं।

9. डॉबर्मन

10. वीमर ब्राको

वीमर योद्धा 10 सबसे लोकप्रिय बड़े जर्मन कुत्ते नस्लों में से एक है, जिसे "Weimaraner"इसकी सुंदरता और इसकी शैली के चित्र के लिए सबसे खूबसूरत नस्लों में से एक माना जाता है, ये कुत्तों हमेशा भूरे रंग के होते हैं और छोटे या लंबे बाल हो सकते हैं, वे उत्कृष्ट शिकार कुत्ते हैं और उनमें एक वफादार, उत्सुक, गतिशील और बुद्धिमान चरित्र.

इसकी उत्पत्ति 1 9वीं शताब्दी से पहले आई थी और यह बड़े नस्ल शिकार में विशेष रूप से एक महान कुत्ते को चाहते हुए, इस नस्ल के निर्माता सैक्सोनी-वेमर-एइसेनाच के डची के ग्रैंड ड्यूक चार्ल्स ऑगस्टस थे। वर्तमान में, वेमर ब्राकोस को खोज और बचाव कुत्तों के रूप में उपयोग किया जाता है, और कई कुत्ते के खेल में भाग लेने के लिए भी उपयोग किया जाता है।

10. वीमर ब्राको

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं 10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
दुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तोंदुनिया में 5 सबसे बुद्धिमान कुत्तों
दुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लोंदुनिया में 10 सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
एक जर्मन चरवाहा के लक्षणएक जर्मन चरवाहा के लक्षण
कुत्तों की कला (और बिल्लियों)कुत्तों की कला (और बिल्लियों)
जर्मन कठोर ब्रैकोजर्मन कठोर ब्रैको
जर्मन स्पिट्जजर्मन स्पिट्ज
जर्मन चरवाहेजर्मन चरवाहे
सूजन हिंद पंजा के साथ जर्मन शेफर्डसूजन हिंद पंजा के साथ जर्मन शेफर्ड
» » 10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
© 2022 TonMobis.com