स्तनपान और इसकी संभावित जटिलताओं

में 

यदि आपके पालतू जानवर को हाल ही में एक कूड़े का यकीन है कि आप प्रश्नों पर आक्रमण करते हैं, तो हम आपको चाबियाँ देंगे समस्याओं के बिना एक कूड़े को चलाने में सक्षम होने के लिए.

जन्म देने वाले बिट्स में सबसे आम समस्याओं में से एक है अपने पिल्लों को स्तनपान कराने के लिए दूध की कमी। यह कई बार होता है कि पिल्लों की जरूरतों को पूरा करने के लिए दूध का उदय पर्याप्त नहीं है, इसलिए हमें जल्दी से कार्य करना चाहिए। हम एक कुतिया की तलाश कर सकते हैं जो हमारे जैसी स्थिति में है ताकि यह पिल्लों को नर्स करने में मदद करे, यह उसी चरण में होना चाहिए दूध पिल्लों की जरूरतों को अपनाने की अपनी रचना को बदलता है . पिच जो हमें पिल्लों की देखभाल करने में मदद करता है, में एक छोटा कूड़ा होना चाहिए ताकि नए पिल्लों के लिए जगह हो, इन सभी विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए, नई मां और पिल्लों के लिए अक्सर प्रतिक्रियाएं होती हैं।

एक अन्य विकल्प कृत्रिम दूध है जिसे हम पिल्ले या गाय के दूध के लिए विशिष्ट पालतू दुकानों में खरीद सकते हैं जिन्हें भौतिककृत किया जाना चाहिए।

कुत्ते का दूध गाय के दूध की तुलना में अधिक मोटा होता है, इसलिए यदि हम गाय के दूध देने का फैसला करते हैं तो हमें पूरे अंडे, क्रीम और हड्डी पाउडर जोड़कर सामग्री को संशोधित करना चाहिए, इस तरह दूध हमारे पिल्ले के लिए अच्छा होगा ।

यदि आपके पास पिल्लों के लिए गाय के दूध को अनुकूलित करने का समय नहीं है, तो सबसे अच्छा विकल्प कृत्रिम दूध है, आज पिल्ले की जरूरतों के अनुरूप पूरी तरह से दूध मिलते हैं, समान संरचना बनते हैं और बहुत अच्छी तरह स्वीकार्य होते हैं। रॉयल कैनिन ने कुत्तों के लिए एक विशेष दूध तैयार किया है बेबीडॉग मिल्क, एक दूध जो उच्च स्तर की ऊर्जा और बहुत पचाने वाले प्रोटीन प्रदान करता है, लैक्टोज का स्तर स्तन दूध के समान होता है। रॉयल कैनिन बेबीडॉग दूध के सूत्र में स्टार्च नहीं होता है, पिल्ले अपनी छोटी उम्र के कारण स्टार्च को पचाने के लिए पर्याप्त अल्मिलासा नहीं छिड़कते हैं। यह पानी को एक तात्कालिक तरीके से मिश्रित करता है क्योंकि विस्तार को सुविधाजनक बनाता है क्योंकि कोई गांठ नहीं बनता है और दूध तरल और सजातीय होता है।




जन्म के समय पिल्लों को 8 शॉट्स की आवश्यकता होती है , जीवन के पहले 3 दिन हर 2 घंटे लिया जाना चाहिए और सुबह 11 से 5 के बीच ब्रेक ले सकते हैं। एक बार के बाद 7 dГas को पहले तीन dГas जीवन 6 शॉट्स और 8 से 16 dГa mГЎs dГa के बारे में 5 शॉट के लिए देना चाहिए। एक बार जीवन के 17 वें दिन बीमार होने तक पारित हो जाते हैं, 4 दैनिक खुराक ले जाया जा सकता है। मात्रा की गणना निर्माता और पशुचिकित्सा की सिफारिशों के अनुसार की जानी चाहिए, वह आपके सभी संदेहों को हल कर सकता है।

पहले उबले हुए पानी में दूध पाउडर पतला होता है , ठंडा होने दें और फिर 50 डिग्री सेल्सियस तक गर्म करें, जांचें कि पिल्लों को दूध देने से पहले 38 डिग्री के तापमान पर है।

शॉट्स की अवधि 15 मिनट होनी चाहिए, किसी भी प्रकार के संक्रमण से बचने के लिए स्वच्छता बहुत महत्वपूर्ण है इसलिए पिल्लों के साथ, बोतलों और टीटों को निर्जलित किया जाना चाहिए और बोतलों की तैयारी से पहले आपको अपने हाथ धोना चाहिए।

शायद आपको पिल्लों के शौचालय को उत्तेजित करना चाहिए और इसके लिए एक नमक कपास के साथ आप मल को उत्तेजित करने के लिए गुदा को उत्तेजित कर सकते हैं।

अगर अपने कुत्ते नर्सिंग कूड़े रॉयल Canin स्टार्टर के रूप में एक गुणवत्ता का भोजन के साथ फ़ीड चाहिए के प्रभारी है, especГfico बिना कुत्तों उनके कल्याण के लिए सब कुछ आवश्यक प्रदान करने में चरण gestaciГіn के लिए भोजन और स्तनपान और उनके पिल्लों है विटामिन या अन्य पूरक का प्रशासन करने के लिए।

स्नेह और बहुत धैर्य के साथ आपके पिल्ले बिना किसी समस्या के आगे बढ़ेंगे !!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते पिल्ले को कौन सा विकल्प दूध देता है?कुत्ते पिल्ले को कौन सा विकल्प दूध देता है?
फ्रेंच पूडल श्रम में हैफ्रेंच पूडल श्रम में है
कई दिनों के लिए पहली बार पिल्ला श्रमकई दिनों के लिए पहली बार पिल्ला श्रम
क्या मेरे स्तनपान करने वाले कुत्ते को टीका लगाया जा सकता है?क्या मेरे स्तनपान करने वाले कुत्ते को टीका लगाया जा सकता है?
जन्म पर छोड़े गए पिल्लों का कूड़ाजन्म पर छोड़े गए पिल्लों का कूड़ा
कुत्तों में स्तनपान की अवधिकुत्तों में स्तनपान की अवधि
पिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्लीपिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्ली
उन पिल्लों की देखभाल जिनकी मां जहर गई थीउन पिल्लों की देखभाल जिनकी मां जहर गई थी
स्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्लास्तनपान विरोधी पिल्ले के साथ नहाया स्तनपान पिल्ला
मातृ वृत्तिमातृ वृत्ति
» » स्तनपान और इसकी संभावित जटिलताओं
© 2022 TonMobis.com