मातृ वृत्ति




मातृ वृत्ति
माताओं के महीने में, मातृ वृत्ति के बारे में कैसे सोचना नहीं है, है ना? इसलिए, आज हम अपने वफादार चार पैर वाले दोस्तों के लिए व्यवहार के इस पैटर्न के महत्व को समझना चाहते हैं।

बिट्स में एक बहुत ही विकसित मातृ वृत्ति होती है और गर्भावस्था के अंत में यह उनके बच्चों के लिए घोंसला तैयार करने के लिए किए गए कार्यों के साथ स्पष्ट हो जाता है।

जन्म देने पर, कुछ अपवादों के साथ, वे अपने पिल्ले मीठे लंड के साथ प्रतिक्रिया करते हैं, ताकि वे सांस लेने लगें। वे बच्चों की स्फिंकरों की अपनी जीभ के साथ कामकाज को भी उत्तेजित करते हैं। और फिर वे इस कार्य को उन्हें साफ करने और संचार करने और उन्हें सुरक्षा देने के तरीके के रूप में रखते हैं।

वे बहुत सुरक्षात्मक हैं और अपने पिल्लों को किसी भी संभावित खतरे के खिलाफ आक्रामक बन सकते हैं। वे पिल्लों से दूर जाने वाले पिल्लों को भी "चुनौती देते हैं" और उनकी चिल्लाओं के अर्थ को समझते हैं।

वे जन्म के दिनों के दौरान पिल्लों से अलग नहीं होते हैं . उनके बीच निकटतम संघ जन्म से लेकर चार महीने की आयु तक होता है। पिल्लों , वे अपनी आंखें लगभग 14 दिनों की उम्र में खोलते हैं और थोड़ी देर से वे अपनी मां से दूर दुनिया का पता लगाने से बचते हुए थोड़ा अधिक स्वतंत्र हो जाते हैं। उन्होंने अभी भी उन्हें स्तनपान किया है, लेकिन वे उनकी देखभाल के प्रति इतने चौकस नहीं हैं, क्योंकि वे पहले से ही अधिक स्वायत्त हैं। और इसलिए, उन्हें खिलाने के लिए शॉट कम आम हो जाते हैं।

दूध पिलाने से कुछ समय पहले, ऐसा हो सकता है कि माताओं बिट्स अपने भोजन का हिस्सा regurgitate पिल्ले को खिलाने के नए तरीके से अनुकूलित करने के लिए। फिलहाल जब पिल्ले दांत होने लगते हैं, तो वे उन्हें चूसने से रोक देंगे, क्योंकि अगर वे करते हैं तो वे उन्हें चोट पहुंचाते हैं।

अंत में, कुत्तों कम सतर्क हो जाते हैं और यहां तक ​​कि उदासीन लग सकता है। वैसे भी, यह अनुशंसा की जाती है कि वे, सभी पिल्लों अंतिम चरण स्तनपान से अलग नहीं कर रहे हैं क्योंकि नुकसान के लिए उन्हें एक हार्मोनल असंतुलन और तंत्रिका देता है। वे मानव माताओं से बहुत अलग नहीं हैं।

के संबंध में खिला , गर्भवती और स्तनपान करने वाले दोनों बिट्स में पिल्लों के लिए एक सूत्र के साथ एक उच्च गुणवत्ता, संतुलित फ़ीड शामिल होना चाहिए। यह स्वतंत्र रूप से आपूर्ति करने के लिए आदर्श है, ताकि वे दिन के दौरान आवश्यक सब कुछ खा सकें।

हमारी लाइन के भीतर, विटालकेन जानवर के जीवन के इस चरण के लिए कई उत्पादों की पेशकश करता है। उनमें से कुछ संतुलित पिल्ला है, जिसमें इस विशेष चरण के लिए आवश्यक पोषक तत्व शामिल हैं।

किसी भी चिंता के मामले में पशु चिकित्सक से परामर्श करने में संकोच नहीं करें!

स्रोत:
उपभोक्ता
बहुत आसान

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे जर्मन चरवाहा कुत्ते के पास उसकी पीठ पर गंजा धब्बे हैंमेरे जर्मन चरवाहा कुत्ते के पास उसकी पीठ पर गंजा धब्बे हैं
अपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्सअपने कुत्ते के पहले क्रॉस के लिए 14 टिप्स
बीगल मादाएंबीगल मादाएं
पिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्लीपिल्लों को जन्म देने के प्रयास के साथ बिल्ली
कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करेंकैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
बिट्स में गर्भावस्थाबिट्स में गर्भावस्था
पिल्लों का दूध पिलानापिल्लों का दूध पिलाना
क्या मेरे कुत्ते के लिए अन्य पिल्लों को जन्म देने में इतना लंबा समय लगता है?क्या मेरे कुत्ते के लिए अन्य पिल्लों को जन्म देने में इतना लंबा समय लगता है?
क्यों एक कुतिया उसके पिल्ले मारता है या खाता हैक्यों एक कुतिया उसके पिल्ले मारता है या खाता है
संकेत है कि एक कुतिया जन्म देने जा रहा हैसंकेत है कि एक कुतिया जन्म देने जा रहा है
» » मातृ वृत्ति
© 2022 TonMobis.com