पिल्लों का दूध पिलाना

क्योंकि वे स्वायत्त होने के लिए सीखना चाहिए और ठोस रूप को तरल फ़ीड से, नए स्वाद और बनावट आदत हो पिल्लों प्रातः, व्यवहार और पिल्लों की खिलाने में एक क्रांतिकारी परिवर्तन है।

इस कट्टरपंथी परिवर्तन से बचने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि मॉडस ऑपरंदी धीरे-धीरे घटित हो। दूध पिल्लों के जीवन के तीसरे सप्ताह से होने चाहिए, और पिल्ले, आप पशु चिकित्सा क्लीनिक या पालतू पशुओं की दुकानों मिल जाएगा पिल्ला के लिए विशिष्ट भोजन के वैकल्पिक लेने मां के दूध का सेवन अनुमति चाहिए।

आप देख सकते हैं कि पहली बार में पिल्लों घूर रहा करने के लिए समर्पित किया जाएगा और भी छोटा है, guarrearla में, भोजन के साथ खेल है, लेकिन दो या तीन दिनों में डेल्स संघर्ष विराम का पालन कैसे परेशान कटोरा खाने के लिए। मैं आपको सूखे भोजन देने की सलाह देता हूं, जो आप गर्म पानी से गीले हो जाएंगे ताकि वे आराम से खा सकें, अन्यथा, संक्रमणकालीन दलिया। पिल्लों को कभी गाय या किसी अन्य जानवर का दूध न दें: वे केवल मातृ दूध या दूध के लिए विशेष रूप से तैयार दूध के प्रति सहनशील होते हैं।

स्वच्छ, ताजे पानी का कटोरा न भूलें ताकि पिल्ले हाइड्रेट कर सकें।

जब आप पिल्लों को खिलाते हैं, तो मां को क्षेत्र से बाहर निकालने का प्रयास करें, और सुनिश्चित करें कि सभी पिल्ले एक ही राशि खाते हैं। सभी को एक साथ खाने का तथ्य बहुत सकारात्मक है, लेकिन कभी-कभी पिल्ले दूसरों की तुलना में अधिक ग्लूटन होते हैं। एक बार जब वे अपना भोजन पूरा कर लेते हैं, तो यह माँ को रास्ता देता है ताकि वह उन्हें साफ कर सके और उन्हें साफ कर सके।




लगभग महीने और आधा / दो महीने की ओर, पिल्ले समय खाने पर पूरी तरह से आत्मनिर्भर होने के लिए तैयार हो जाएंगे। जब पिल्ले दांत खींचने लगते हैं तो मां के हिस्से पर प्राकृतिक दूध पिलाना होता है।

क्या होता है यदि आपको लगता है कि, विभिन्न कारणों से, मां अपने पिल्लों को नहीं खिला सकती है?

उस स्थिति में आपको वह व्यक्ति होना चाहिए जो उन्हें खिलाता है। आपको उसी तरीके से कार्य करना चाहिए जिस तरह मां होगी, सिर्फ आपको कुछ बोतलें और पिल्लों के लिए विशिष्ट दूध खरीदना चाहिए, और उनकी जरूरतों के बारे में जागरूक होना चाहिए।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पिल्ले, माँ द्वारा तंग आ चुके हैं के बाद से मां के दूध कोलोस्ट्रम, एक तरल पदार्थ है कि रोगजनकों के खिलाफ प्रतिरक्षा गढ़ के 90% प्रदान करता है शामिल है, और कहा कि पिल्ला के आजीवन स्वास्थ्य को प्रभावित करती है। अगर मां अपने कूड़े को स्तनपान नहीं कर सकती है, तो ऐसे उत्पाद हैं, जैसा कि मैंने पहले कहा है, जो पिल्ले की जरूरतों को संतुलित तरीके से आपूर्ति कर सकते हैं।

मां के रूप में, एक माँ जो सुचारू रूप से उसके शावक खिला स्तन है, धीरे-धीरे दूध छुड़ाने का वायु के आकार आप स्तन की सूजन, स्तन है कि बहुत दर्दनाक है की सूजन का विकास को रोका जा सकता है। यदि आप अपने कूड़े को नहीं खिला सकते हैं, तो मां के स्वास्थ्य की स्थिति में वृद्धि करने वाली समस्याओं से बचने के लिए इसे पशुचिकित्सा में ले जाने में संकोच न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कॉकर स्पैनियल का दूध पिलानाकॉकर स्पैनियल का दूध पिलाना
जब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायुजब एक पिल्ला स्तनपान रोकता है दूध छुड़ाने का वायु
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
फ्रेंच पूडल श्रम में हैफ्रेंच पूडल श्रम में है
24 दिनों के पिल्लों में फ़ीड का परिवर्तन24 दिनों के पिल्लों में फ़ीड का परिवर्तन
पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?पिल्ले कब पीड़ित होते हैं?
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
कुत्तों में स्तनपान की अवधिकुत्तों में स्तनपान की अवधि
एक पिल्ला कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक पिल्ला कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करेंकैनरी के पिल्लों की देखभाल कैसे करें
» » पिल्लों का दूध पिलाना
© 2022 TonMobis.com