पिल्लों की प्रतीक्षा कर रहा है, कैसे एक फेंकना चाहिए?

एक उपयुक्त फरोइंग हाउस का निर्माण गर्भावस्था, प्रसव और स्तनपान की पूरी प्रक्रिया को पूरा करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है।

पिल्लों के जन्म के लिए अपेक्षित तारीख से लगभग दो सप्ताह पहले, यह घर में एक कमरे में तैयार और रखा जाना चाहिए जहां कुत्ता आरामदायक है। जिस कमरे में हम इसे रखते हैं, उसे आराम से, शांत, शोर या अजनबियों के संपर्क में नहीं होना चाहिए जो मां को परेशान या तनाव दे सकते हैं। तापमान को इष्टतम डिग्री देखने के लिए विनियमित किया जाना चाहिए - यह ठंडा नहीं होना चाहिए, लेकिन न ही अत्यधिक गर्मी - और यह भी सुविधाजनक है कि प्रकाश की मात्रा को नियंत्रित किया जा सकता है।

निर्माण के समय हमें सामग्री का चयन करना होगा। आदर्श लकड़ी को आसानी से धोने योग्य सामग्री से ढंकना है, या हम शीसे रेशा का सहारा ले सकते हैं और इसे अपनी जरूरतों के अनुसार ढाला कर सकते हैं।

हम एक बॉक्स का निर्माण करेंगे जिसका उपायों, तार्किक रूप से, मां के आकार पर निर्भर होना है। पर्याप्त जगह की गणना करना जरूरी है ताकि यह आसानी से और दूसरी ओर आराम से फिट हो सके, जो पिल्लों के लिए अतिरिक्त जगह को ध्यान में रखते हुए चौड़ाई में ढीले स्थानांतरित हो सकते हैं।

पिल्ला को पांचवें या छठे सप्ताह से बॉक्स छोड़ने से रोकने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। प्रवेश करते समय यह पूर्ववत होना चाहिए कि यह काफी व्यापक है ताकि कुत्ता आराम से प्रवेश कर सके और आराम से पत्तियों की दूरी के साथ, ताकि पिल्ले बच न जाएं। आदर्श रूप से, हम टिकाऊ के उपयोग के माध्यम से एक घिरे दरवाजे का सहारा ले सकते हैं। यह मां या पिल्लों को चोट पहुंचाने से रोकने के लिए, लकड़ी की तुलना में हल्का सामग्री से बना होना चाहिए, उदाहरण के लिए, प्लास्टिक।

Banner_originaldog




एहतियात के तौर पर कुत्ता गलती से रोकने के लिए दीवार के खिलाफ एक पिल्ला को कुचलने कर सकते हैं, farrowing की पूरी आंतरिक परिधि साथ एक छोटे से शेल्फ या रिबन जगह कुत्ते के शरीर के बीच एक "टोपी" के रूप में सेवा करने के लिए और दीवार। चौड़ाई चौड़ाई कि शावक पेराई के खतरे के बिना, के नीचे शरण ले farrowing और माँ के बीच की अनुमति देगा।

प्रसव के समय भरने के रूप में, हम डिस्पोजेबल सामग्री जैसे पेपर या क्लॉथ स्ट्रिप्स का उपयोग करेंगे जिन्हें हम बदल सकते हैं और आसानी से और आसानी से भर सकते हैं। बाद में हम इसे डिस्पोजेबल डायपर या अन्यथा, कंबल या तौलिए से बदल देंगे जो आसानी से धोने योग्य और परिवर्तनीय हैं। सवेस्ट या स्ट्रॉ को सलाह नहीं दी जाती है क्योंकि वे अस्पष्ट हैं और रोगजनक सूक्ष्मजीवों और परजीवी का स्रोत हो सकते हैं।

इन सरल चरणों के साथ हम कुत्ते को पूरे कूड़े के प्रजनन के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करेंगे।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता श्रम में है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता श्रम में है?
सेटर कुत्ते की डिलीवरीसेटर कुत्ते की डिलीवरी
सस्ते कुत्तों के लिए झोपड़ी: कुत्तों के लिए सबसे अच्छा घर amazon.esसस्ते कुत्तों के लिए झोपड़ी: कुत्तों के लिए सबसे अच्छा घर amazon.es
मेरे कुत्ते के लिए सही बूथ कैसे चुनें?मेरे कुत्ते के लिए सही बूथ कैसे चुनें?
कुत्तों में स्तनपान की अवधिकुत्तों में स्तनपान की अवधि
बीगल मादाएंबीगल मादाएं
बिल्लियों के लिए बिस्तरबिल्लियों के लिए बिस्तर
लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?लकड़ी की बिल्लियों के लिए घर कैसे बनाया जाए?
अनाथ पिल्लों की देखभाल कैसे करेंअनाथ पिल्लों की देखभाल कैसे करें
एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?एक कुतिया की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है?
» » पिल्लों की प्रतीक्षा कर रहा है, कैसे एक फेंकना चाहिए?
© 2022 TonMobis.com