बिट्स में मास्टिटिस के बारे में सब कुछ जानें

बिट्स में मास्टिटिस के बारे में सब कुछ जानें

छवि

बिट्स में मास्टिटिस एक संक्रमण है जो लैक्टिंग बिट्स के स्तनों में उत्पन्न होता है (कभी-कभी मनोवैज्ञानिक गर्भधारण के साथ बिच में होता है)। एक आम संक्रमण होने के बावजूद, अनदेखा करने की प्रवृत्ति है, इसलिए यह समय के साथ खराब हो जाता है और पिल्लों को संक्रमित कर सकता है।
गर्भावस्था के बाद इस संक्रमण को विकसित करने के लिए बिट्स के लिए आम बात है और यह उनके लिए एक बहुत ही असहज और दर्दनाक स्थिति साबित होती है। विशेष रूप से क्योंकि जहां क्षेत्र का उत्पादन किया जाता है, उसे भूख पिल्लों द्वारा लगातार उत्तेजित किया जा रहा है।

मास्टिटिस के कारण
इस हालत माँ ने इस तरह के staphylococci के रूप में रोगजनकों द्वारा हमला करने के लिए स्तनों में पिल्लों के घाव के माध्यम से अपने सिस्टम में प्रवेश असुरक्षित है के गढ़ में एक बूंद के कारण होता है।

स्तन की सूजन यह उपचार की आवश्यकता होती है और यह महत्वपूर्ण है कि आप समय में पता लगाने, जैसे कि कुत्ते को गंभीरता से ग्रस्त दूध की गुणवत्ता के साथ समझौता और पिल्लों की मौत का कारण हो सकता है।

लक्षण
स्तनों के संपर्क में क्षय और स्पष्ट दर्द नमूने।
दूध प्रतिधारण के स्तन उत्पाद में ट्यूमर की अनुपस्थिति या उपस्थिति।
दस्त, उल्टी और भूख की कमी।

पिल्लों में लक्षण
चूंकि "विषाक्त दूध" पिल्लों को काफी प्रभावित करता है, इसलिए वे जल्दी से निम्नलिखित लक्षणों को दिखाना शुरू करते हैं:

त्वचा की समस्याएं, बालों के झड़ने या घावों की उपस्थिति।
कूड़े पिल्ले की कमजोरी।
वे लगातार शिकायत करते हैं।
वे पाचन विकार से पीड़ित हैं।
पिल्ले जो वजन कम करते हैं (24 या 48 घंटों में) या कुछ दिनों तक वजन नहीं लेते हैं।
यदि दो या अधिक पिल्लों कूड़े इन लक्षणों, यह एक परीक्षण के लिए पशु चिकित्सक दूध गुणवत्ता से बना है, जो उसके पीएच को मापने के लिए जाने के लिए सबसे अच्छा है। आम तौर पर स्तन दूध का पीएच तटस्थ होता है, लेकिन मास्टिटिस के मामले में यह अम्लीय हो जाता है।




एक टालने योग्य बीमारी
हालांकि मास्टिटिस आम है, लेकिन इसे रोकना भी आसान है। हालांकि, इस रोकथाम की आवश्यकता होगी कि आप कुत्ते की स्वच्छता और सामान्य देखभाल पर अतिरिक्त समय बिताएं।

स्तन की सूजन को रोकने के लिए सबसे आसान तरीका है स्वच्छ उपाय कर रही के रूप में कुत्ता लगातार बैक्टीरिया और कीटाणुओं के लिए एक प्रजनन भूमि के रूप में प्रदान की जाती है नमी को रोकने के लिए कुत्ते के स्तनों सफाई, जन्म देता है। यह स्तनपान प्रक्रिया में किया जाना चाहिए।

घोंसला भी स्वच्छता के इष्टतम स्थितियों में रहना चाहिए, इसलिए आप अक्सर पिल्लों गोबर पंजे के माध्यम से Pisen और हस्तांतरण कीटाणुओं को रोकने के लिए साफ़ करना चाहिए।

आपको स्तनों की उपस्थिति की निगरानी करनी चाहिए, आमतौर पर यह एक अच्छा संकेत नहीं है कि वे बहुत कठिन हैं, घावों का खून बह रहा है, घाव हो या लाल हो। यदि आप इस तरह की अनियमितताओं का पता लगाते हैं तो आपको पशु चिकित्सक के पास तुरंत जाना चाहिए।

इलाज
मास्टिटिस का उपचार पशु चिकित्सा है, इसलिए यह कुत्ते को दवा देने के लिए समझदार या सलाह नहीं दी जाएगी। सकारात्मक निदान के मामले में, आपको पशु चिकित्सक को कुत्ते की देखभाल करने देना चाहिए, जबकि आप पिल्ले का ख्याल रखते हैं।

दूषित दूध को खपत से रोकने के लिए पिल्ले को कुत्ते से तुरंत अलग करना महत्वपूर्ण है, इसलिए आपको उन्हें एक बोतल और पिल्लों के लिए विशेष दूध से खिलाया जाना चाहिए। पिल्लों को खिलाने के लिए कभी भी गाय के दूध का उपयोग न करें - वे बीमार पड़ जाएंगे और गंभीर पाचन समस्याओं का कारण बन सकते हैं।

आम तौर पर, पिल्लों को खिलाने के लिए, गाय के पूरे दूध, पिल्लों के लिए विशेष दूध, अंडे की जर्दी और हड्डी के पाउडर के बीच मिश्रण का उपयोग किया जाता है।

कुतिया के लिए उपचार, एंटीबायोटिक दवाओं कीटाणुओं से लड़ने के लिए और साथ ही विरोधी inflammatories और दर्द निवारक दर्द है कि कुत्ते पीड़ित हो सकता है कम करने के लिए के साथ शेष दूध और उपचार खाली करने से मिलकर बनता है, हालांकि इस की गंभीरता पर पूरी तरह से निर्भर करेगा संक्रमण।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थामनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
पेरिटा सिस्टिक मास्टिटिस प्रस्तुत करता हैपेरिटा सिस्टिक मास्टिटिस प्रस्तुत करता है
एक कुत्ते में मास्टिटिस के लिए क्या उपचार है?एक कुत्ते में मास्टिटिस के लिए क्या उपचार है?
बिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्थाबिट्स में मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था
मातृ वृत्तिमातृ वृत्ति
बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?बिट्स में गर्भावस्था कितनी देर तक है?
बिट्स में birthing के 9 लक्षणबिट्स में birthing के 9 लक्षण
मनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के कारण मास्टिटिसमनोवैज्ञानिक गर्भावस्था के कारण मास्टिटिस
आप जानते हैं कि कुत्ते की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती हैआप जानते हैं कि कुत्ते की गर्भावस्था कितनी देर तक चलती है
क्यों एक कुतिया उसके पिल्ले मारता है या खाता हैक्यों एक कुतिया उसके पिल्ले मारता है या खाता है
» » बिट्स में मास्टिटिस के बारे में सब कुछ जानें
© 2022 TonMobis.com