एक गिनी सुअर कैसे स्नान करने के लिए

एक गिनी सुअर कैसे स्नान करने के लिए

गिनी सूअर, उनकी नस्ल से स्वतंत्र, वे बहुत साफ जानवर हैं और आमतौर पर खराब गंध नहीं करते हैं या गंदे गंदे नहीं होते हैं, हालांकि सलाह दी जाती है कि वे अपनी सही स्वच्छता बनाए रखने के लिए एक बार स्नान करें। एक बार हर तीन या चार महीने पर्याप्त होगा।

यह महत्वपूर्ण है कि बाथरूम की जगह में हवा के ड्राफ्ट नहीं हैं क्योंकि ये जानवर सर्दी के प्रति बहुत संवेदनशील हैं और इस कारण से आसानी से बीमार हो सकते हैं। इसके अलावा, आपके पास तैयार की गई सभी सामग्रियों और हाथों में होना चाहिए ताकि आपके गिनी पिग बाथटब को नजरअंदाज न किया जाए। सीखने के लिए विशेषज्ञ पशु के इस लेख को पढ़ना जारी रखें एक गिनी सुअर कैसे स्नान करने के लिए.

आप में भी रुचि हो सकती है: गिनी सूअरों में खरोंच - लक्षण और उपचार
अनुसरण करने के लिए कदम:
1

पहले से टब या एक गहरे कंटेनर तैयार करें। गिनी सूअरों को पानी बहुत पसंद नहीं है, इसलिए यह बेहतर है कि वह जगह जहां स्नान गहरा है ताकि वह बच न सके। इसे भरें गर्म पानी का एक इंच और, यदि आप चाहते हैं, डाल दिया पृष्ठभूमि में एक तौलिया या एक रगड़ तो आपका गिनी पिग पर्ची नहीं करता है और बाहर निकलता है।

2

जब आप बाथटब में अपना गिनी पिग डालते हैं और उसे शांत करते हैं, तो आप इसे खाने और आराम करने के लिए तैयार भोजन के टुकड़े भी ले सकते हैं। एक बार में कई गिनी सूअरों को न धोएं, इसे एक समय में करना बेहतर है।

इसे धीरे-धीरे ले जाएं और इसे पानी तक इस्तेमाल होने तक धीरे-धीरे पकड़ो. कुल्ला करने के लिए सलाह दी जाती है कि टैप को चालू करने के बजाय पानी को एक छोटे कंटेनर से डालना उचित हो, क्योंकि यह अधिक सुखद है और डरावने होने की संभावना कम है। शरीर को कुल्ला, लेकिन हर समय सिर से बचें।

3



पूरे शरीर में शैम्पू को अच्छी तरह से लागू करें। यह महत्वपूर्ण है कि आप उपयोग करें गिनी सूअरों के लिए विशेष शैम्पू या, यदि यह संभव नहीं है, तो यह खरगोशों के लिए भी एक लायक होगा। वे जानवर बहुत संवेदनशील त्वचा वाले हैं जो परेशान हो सकते हैं यदि वे उन उत्पादों का उपयोग करते हैं जो उनके लिए उपयुक्त नहीं हैं। तो आप इसे होगा बहुत सारे पानी के साथ कुल्ला जब तक कोई साबुन ट्रेस नहीं होता है।

4

जब आप समाप्त कर लेंगे, तो आपके पास एक तौलिया होनी चाहिए जहां आप इसे लपेट सकें और इसे सूखा सकें। आप उसे देख सकते हैं आपका गिनी पिग हिला शुरू होता है, लेकिन आपको चिंता नहीं करनी चाहिए, यह प्रतिक्रिया सामान्य है और जैसे ही सूख जाती है, उतनी ही रुक जाएगी। आप इस पल को अपने गनों को कंघी और हटाने के लिए भी ले सकते हैं, खासकर यदि यह लंबे बाल हैं।

5

एक नमी कपड़े और विशेष देखभाल के साथ अपने चेहरे को साफ करें। आपको चाहिए नाक, कान और आंखों के क्षेत्रों को साफ करें उसे चोट पहुंचाने के लिए कड़ी मेहनत किए बिना। यदि आप इन क्षेत्रों को साफ करने के बारे में नहीं जानते हैं, तो सलाह दी जाती है कि एक पेशेवर से पूछें, जैसे कि पशुचिकित्सा, इसे करने का सबसे अच्छा तरीका।

6

अंत में, अपने गिनी सुअर को अच्छी तरह से सूखा। केवल तौलिया के साथ यह गीला और बीमार हो सकता है, इसलिए हम एक से मदद कर सकते हैं कम तापमान और न्यूनतम शक्ति पर ड्रायर जब तक यह पूरी तरह से सूख जाता है। अब आप जानते हैं कि गिनी पिग को कैसे स्नान किया जाए, इसलिए आपके प्यारे दोस्त को सही, सुपर साफ और खराब गंध रोकने के लिए कोई बहाना नहीं है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक गिनी सुअर कैसे स्नान करने के लिए , हम आपको हमारे हेयर केयर सेक्शन में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गिनी सूअरों के लिए वेशभूषागिनी सूअरों के लिए वेशभूषा
मेरा गिनी पिग वास्तव में बुरा लगता है, इससे कैसे बचें?मेरा गिनी पिग वास्तव में बुरा लगता है, इससे कैसे बचें?
एक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करेंएक गिनी सुअर की देखभाल कैसे करें
गिनी सूअर बहुत तेज बाल हैंगिनी सूअर बहुत तेज बाल हैं
एक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक गिनी सुअर की गर्भावस्था कितनी देर तक है
गिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजनगिनी सूअरों के लिए निषिद्ध भोजन
छोटे बाल गिनी सुअर की देखभालछोटे बाल गिनी सुअर की देखभाल
एक गिनी सुअर कैसे चुनेंएक गिनी सुअर कैसे चुनें
एक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षणएक गर्भवती गिनी सुअर के लक्षण
विस्तारित घावों के साथ गिनी पिगविस्तारित घावों के साथ गिनी पिग
» » एक गिनी सुअर कैसे स्नान करने के लिए
© 2022 TonMobis.com