बात करने के लिए अपने तोता सिखाने के लिए युक्तियाँ

बात करने के लिए अपने तोता सिखाने के लिए युक्तियाँ

यदि आप तोता के मालिक हैं तो आप जान लेंगे कि प्रत्येक व्यक्ति का अपना व्यक्तित्व है। कुछ, उनकी प्रजातियों के आधार पर दूसरों की तुलना में बात करने की अधिक संभावना है। जानवर की उम्र और अतीत भी प्रभावित हो सकता है। अफ्रीकी ग्रे तोते या अमेज़ॅन की प्रजाति के रूप में frentiazul वे बहुत अच्छे वार्ताकार हैं। लेकिन चिंता मत करो, अगर आपका पशु मित्र एक है एक प्रकार का तोता या एक कॉकटू आप उसे बात करने के लिए भी सिखा सकते हैं।

अपने तोता के साथ घनिष्ठ संबंध स्थापित करें और बहुत सारे धैर्य आपको हर दिन प्राप्त करने की कुंजी हैं जब आप "नमस्ते"।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको कुछ दिखाएंगे बात करने के लिए अपने तोता सिखाने के लिए युक्तियाँ , आप देखेंगे कि दोनों के बीच महीनों के मामले में आप इसे कैसे प्राप्त करते हैं:

आप भी रुचि रखते हैं: मेरे कुत्ते से बात कैसे करें?
सूची

अपने दोस्त बनो

आपको स्थापित करने वाली पहली चीज़ एक है अच्छा रिश्ता उसके साथ कुछ नए पक्षियों को आने पर कुछ पक्षियों पर जोर दिया जाता है, यह हो सकता है कि हर बार जब आप पिंजरे से संपर्क करते हैं तो आप विपरीत कोने में जाते हैं। यह सामान्य है। उसे अपना पहला दिन दें।

कुछ सेट करें बुनियादी स्थितियां उसके लिए:

  • पिंजरे उचित आकार का होना चाहिए और सब कुछ आवश्यक है।
  • वे प्रकाश और गर्मी से प्यार करते हैं, इसे उचित जगह पर रख देते हैं।
  • उसे अकेला मत छोड़ो, उसे परिवार के साथ जीवन बनाना चाहिए। आपसे बात करते हुए सुनें और देखें कि आप आस-पास की ओर बढ़ने से आपको एकीकृत करने में मदद करेंगे।
  • अपने विश्वास कमाने के लिए पक्षियों और फल के टुकड़ों के लिए व्यवहार का प्रयोग करें।

हफ्तों में आप उसके साथ अधिक बातचीत कर सकते हैं और उसे पिंजरे से बाहर निकाल सकते हैं

अपने दोस्त बनो

उसे बोलने के लिए कैसे सिखाया जाए




नीचे हम कुछ विस्तार से चाल अगर आप अपने तोता को कैसे बोलना चाहते हैं, तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं, लेकिन वे केवल सलाह हैं, कोई सटीक विधि नहीं है:

  • शब्दों के साथ दिन के सहयोगी क्षण: हर बार जब आप घर पर प्रवेश करते हैं तो "हैलो" कहें, सुबह में जाने पर "अलविदा" कहें। आप शब्दों को आप का उपयोग बदल सकते हैं, "गुडबाय lorito", "हाय सुंदर" "काम" ... आप महत्वपूर्ण बात यह है उपयोग करने के लिए हमेशा एक ही स्थिति में दोहराने के लिए है कि शब्द के साथ उस समय संबद्ध करना चाहते हैं।
  • उसके साथ सत्र बनाओ तोते के साथ बात करने के लिए दिन में कई मिनट समर्पित करें। आप इसे 10-15 मिनट के सत्र में कर सकते हैं ताकि न तो आप और न ही वह ऊब जाए। इन सत्रों में मुख्य रूप से दोहराने वाले शब्द होते हैं, एकल शब्दों से शुरू होते हैं। पहले वह जवाब नहीं देगा लेकिन धीरज रखेगा। जैसा कि आप सीखते हैं, आप वाक्यांश और गाने सिखा सकते हैं।
  • फल सिखाओ: जब आप उसे फल का एक टुकड़ा देते हैं तो "केला", "नाशपाती", जो भी हो। जब आप उन शब्दों में से कुछ कहना शुरू करते हैं, तो उन्हें उसी फल के साथ पुरस्कृत करें। थोड़ा सा वह शब्द को जोड़ देगा। आप "डेम पेरा", "क्यू रिका", "क्विएरो बंटानो" को शामिल कर सकते हैं ...
  • उन शब्दों से बचें जिन्हें आप दोहराना नहीं चाहते हैं: यह मूर्खतापूर्ण प्रतीत हो सकता है लेकिन कई अवसरों पर तोते शब्दों को पकड़ते हैं कि हम उन्हें सिखाते नहीं हैं। ऐसा हो सकता है कि वह अचानक "कमबख्त घोषणाओं" या शपथ ग्रहण करता है कि वह पूरे दिन सुना है। इसका कारण यह है कि कुछ वाक्यांशों या शब्दों हम और अधिक उत्साह के साथ, एक अलग स्वर साथ बोलते हैं और जब वे बात शुरू करते हैं और कहते हैं कि "Cabron" प्राकृतिक प्रतिक्रिया हंसी और फिर यह कहना की कोशिश करना है कर रहे हैं।
  • उससे बात करो: जब आप घर पर हों, तो जब भी आप कर सकें उससे बात करें। गाने गाओ या उन्हें बातें बताओ। थोड़ा सा छोटा, वह आपको उन शब्दों के साथ जवाब देगा जो वह पहले से ही जानता है। उन क्षणों का लाभ उठाएं जिन्हें आप छोटे वाक्यांशों को पढ़ाने के लिए बात कर रहे हैं।
  • शब्दों को दोहराकर विभिन्न स्वरों को आजमाएं .
उसे बोलने के लिए कैसे सिखाया जाए

दृढ़ता और धैर्य

तोता बोलने के लिए कोई अनुमानित समय नहीं है। कुछ महीनों में कुछ कुछ शब्द सीखेंगे और दूसरों को अधिक समय की आवश्यकता होगी। आपके तोता के लिए एक प्यारा चॅटबॉक्स बनने के लिए धैर्य और दृढ़ता आवश्यक है।

यह आवश्यक है कि निराश मत हो और प्रक्रिया छोड़ दो। उसके साथ सत्र अक्सर होना चाहिए लेकिन आपका तोता कई वर्षों से आपका साथी है इसलिए धैर्य रखें। महत्वपूर्ण बात यह है कि उसके साथ अच्छा संबंध स्थापित करें और उसे सिखाएं थोड़ा सा छोटा , दबाव के बिना।

उसके साथ समीक्षा करो , उन शब्दों को याद दिलाएं जिन्हें वह पहले से जानता है। आपके लिए उनका उपयोग करना महत्वपूर्ण है और उन्हें भूलना महत्वपूर्ण नहीं है।

कभी भी चिल्लाओ या उसके खिलाफ हिंसा का उपयोग न करें, यह पूरी तरह से प्रतिकूल है।

तोते के बारे में और चीजें खोजें:

  • तोते की सबसे आम बीमारियां
  • मेरा तोते क्यों चिल्लाता है
  • तोतों के लिए निषिद्ध भोजन
  • मेरे तोते पंख क्यों डालते हैं
दृढ़ता और धैर्य

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बात करने के लिए अपने तोता सिखाने के लिए युक्तियाँ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोता पिंजरे का स्थानतोता पिंजरे का स्थान
हाल ही में मेरे तोता एक ठंड के साथ शुरू कियाहाल ही में मेरे तोता एक ठंड के साथ शुरू किया
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोतेतोते
कैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहींकैसे पता है कि मेरे तोता परजीवी है या नहीं
तोते बात कर रहे हैंतोते बात कर रहे हैं
आपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगाआपको अपने तोते की जिज्ञासा को प्रेरित करना होगा
अपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण हैअपने तोता की सुरक्षा के लिए नियमित महत्वपूर्ण है
तोता का उचित संचालनतोता का उचित संचालन
याको, ग्रे तोता, मर्सिया में खो गयायाको, ग्रे तोता, मर्सिया में खो गया
» » बात करने के लिए अपने तोता सिखाने के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com