Schnauzer के प्रकार: मिनी, मध्यम और विशाल

Schnauzer के प्रकार: मिनी, मध्यम और विशाल

यदि आप गोद लेने के बारे में सोच रहे हैं और आपको लगता है कि स्केनौज़र कुत्ते नस्ल आपके लिए सही है, तो आपको उनमें से प्रत्येक के आकार के बारे में संदेह हो सकता है। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको समझाएंगे Schnauzer कुत्ते के प्रकार: मिनी, मध्यम और बड़े मुख्य मतभेद के साथ ही चरित्र, प्रशिक्षण या रंग की जिज्ञासा के साथ।

आपको पता होना चाहिए कि schnauzer कुत्ते सफेद हैं हालांकि सबसे आम है schnauzer नमक और काली मिर्च . iexcl- उनके बारे में सबकुछ जानने के लिए पढ़ना जारी रखें!

आप में भी रुचि हो सकती है: एक मध्यम schnauzer के लिए Haircuts
सूची

मिनी या लघु schnauzer

मिनी या लघु schnauzer यह मानक schnauzer का कम संस्करण है, जिसे हम सभी जानते हैं। कम आकार को प्राप्त करने के लिए, प्रजनन के लिए विशेष रूप से छोटे नस्ल के नमूने का चयन किया गया था, इस तरह छोटे आकार के नमूने प्राप्त किए गए थे।

आपके माप पाए जाते हैं 30 से 38 सेंटीमीटर के बीच क्रॉस तक और आमतौर पर लगभग 5 किलोग्राम वजन होता है, कभी 7 से अधिक नहीं होता है।

मिनी या लघु schnauzer

लघु schnauzer की भौतिक विशेषताओं बड़े नमूने के समान ही हैं। हालांकि, हमें इन छोटे बच्चों के चरित्र में कुछ ज़ोर देना चाहिए।

थंबनेल हैं बहुत सक्रिय और सतर्क कुत्तों , उन लोगों के लिए सही है जो उनके साथ इस पशु मिठास लेना चाहते हैं। उन्हें छोटी दौड़ के ऊंचे व्यवहार के बारे में पता होना चाहिए। वे बच्चों के लिए बहुत अच्छे हो सकते हैं यदि वे अच्छे समाजीकरण के माध्यम से सही तरीके से शिक्षित हैं।

यह विचार करना बहुत महत्वपूर्ण है कि हम लघु स्केनौज़र को अपनाने जा रहे हैं। जैसा कि आप जानते हैं, आमतौर पर एक विशिष्ट संतान को बढ़ावा देने के लिए चुने गए कुत्तों के पास होता है वंशानुगत स्वास्थ्य समस्याएं.

ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रजनन के लिए कुत्तों का प्रजनन के लिए उपयोग किया जाता है, जो अनुवांशिक उत्परिवर्तन की संभावनाओं को बढ़ाता है। आपके लघु स्केनौज़र को प्रभावित करने वाली कुछ समस्याएं हैं:

  • मोतियाबिंद
  • कॉर्नियल दोष
  • गुर्दे की पत्थरों
  • जिगर की समस्याएं
  • दिल की बीमारी
  • मधुमेह
  • अल्सर
  • miotonía

इसी कारण से आपको नैतिक प्रजनक या बेहतर अभी तक देखना चाहिए, अर्थात् नस्ल के बिना कुत्ते को अपनाने के बारे में सोचें! जो भी आपकी अंतिम पसंद है, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक कार्य करें जिम्मेदार गोद लेने.

मानक Schnauzer

iquest- क्या आप जानते थे कि schnauzer का उपयोग किया गया था कृंतक की कीट से लड़ो उन्नीसवीं शताब्दी जर्मनी में? अभी भी और इस सुंदर नस्ल के चरित्र के लिए धन्यवाद जल्दी से एक उत्कृष्ट साथी कुत्ता बन गया।

Schnauzer एक प्यार और वफादार कुत्ता है, एक भी उत्कृष्ट पहरेदार और इसी कारण से वह अतीत में घोड़ों और भाइयों के प्रभारी थे: उन्होंने हमेशा किसी की उपस्थिति में सतर्क किया।

मानक Schnauzer



स्टैंडएट schnauzer की विशेषताओं यह है कि यह उपाय करता है 45 से 50 सेंटीमीटर के बीच क्रॉस तक और आमतौर पर 15 या 20 किलोग्राम वजन होता है, जो महिलाओं के मामले में कुछ हद तक कम होता है।

यह कुत्ता सबसे बुद्धिमान कुत्तों के मामले में दूसरे पदों के लिए प्रतिस्पर्धा करता है और इसलिए विभिन्न कार्यों में उत्कृष्ट है: पशुधन ड्राइविंग, कंपनी या निगरानी। उसकी चरित्र वफादार और मीठा है हालांकि कभी-कभी यह कुछ ईर्ष्या दिखा सकता है: आप अपनी परवाह करेंगे और आपके साथ समय बिताएंगे।

विशालकाय Schnauzer

विशाल schnauzer कुत्ते साल के लिए अनजान चला गया। इसका इस्तेमाल एक कुत्ते के रूप में किया जाता था, कारखानों, ब्रूवरी या कोरल की रक्षा करता था जब तक कि इसे पहले और दूसरे विश्व युद्धों में सैन्य कुत्ते के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जाता था।

वह अभी भी एक पुलिस कुत्ते के रूप में काम कर रहा है, लेकिन यह आपको आश्चर्य नहीं करता है: यह एक है बहुत स्मार्ट कुत्ता , चपलता, चराई, खोज और बचाव में व्यावसायिक रूप से प्रशिक्षित करने में सक्षम। AnimalExpert में, यहां चपलता में कैसे शुरुआत करें, यह जानें।

विशालकाय Schnauzer

अपने छोटे भाइयों के विपरीत, विशाल schnauzer कुछ है अजनबियों के साथ भरोसेमंद और क्षेत्रीय , शायद अतीत में इन विशेषताओं के साथ नमूने के चयन के कारण।

लेकिन यह एक कुत्ते के बारे में भी है बहुत आसानी से प्रशिक्षित किया जा सकता है और जिसके साथ हमारे बच्चे सक्रिय रूप से और खुशी से खेलेंगे। इस विशाल और उदार कुत्ते का आनंद लेने के लिए एक अच्छी शिक्षा आवश्यक होगी।

व्हाइट Schnauzer

जैसा कि हमने उल्लेख किया है, विशेषता के मिश्रण "नमक और काली मिर्च" के अलावा हम पा सकते हैं सफेद schnauzer कुत्तों . यह नस्ल मानक में स्वीकार किए गए संस्करणों में से एक है।

व्हाइट Schnauzer

यदि आप कुत्तों के बारे में और अधिक पढ़ना चाहते हैं तो संकोच नहीं करते हैं ExpertoAnimal द्वारा अन्य लेखों पर जाएं उदाहरण के लिए कुत्ते को अपनाने से पहले ध्यान में रखना क्या है।

आप यह भी पता लगा सकते हैं कि मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार चलना है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Schnauzer के प्रकार: मिनी, मध्यम और विशाल , हम आपको हमारे तुलनात्मक अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • आपको पता होना चाहिए कि वर्तमान में यह schnauzer के लिए पूंछ या कान कटौती करने के लिए निषिद्ध है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते schnauzer उल्टी और क्षीण हैमेरे कुत्ते schnauzer उल्टी और क्षीण है
गाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzerगाल पर खुजली के साथ मिनी Schnauzer
Schnauzer बाल का नुकसान हैSchnauzer बाल का नुकसान है
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
Schnauzer कुत्तों के लिए नामSchnauzer कुत्तों के लिए नाम
Schnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता हैSchnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता है
Schnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखनाSchnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखना
विशाल schnauzerविशाल schnauzer
एक मध्यम schnauzer के लिए Haircutsएक मध्यम schnauzer के लिए Haircuts
लघु schnauzer की देखभाललघु schnauzer की देखभाल
» » Schnauzer के प्रकार: मिनी, मध्यम और विशाल
© 2022 TonMobis.com