दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों

दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों

छोटे कुत्तों वे लगभग हर किसी को आकर्षित करते हैं: वे मजाकिया, आरामदायक हैं और उन्हें आमतौर पर बड़े कुत्तों की तुलना में कम जगह या अभ्यास की आवश्यकता होती है। यदि इन छोटे बच्चों को भी आपका पसंदीदा है, तो विशेषज्ञों के इस लेख में हम लगभग पांच के बारे में बात करने जा रहे हैं छोटे नस्ल कुत्तों जो मौजूद है, उन्हें खोजने के लिए पढ़ते रहें।

आप भी रुचि ले सकते हैं: दुनिया में 5 सबसे छोटी बिल्ली नस्लें
सूची

1. चिहुआहुआ

चिहुआहुआ में एक या दो किलो वजन होता है और 15 से 20 सेंटीमीटर के बीच के उपाय होते हैं। यह सबसे लोकप्रिय छोटा कुत्ता है उनमें से सभी और उनके कान शायद उनके छोटे शरीर में सबसे प्रमुख चीज हैं। अपने छोटे आकार के बावजूद, वे बहुत सक्रिय कुत्ते हैं जो दौड़ना पसंद करते हैं। चिहुआहुआस को संचित ऊर्जा को जलाने और लंबी दौड़ का आनंद लेने के लिए दैनिक चलने की भी आवश्यकता होती है। बेशक, चलने के लिए आवश्यक इष्टतम समय की जांच करें।

यद्यपि वे कुत्ते अपने सर्कल के बाहर लोगों के साथ अपने बुरे विनोद के लिए जाने जाते हैं, फिर भी वे अपने मालिकों के साथ बहुत स्नेही और चंचल पिता हैं।

1. चिहुआहुआ

2. मिनी ग्रेहाउंड या इतालवी whippet

जबकि ग्रेहाउंड एक काफी बड़ा कुत्ता है, मिनी ग्रेहाउंड वजन 4 किलो नहीं है, लगभग 30 सेंटीमीटर मापता है और स्पेन में सबसे लोकप्रिय मिनी बौने कुत्तों में से एक है। इसकी उपस्थिति और व्यवहार व्यावहारिक रूप से एक बड़े ग्रेहाउंड के समान है, हालांकि बहुत छोटे आकार में। उन्होंने जोर दिया, जैसा कि उनके "बड़े भाई" में, उनकी महान गति, के बाद से वे प्रति घंटे 40 किलोमीटर तक चला सकते हैं , और कुलीनता।

2. मिनी ग्रेहाउंड या इतालवी whippet

3. बिचॉन फ्रिस

यह छोटा सफेद 2-4 किलो से अधिक वजन नहीं है , वह जमीन से 20 सेंटीमीटर से अधिक नहीं उठाता है और उसके घुंघराले और शराबी बाल हमेशा उसे गले लगने, सहारा और गले लगाने के लिए प्रवण होते हैं। यह एक पारिवारिक कुत्ता है जो खेलना पसंद करता है और इसके लिए आपके बालों और आंखों के बारे में 100% स्वस्थ होने के लिए बहुत विशेष देखभाल की आवश्यकता होती है।

3. बिचॉन फ्रिस

4. इतालवी माल्टीज़ बिगॉन




फ्रिस बिचॉन के छोटे नामक में बहुत समान ऊंचाई और वजन होता है, हालांकि उसके बाल चिकनी, लंबी और उलझन में हैं। Frisé के साथ, यह एक कुत्ता है कि जो भी इसे देखता है वह अपने छोटे आकार और हंसमुख उपस्थिति के कारण अपनी बाहों में गले लगाने और पकड़ना चाहता है। दिलचस्प बात यह है कि पुरातनता में इसका मुख्य उपयोग नावों पर छोटी चूहे का शिकार करना था, क्योंकि माल्टीज़ लगभग कहीं भी फिट बैठता था और उनका पीछा कर सकता था। यह एक नस्ल भी है जिसके लिए बालों, आंखों और स्नाउट की विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता होती है।

4. इतालवी माल्टीज़ बिगॉन

5. मिनी schnauzer या लघु schnauzer

ग्रेहाउंड की तरह, मिनी schnauzer एक कुत्ते अपने बड़े भाई के समान है। इसका आकार लगभग 35 सेंटीमीटर है और वजन से चला जाता है 4 से 7 किलो , हालांकि वे आसानी से वसा प्राप्त करते हैं, इसलिए आपको अपने भोजन को नियंत्रित करना होगा। इसकी लंबी बारबाडोस और भौहें इस कुत्ते को सभी कुत्ते नस्लों के सबसे अभिव्यक्तिपूर्ण चेहरों में से एक बनाती हैं, वास्तव में वे हमेशा सतर्क रहती हैं।

Iquest- इनमें से कौन सा छोटा कुत्ता नस्लों आपका पसंदीदा है? iquest- क्या आप चाहते हैं कि हम इस आलेख में दूसरों को शामिल करें? हमने कई लोगों को छोड़ दिया है, लेकिन बिना किसी संदेह के ये ये सबसे लोकप्रिय हैं और सबसे ज्यादा देखे जाते हैं। यदि आप चाहते हैं कि हम किसी भी को जोड़ना चाहते हैं या उनमें से किसी के साथ अपने अनुभव के बारे में बताना चाहते हैं, तो टिप्पणी करें और हम इसके बारे में आपसे बात करने में प्रसन्न होंगे।

5. मिनी schnauzer या लघु schnauzer

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों , हम आपको अधिक से अधिक हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं ..., और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
कुत्तों के लिए व्यायामकुत्तों के लिए व्यायाम
छोटे कुत्तों की 10 नस्लोंछोटे कुत्तों की 10 नस्लों
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
दुनिया में सबसे छोटा कुत्तादुनिया में सबसे छोटा कुत्ता
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
» » दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
© 2022 TonMobis.com