लघु schnauzer की देखभाल

लघु schnauzer की देखभाल

यदि आप छोटे कुत्तों को पसंद करते हैं, लेकिन ब्रियो और चरित्र के साथ लघु स्केनौज़र कुत्ता एक शानदार पालतू जानवर है। , हाँ यह बच्चों के साथ रहने के लिए एक इष्टतम कुत्ता नहीं है , चूंकि यह आसानी से आक्रामक / रक्षात्मक तरीके से उड़ाता है, बालों को खींचता है और झटका देता है। हालांकि, वह उन लोगों के साथ एक सभ्य, सुरुचिपूर्ण और स्नेही व्यक्ति है, जिनके साथ उनका व्यवहार किया जाता है, जिनके साथ उनका इलाज किया जाता है।

यह आकलन करने के लिए कि क्या आप इस कुत्ते को पालतू जानवर के रूप में अपनाना चाहते हैं, AnimalExpert में हम प्रकट करेंगे लघु schnauzer परवाह करता है सबसे प्रासंगिक

आप में भी रुचि हो सकती है: स्कैनौज़र कुत्ते के बाल का ख्याल रखना
सूची

लघु schnauzer की टीके और बुनियादी देखभाल

लघु schnauzer कुत्ता, इसे अपनाने के बाद, सभी के साथ टीकाकरण किया जाना चाहिए टीके अनिवार्य आपके निवास के देश में। हालांकि, देखभाल के साथ आगे बढ़ना जरूरी है, क्योंकि कुत्ते की इस नस्ल को टीकों के लिए एलर्जी प्रतिक्रियाएं होती हैं। हालांकि, पशु चिकित्सक इस परिस्थिति को जानते हैं और उचित उपाय करेंगे।

इसी तरह, अनिवार्य पहचानकर्ता चिप डालना चाहिए। आंतरिक और बाहरी deworming यह नस्ल की सही देखभाल के लिए सर्वोपरि है। और, आखिरकार, कैनाइन रोग द्वारा उत्पादित लोगों के अलावा, पशुचिकित्सा के लिए यह दो वार्षिक यात्राओं सुविधाजनक है।

लघु schnauzer की टीके और बुनियादी देखभाल

Schnauzer मिनी की शक्ति

निस्संदेह, भोजन लघु स्केनौज़र देखभाल में से एक है जिसे हमारे हिस्से पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि इसका उचित विकास इस पर निर्भर करता है। इस अर्थ में, हमें schnauzer के भोजन सेवन को नियंत्रित करना चाहिए, क्योंकि यह बहुत ही खाने वाला कुत्ता है। यदि आप पर्याप्त अभ्यास नहीं करते हैं मोटापा हो सकता है . यह उन परिस्थितियों में से एक है जिसे पशुचिकित्सक को नियंत्रित करना चाहिए और यदि ऐसा होता है तो रोकें।

यदि कुत्ते को कास्ट किया जाता है, तो कटे हुए कुत्तों के लिए विशेष फ़ीड प्रदान किया जाना चाहिए। जैसे-जैसे वह बड़ा हो जाता है, उसे बुजुर्ग कुत्तों के लिए पशु फ़ीड खिलाया जाएगा।

हमें मिठाई को सीमित करना चाहिए और मानव भोजन के बचे हुए भोजन, कैनाइन जीव के लिए बहुत मसालेदार और नमकीन भोजन के साथ भोजन को खत्म करना होगा।

Schnauzer मिनी की शक्ति

लघु schnauzer बाल देखभाल

लघु schnauzer का मंत्र काटा जाना चाहिए साल में तीन या चार बार एक पेशेवर नाई की दुकान से। दूसरी तरफ, पिल्लों से उन्हें खुद को अपने बालों को ब्रश करने के आदी होने चाहिए, क्योंकि वयस्कों के रूप में उन्हें हर दिन ब्रश करना या सप्ताह में कम से कम तीन बार सुविधाजनक करना सुविधाजनक होता है। उन्हें हर दो महीने में नहाया जाएगा।

इस दौड़ के मंडल में एक बहुत ही खास विशिष्टता है: वे अपने बालों को नहीं छोड़ते हैं . इस कारण से कुछ कुत्ते नस्लों में से एक है कि बालों को काटना सुविधाजनक है। वे कुत्ते के बाल एलर्जी वाले लोगों के लिए आदर्श पालतू जानवर हैं, क्योंकि वे शायद ही कभी बाल खो देते हैं।




इसी तरह, जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, लघु स्केनौज़र को सबसे अच्छी देखभाल प्रदान करने के लिए, इसे वसंत और गर्मियों के दौरान अपने एपिडर्मिस को नियंत्रित करने, बाहरी और आंतरिक रूप से अलग किया जाना चाहिए।

लघु schnauzer बाल देखभाल

Schnauzer मिनी का स्वास्थ्य

लघु schnauzer एक कुत्ते नस्ल से संबंधित है बहुत आनुवंशिक रूप से इंजीनियर , जो हो सकता है कि बीमारियों की एक काफी व्यापक श्रृंखला में शामिल हो। यह समस्या तब उत्पन्न होती है जब कुछ कुत्ते फनोटाइप प्राप्त करने के लिए कई बहुत मजबूत क्रॉसब्रिडिंग क्रॉस होते हैं।

लघु schnauzer की सबसे आम स्थितियों और बीमारियों निम्नलिखित हैं:

  • आंख की समस्याएं: मोतियाबिंद और प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी।
  • जिगर की समस्याएं, गैल्स्टोन और अग्नाशयशोथ।
  • मधुमेह।
  • हार्ट murmur, वॉन विलेब्रैंड रोग (वंशानुगत रक्तस्राव रोग)।

व्यवहार में किसी भी विसंगति या परिवर्तन के साथ सामना करना, यह आवश्यक होगा पशु चिकित्सक के पास जाओ जितनी जल्दी हो सके उतना पता लगाने के लिए जो आपकी असुविधा का कारण बनता है।

Schnauzer मिनी का स्वास्थ्य

लघु schnauzer और अकेलापन

यह कुत्ते नस्ल अकेलापन अकेले सहन करो , और अपने पिल्लाहुड के विनाशकारी व्यवहार को पुन: उत्पन्न कर सकता है। इस कारण से उसे अकेला छोड़ने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि अकेलेपन के कारण उसे तनाव होता है और अलगाव की चिंता विकसित हो सकती है। एक और पालतू जानवर के साथ रहना आपके अकेलेपन को कम करेगा। हालांकि, अगर आपके कुत्ते ने आपकी अनुपस्थिति में किसी अन्य वस्तु को पहले से ही नष्ट कर दिया है, तो विनाशकारी schnauzer के लिए हमारी सलाह याद न करें और उन्हें अभ्यास में रखें। दूसरी ओर, लघु schnauzers इनडोर कुत्तों हैं, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि उन्हें बगीचे में घंटों तक न रखें।

इन कुत्तों को सही ढंग से सामाजिककरण करना चाहिए और अच्छी व्यवहार आदतों को हासिल करना चाहिए, क्योंकि उनकी प्रकृति अत्यधिक भौंकने की संभावना है।

लघु schnauzer और अकेलापन

लघु schnauzer और व्यायाम

लघु schnauzer की मूल देखभाल को पूरा करने के लिए, शारीरिक गतिविधि के महत्व पर जोर देना महत्वपूर्ण है, और कुत्ते की इस नस्ल के लिए एक प्रकार की आवश्यकता होती है नियमित और गहरी व्यायाम . उन्होंने कहा कि एक गेंद फेंकने, भगदड़ क्षेत्रों कुत्तों के लिए बंद कर दिया क्या करना चाहिए ताकि तांबे और वापसी, या खेल है कि एक ही समय में मज़ा और व्यायाम प्रदान करेगा किसी अन्य प्रकार का प्रदर्शन करते हुए।

अपने आकार के लिए लघु स्केनौज़र छोटी बाधाओं के तारों पर कूदने के लिए एक मजेदार है जिसके साथ वे बहुत आनंद लेते हैं। ध्यान रखें कि, कुत्ते इतने स्नेही होने के नाते, आप अपनी भागीदारी की सराहना करेंगे और सराहना करेंगे कि आप अपनी देखभाल की आवश्यकता के लिए अपने समय का हिस्सा समर्पित करते हैं।

लघु schnauzer और व्यायाम

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं लघु schnauzer की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते schnauzer उल्टी और क्षीण हैमेरे कुत्ते schnauzer उल्टी और क्षीण है
मेरे schnauzer पिल्ला ticks हैमेरे schnauzer पिल्ला ticks है
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
Schnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता हैSchnauzer बहुत पतला लेकिन अच्छी तरह से खाता है
एक schnauzer की देखभाल कैसे करेंएक schnauzer की देखभाल कैसे करें
Schnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखनाSchnauzer कुत्ते के बाल का ख्याल रखना
विशाल schnauzerविशाल schnauzer
मानक Schnauzerमानक Schnauzer
एक मध्यम schnauzer के लिए Haircutsएक मध्यम schnauzer के लिए Haircuts
Schnauzer कटाई घाव में पुस प्रस्तुत करता हैSchnauzer कटाई घाव में पुस प्रस्तुत करता है
» » लघु schnauzer की देखभाल
© 2022 TonMobis.com