चिहुआहुआ की मुख्य बीमारियां

शुद्ध जाति के सभी कुत्तों में से शायद सबसे लंबा चिहुआहुआ है, जो कुछ मामलों में 20 वर्षों तक पहुंच रहा है। हालांकि रोगों कुत्तों के अन्य नस्लों के comparaciГіn में mГnimas हैं, चिहुआहुआ फांक तालु, जलशीर्ष, गुप्तवृषणता (retenciГіn या testГculo की कमी) के रूप में कुछ दिल की समस्याओं asГ और riГ ± Гіn में cГЎlculos है। कई छोटी नस्लों हृदय वाल्व के किसी प्रकार की पुरानी बीमारी से ग्रस्त हैं, और ऐसा माना जाता है कि एक अनुवांशिक पूर्वाग्रह है।

चिहुआहुआ अक्सर माइट्रल कमी है, जो corazГіn की बाईं ओर स्थित सिंचाई sanguГneo अलग माइट्रल vГЎlvula की एक समस्या है भुगतना पड़ता है। उन जानवरों में, दिल प्रभावी ढंग से पंप नहीं करता है जैसा कि इसे करना चाहिए . रोशनी की स्थिति माइट्रल ऊर्ध्वनिक्षेप एक विफलता cardГaco congestiГіn कुत्ते को प्रभावित कर सकते हृदय murmurs कुत्ते envejece- mГЎs गंभीर मामलों के रूप में पता लगाया जा सकता। पशु चिकित्सक दिल की धड़कन को काफी तेज़ी से पहचान सकते हैं और स्थिति का मुकाबला करने में मदद के लिए सही दवाएं लिख सकते हैं।




हाइपोग्लाइकेमिया, एक ऐसी बीमारी जिसमें रक्त शर्करा का निम्न स्तर शामिल होता है, कई दौड़ों और चिहुआहुआ को भी प्रभावित करता है। लक्षणों में चरम, सामान्य कमजोरी, भ्रम और हल्के आवेग शामिल हैं। कुत्ते को पुनर्जीवित करने के लिए जरूरी है कि वह अपने मसूड़ों पर चीनी या सिरप के साथ चाय का एक चम्मच रगड़ें। उसे निगलने के लिए मजबूर कर उसे परेशान मत करो, यह अपने मसूड़ों से संपर्क करने के लिए पर्याप्त है। उन कुत्तों को एक विशिष्ट आहार की आवश्यकता होती है, जिसे पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित किया जाना चाहिए।

सौभाग्य से इन रोगों की घटनाओं को सीमित है, और उनमें से कोई भी समग्र संभावना है कि अपने चिहुआहुआ compaГ ± Гa स्वस्थ और लंबे समय से रहते थे का एक पशु `है का खतरा है। सही देखभाल और शिक्षा मालिकों को उनके कुत्तों के स्वास्थ्य और दीर्घायु को बढ़ावा देने में मदद करने के लिए है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ताउसकी बगल की त्वचा पर लाल स्थान के साथ कुत्ता
चिहुआहुआ की उत्पत्तिचिहुआहुआ की उत्पत्ति
चिहुआहुआ की आंखों के नीचे एक बैग हैचिहुआहुआ की आंखों के नीचे एक बैग है
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएचिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
कुत्तों में दिल की समस्याएंकुत्तों में दिल की समस्याएं
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
चिहुआहुआ की आंखों की देखभालचिहुआहुआ की आंखों की देखभाल
» » चिहुआहुआ की मुख्य बीमारियां
© 2022 TonMobis.com