चिहुआहुआ कुत्तों में सबसे आम बीमारियां

चिहुआहुआ कुत्तों में सबसे आम बीमारियां

iquest- क्या आप चिहुआहुआ के खुश साथी हैं या शायद आप एक का स्वागत करने के बारे में सोच रहे हैं? तो आप निश्चित रूप से उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। अपनी देखभाल के बारे में जितना संभव हो सके खुद को सूचित करना अच्छा होता है। इसके अलावा, हमें यह भी पता होना चाहिए कि कल्याण और संतुलन की पेशकश, इसे सही तरीके से कैसे प्रशिक्षित किया जाए। इस तरह आप कई सालों से इस छोटे मैक्सिकन का आनंद लेंगे।

अपने छोटे और बहादुर साथी के जीवन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए, ExpertoAnimal से हम आपको उन बीमारियों के बारे में सारी जानकारी प्रदान करते हैं जिन्हें आप भुगत सकते हैं। यह जानने के लिए कि क्या हैं, इस आलेख को पढ़ते रहें चिहुआहुआ कुत्तों में सबसे आम बीमारियां.

आप में भी रुचि हो सकती है: आम टीकेल रोग
सूची

कुछ चीजें जिन्हें हमें चिहुआहुआस के बारे में पता होना चाहिए

आपको इन अद्वितीय कुत्तों की मूल देखभाल को जानने के लिए उन्हें अपने पक्ष में सर्वश्रेष्ठ जीवन प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि यदि हम उन्हें ध्यान में रखते हैं तो हम 15 से 20 वर्षों के बीच इन पेलुडिन का आनंद लेंगे। बहुत छोटा होने के कारण, वे आमतौर पर 1.5 किलो और 4 किलो वजन के बीच वजन करते हैं, हमें ध्यान में रखना चाहिए कि उनके लिए उपयुक्त भोजन की मात्रा और ठंड के प्रति उनकी संवेदनशीलता को ध्यान में रखना चाहिए। हमें अपने चरित्र और बुनियादी प्रशिक्षण की उनकी आवश्यकता को भी जानना चाहिए।

चिहुआहुआस बहुत छोटी और बहुत लंबी जीवित नस्ल हैं। इन विशेषताओं, दूसरों के बीच, उन्हें और अधिक बनाते हैं कुछ बीमारियों और स्वास्थ्य समस्याओं के लिए पूर्वाग्रह कि हम आपको अगली व्याख्या करने जा रहे हैं। याद रखें कि आपके चिहुआहुआ के व्यवहार या आदतों के किसी भी लक्षण या परिवर्तन से पहले, आपको अपने साथी की संभावित स्वास्थ्य समस्या को जल्द से जल्द बेहतर करने के लिए अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

कुछ चीजें जिन्हें हमें चिहुआहुआस के बारे में पता होना चाहिए

दांतों के रोग

चिहुआहुआ, बहुत छोटे होने के कारण, विशेष रूप से दांतों में मुंह में कुछ समस्याएं होती हैं। जब वे कभी-कभी पिल्ले होते हैं वे दूध के दांत बनाए रखते हैं उन्हें चाहिए उससे ज्यादा समय। यह आमतौर पर उन फेंगों के साथ होता है, जिन्हें वे 5 या 8 महीने तक बनाए रखते हैं, लेकिन कभी-कभी वे अधिक समय लेते हैं। यदि वे खुद से गिरने और प्रतिधारण पर कई महीने खर्च नहीं करते हैं, तो हमें उन्हें हटाने के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना चाहिए। पहले पल से यह प्रतिधारण क्या कारण है कि नए दांत वहां नहीं जाते हैं, इसलिए दांतों का गलत संरेखण होगा और यही कारण है कि हमें लंबे समय तक रहना चाहिए। दांतों का गलत संरेखण भोजन को उनके बीच फंसने की इजाजत देता है, इसलिए हमें दांतों के परिवर्तन के दौरान अपने छोटे से मुंह को साफ करने की कोशिश करनी चाहिए।

इसके अलावा, पूरे जीवन में इस नस्ल में दांतों पर टारटर बनाने की सुविधा होती है, जिसके कारण होता है पीरियडोंन्टल बीमारी, दांत गिरने और लगातार बुरी सांस पैदा करने के कारण। बड़े और अधिक आसानी से हो जाते हैं इस पैमाने का उत्पादन किया है, इसलिए, यह है कि अभ्यस्त छोटे से एक ब्रश और chlorhexidine या एक विशेष टूथपेस्ट, उनके भोजन की देखभाल कर रही हैं और इसलिए वे ग्रस्त नहीं है मिल के अलावा के साथ दंत स्वच्छता के लिए अच्छा है मुंह में गंभीर समस्याएं यह भी अच्छा है कि पशु चिकित्सक समीक्षा मुंह चिहुआहुआ करते हैं और periodontal रोग की स्थिति उन्नत है, भले ही, पशु चिकित्सा विशेषज्ञ द्वारा एक साफ मुंह प्रदर्शन करना है।

दांतों के रोग

ताल और ट्रेकेआ में समस्याएं

Chihuahuas, अन्य कुत्तों की तरह, के साथ पैदा किया जा सकता है क्लेफ्ट या स्प्लिट ताल. यह एक जन्मजात समस्या है जो पिल्ला के ताल में अलगाव देती है, इसलिए नाक और मुंह सीधे संपर्क में हैं। यह आसानी से पिल्ला की मौत का कारण बन सकता है क्योंकि यह बहुत मुश्किल खिला रहा है। हालांकि, और हर दिन नई प्रगति के लिए आसान धन्यवाद, ये पिल्ले आगे बढ़ सकते हैं। अगर हम जानते हैं कि माता-पिता इस जीन के वाहक हैं, तो हम उन्हें सबसे अच्छा कर सकते हैं, उन्हें पुनरुत्पादक के रूप में छोड़ दें, न कि हमारे जीवन में भागीदारों के रूप में।

चिहुआहुआस के ताल में एक और समस्या होती है और यह अधिक आम है, जो घोरपन या उलटा छींकने वाला होता है जो कि होता है तालु का misalignment. कभी-कभी, हम सुनते हैं कि पानी या लार निगलने या हवा में श्वास लेने के बाद, हमारे चिहुआहुआ चुटकुले करते हैं और कुछ सेकंड में गुजरने तक जोर से घिसते हैं। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि जब वे निगलने या यहां तक ​​कि सांस लेने का इशारा करते हैं, तो कभी-कभी मुलायम ताल को कुछ क्षणों के लिए गलत तरीके से ग़लत किया जाता है। चिहुआहुआस जैसे छोटे कुत्तों के लिए यह सामान्य है और उनके साथ कुछ भी गंभीर नहीं होता है, वे खुद से आगे बढ़ते हैं, लेकिन हम वास्तव में उन्हें शांत करने से पहले उन्हें पारित करने में उनकी सहायता कर सकते हैं।

इस आखिरी एक की तरह एक और समस्या है जिसे हमने टिप्पणी की है, है ट्रेकेल पतन. यह ताल के गलती के समान परिणाम उत्पन्न करता है, क्योंकि इससे उन्हें घुटने लगने लगते हैं। जब वे हवा को श्वास लेते हैं, व्यायाम करते हैं या उदाहरण के लिए बहुत उत्साहित होते हैं, तो जब वे हमें नमस्कार करते हैं, कभी-कभी यह पतन वायुपश्चिमी में होता है, जिसमें सांस लेने में कठिनाई होती है और एक गड़बड़ी गैसिंग होती है। आम तौर पर वे केवल कुछ ही सेकंड बीत चुके हैं, लेकिन हम गर्दन क्षेत्र में कोमल मालिश के साथ ट्रेकेआ को आराम करने में उनकी मदद कर सकते हैं।

ताल और ट्रेकेआ में समस्याएं

आंख की समस्याएं

इस नस्ल ने आंखों को उगल दिया है, यह भौतिक विशेषता उन्हें कुछ आंखों की समस्याओं का सामना करने का कारण बनती है। वे प्रवण हैं कंजाक्तिविटिस और उन्हें पूरा करना भी आसान है घाव आंखों में। आंखों के आघात से होने वाली इन चोटों के कारण, अन्य समस्याएं जैसे यूवेइटिस या लेंस की शिफ्ट हो सकती हैं और ये रास्ता देती हैं माध्यमिक ग्लूकोमा, जो इन अन्य समस्याओं और अन्य बीमारियों का एक लक्षण है, इसलिए इसे मुख्य समस्या का इलाज करके हल किया जाता है।

तुम देखो तुम अक्सर चारों ओर पानी आँखें और गीले बालों है कि देखेंगे, तो इस वजह से फाड़ तरह से अपने शरीर को आँखें अच्छी तरह से हाइड्रेटेड और संभव के रूप में साफ रखने में मदद करता है है। इसके अलावा, कुछ पीड़ित हैं लसीमल की बाधा, जो कारण है कि यह फाड़ना इतना प्रभावी नहीं है और उनकी आंखें अधिक दागदार हो जाती हैं। यह सब कुछ है, कि हमें अपने चिहुआहुआ की आंखों की अच्छी स्वच्छता बनाए रखना चाहिए।

आंख की समस्याएं

जोड़ों और कशेरुकाओं में समस्याएं

चिहुआहुआस जैसी छोटी नस्लों की सुविधा है जोड़ों का विस्थापन , विशेष रूप से घुटने के। कभी कभी, जब आप उसके साथ खेलते हैं तो आप एक लंगड़ा पिछले पैरों का एक सा शायद छोड़ दिया है | घुटनों संयुक्त देख सकते हैं, लेकिन चिंता मत करो, क्योंकि आम तौर पर एक समय में जब अच्छी तरह से फिर से अकेले रखा। आप पाते हैं कि अभी भी कुछ समय के बाद लंगड़ा हैं, तो आप बेहतर पैर को देखो और एक मामूली मालिश क्षेत्र बनाने या अपने विश्वस्त पशुचिकित्सा करने के लिए यह काफ़ी होगा। यह समस्या अधिक वजन या मोटापे से ग्रस्त के कारण हो सकता है, इसलिए यदि यह मामला है, तो आप अपने चिहुआहुआ आहार अनुप्रेषित कुछ वजन कम करना चाहिए।




एक और समस्या यह है कि इन छोटे बच्चों को कुछ हद तक प्रवण है हर्निएटेड डिस्क. यह समस्या तब होती है, जब intervertebral डिस्क स्थिति से बाहर है, ताकि प्रभावित कुत्तों कठिनाई घूमना और जगह रीढ़ की हड्डी को संपीड़ित कर सकते हैं से बाहर intervertebral डिस्क के रूप में आगे बढ़ सकते है। हम पाते हैं कि हमारे कुत्ते शायद ही ले जाता है, तो वह अच्छी तरह से चल नहीं सकता और पीछे, अन्य लक्षणों में से एक की एक विशेष क्षेत्र में दर्द रहता है, हम एक स्पष्ट निदान के लिए आप प्रासंगिक सबूत रखने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए और एक बार एक हर्निया का निदान discal, हम विरोधी inflammatories, बिस्तर पर आराम, दर्द निवारक, भौतिक चिकित्सा पुनर्वास और शायद के रूप में उपयुक्त सर्जरी के साथ सबसे अच्छा उपचार प्रदान करते हैं।

जोड़ों और कशेरुकाओं में समस्याएं

मस्तिष्क के रोग

दो मस्तिष्क रोग हैं जिनके लिए चिहुआहुआ दौड़ की एक निश्चित प्रवृत्ति है। इनमें से एक है जलशीर्ष, यह मस्तिष्क में तरल पदार्थ का संचय है जिसे हम दौरे, अंधापन, बहरापन, हमारे कुत्ते के व्यवहार में बदलाव और कभी-कभी खोपड़ी के विस्तार जैसे लक्षणों से पता लगा सकते हैं। यह एक जटिल बीमारी है, क्योंकि इससे अन्य जटिलताओं का कारण बन सकता है और इसी कारण से, पहले लक्षणों से पहले, हमें पशु चिकित्सा विशेषज्ञ के पास जाना होगा। दूसरी बीमारी है मिरगी, एक तंत्रिका विज्ञान और वंशानुगत बीमारी तब होती है जब मस्तिष्क में उच्च विद्युत रासायनिक गतिविधि होती है जो नियंत्रण से बाहर हो जाती है। अगर हमारे चिहुआहुआ में एक मिर्गी हमले का सामना करना पड़ता है, तो हमें यह पता लगाने के लिए पशु चिकित्सक जाना चाहिए कि क्या यह मिर्गी है या यदि यह किसी अन्य बीमारी के कारण द्वितीयक हमला हुआ है।

मस्तिष्क के रोग

Mitral अपर्याप्तता

यह एक है मिथ्रल वाल्व में होने वाली गिरावट दिल का यह कुत्तों में सबसे अधिक दिल की समस्याओं में से एक है।

यह पशु चिकित्सा में आवधिक चेक-अप में पाया जाता है क्योंकि गर्भपात के बाद दिल में एक कुरकुरा सुना जाता है। इस बीमारी के कारण कई हो सकते हैं, क्योंकि यह रोगविज्ञान प्राथमिक हो सकता है, जैसे कि मिट्रल वाल्व का विकृति, या अन्य हृदय समस्याओं के कारण माध्यमिक। चिहुआहुआस उन दौड़ों में से एक हैं जिनमें इस बीमारी में अधिक प्रसार होता है।

Mitral अपर्याप्तता

गुप्तवृषणता

Cryptorchidism तब होता है जब एक या दोनों टेस्टिकल्स एक पुरुष पिल्ला के लिए नहीं उतरता है। पशुचिकित्सा आसानी से शारीरिक परीक्षा में इसका पता लगाएगा और आपको सबसे अच्छा उपचार दे सकता है। अगर कम समय में अंडकोष नहीं उतरे हैं यह विस्तारित होना बेहतर है, क्योंकि यदि अंदर छोड़ा गया तो वे एक टोरसन और कैंसर के विकास को समाप्त कर सकते हैं। चिहुआहुआ नस्ल में इस समस्या की प्रवृत्ति के साथ नस्लों में से एक हैं।

गुप्तवृषणता

ब्रह्मारंध्र

Fontanelle एक है खोपड़ी में छोटी सफाई जन्म के पिल्लों में और जैसे ही वे बढ़ते हैं वे बंद होते हैं। यह कुछ ऐसा है जो प्रकृति ने छोटे स्तनों की सुविधा के लिए स्तनधारियों में बुद्धिमानी से किया है, क्योंकि इससे यह पता चलता है कि सिर गर्भाशय की गर्दन में अधिक आसानी से अनुकूल होता है, जो एक बंद खोपड़ी प्रदान नहीं कर सकता था।

के रूप में चिहुआहुआ या Yorkies दौड़ बहुत छोटे में, कभी कभी ऐसा होता है कि इस फांक खोपड़ी विकास के दौरान पर पहुंच जाने के पूरी तरह से बंद नहीं किया जा है, ताकि वयस्कों को तब भी ब्रह्मारंध्र है। सौभाग्य से, यह एक समस्या है जो हमें चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि कुत्तों को पीड़ित होने से पूरी तरह सामान्य जीवन होता है, हमें केवल सिर के उस हिस्से से अधिक सावधान रहना चाहिए।

ब्रह्मारंध्र

हेमोफिलिया ए

हेमोफिलिया एक वंशानुगत बीमारी है, इसलिए यदि आप जानते हैं कि नर या मादा में यह बीमारी है या जीन के वाहक प्रजनन के सेवानिवृत्त से बेहतर हैं। हेमोफिलिया का कारण बनता है जमावट प्रक्रिया खून का होना असामान्य रूप से धीमा मामूली चोटों में भी महत्वपूर्ण रक्तचाप का कारण बनता है। इसलिए, अगर हम जानते हैं कि हमारा कुत्ता हेमोफिलिया से पीड़ित है, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हमारे पशुचिकित्सक संभावित भविष्य के सर्जिकल हस्तक्षेपों के बारे में जानते हैं। रक्त की हानि महत्वपूर्ण हो गया है, तो है कि कुत्ते को स्थिर करने और नियंत्रण अस्पताल में भर्ती होना जब तक अच्छी तरह से, हम सोचते हैं कि ज्यादा रक्त की हानि मृत्यु तक एक डिब्बे से एनीमिया का कारण बन सकती महत्वपूर्ण है। कई प्रकार के हेमोफिलिया हैं, लेकिन चिहुआहुआस पीड़ित होने की अधिक संभावना है टाइप ए के हीमोफिलिया.

हेमोफिलिया ए

हाइपोग्लाइसीमिया

Hypoglycemia होता है जब एक है चीनी के स्तर में महत्वपूर्ण गिरावट खून में, ताकि जब तक यह रहता है, शरीर पोषक तत्वों को पर्याप्त रूप से अवशोषित नहीं कर सकता है और इससे थकावट, कमजोरी और गंभीर मामलों में कुत्ते की कुमा और मृत्यु हो जाती है। कुपोषण से बेहद कम रक्तचाप तक, इस समस्या में एक से अधिक कारण हैं। लघु और खिलौने कुत्तों में चीनी की कमी बहुत ही लगातार स्वास्थ्य समस्या है। यह चिहुआहुआ पिल्ले में अक्सर होता है, लेकिन वयस्कों के साथ भी हो सकता है। इसके अलावा, के बावजूद कम होगा कुत्ते अधिक, इस स्वास्थ्य समस्या से ग्रस्त चिहुआहुआ नस्ल जो छोटे होते हैं के भीतर तो बस 1.5 किलो या कभी कभी वजन कर सकते हैं और भी कम, आसान कुत्ते हैं इस पीड़ित समस्या। इसलिए हमें हाइपोग्लाइसेमिया से बचने के लिए अपने आहार और सामान्य स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करनी चाहिए।

हाइपोग्लाइसीमिया

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चिहुआहुआ कुत्तों में सबसे आम बीमारियां , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
चिहुआहुआ कितना खाना चाहिएचिहुआहुआ कितना खाना चाहिए
चिहुआहुआ की देखभालचिहुआहुआ की देखभाल
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
चिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिसचिहुआहुआ पिल्ले में आंतों के पेरेसिस
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए नामचिहुआहुआ कुत्तों के लिए नाम
दुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे छोटा कुत्ता नस्ल
चिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिएचिहुआहुआ कुत्ते का वजन कितना होना चाहिए
चिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता हैचिहुआहुआ कुत्ता माप कितना करता है
चिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासाचिहुआहुआ कुत्ते की जिज्ञासा
चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?चिहुआहुआ कुत्ता किस उम्र में बढ़ता है?
» » चिहुआहुआ कुत्तों में सबसे आम बीमारियां
© 2022 TonMobis.com